Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबार ब्रेकिंग न्यूज़

इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के दिग्गज WinZO ने एनसीआर बेस्ड गेमिंग स्टूडियो UPSKILLZ GAMES से मिलाया हाथ 

 मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] आपको ये जानकर खुशी होगी कि देश में गेम डेवलपमेंट इकोसिस्टम की तरक्की के लिए अपनी मजबूत प्रतिबद्धता को बढ़ावा देते हुए भारत के सबसे बड़े वर्नाक्युलर इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म WinZo ने गुरुग्राम के तेजी से आगे बढ़ रहे कैजुअल गेम डेवलपमेंट स्टूडियो, Upskillz गेम्स प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है. कैश में की गई इस डील के तहत WinZO ने एक उचित कीमत देकर स्टूडियो की एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल की है. इस गठजोड़ को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए WinZO, नए गेम के डेवलपमेंट की स्टेज से ही Upskillz टीम के साथ मिलकर सहयोग करेगा और इस कोशिश के लिए तकनीक के क्षेत्र में अपनी महारत और  अपने  संसाधनों को Upskillz  के साथ साझा करेगा. 

          WinZO ने इस डील से थोड़ा ही पहले अभी हाल ही में एक और जाने माने गेम डेवलपमेंट स्टूडियो, बेंगलुरु स्थित बॉम्बे प्ले, यूके स्थित विलेज स्टूडियो और एक ब्लॉकचेन बेस्ड गेमिंग गिल्ड IndiGG में इन्वेस्टमेंट करने की घोषणा की थी. WinZO ने ये इन्वेस्टमेंट अपनी खास पहल यानि 26 मिलियन डॉलर के WinZO गेम डेवलपर फंड के तहत किए थे, जिसे WinZO ने भारत के खास मोबाइल-फर्स्ट यूज़र्स लिए तैयार की गई तकनीक के क्षेत्र में नई खोज करने, रिसर्च में इन्वेस्ट करने और उसे विस्तार देने के इरादे से शुरू किया गया था. 

          महेंद्र सिंह धोनी को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाने वाला WinZO भारत का सबसे बड़ा सोशल गेमिंग और इंटरेक्टिव एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म है, जो 80 मिलियन से ज्यादा और लगातार बढ़ रहे रजिस्टर्ड यूज़र्स और हर माह 2.5 बिलियन से अधिक माइक्रोट्रांस का दावा करता है. यह प्लेटफॉर्म एक ही ऐप, WinZO (www.winzogames.com) पर कैजुअल, ई-स्पोर्ट्स, फैंटेसी और क्विज सहित विभिन्न शैलियों के 6 से अधिक तरह के 100 से अधिक गेम होस्ट करता है.  यह ऐप 12 से अधिक स्थानीय भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है. बिजनेस में गेम डेवलपर्स सहित अपने सभी स्टेकहोल्डर और पार्टनर्स को बराबर का अवसर देने वाला WinZO देश में गेम के डेवलपमेंट के लिए एक अनुकूल और सपोर्टिंग इकोसिस्टम बनाने की सोच रखता है. यह गेम डेवलपमेंट के मामले में भारत को दुनिया के नक़्शे पर अहम स्थान दिलाने, भारत से बाहर विश्व स्तरीय पहचान दिलाने और दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंच बनाने की इच्छा रखता है. यह इंडस्ट्री और देश के समग्र विकास में सार्थक योगदान देते हुए सभी संबंधित स्टेकहोल्डर्स के लिए विकास के नए रास्ते खोलता है. WinZO की यह पहल पूरी तरह से सरकार की आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना के अनुरूप है और ये कदम इस शानदार पहल में WinZO की प्रतिबद्धता और विश्वास को प्रदर्शित करता है.  

        Upskillz Games Pvt. Ltd. की स्थापना पहली बार उद्यमी, श्री मनित सिद्धू ने दिसंबर 2020 में गेमिंग में आधुनिक तकनीकों के एप्लीकेशंस को लाने के उद्देश्य के साथ की थी. अपनी स्थापना के बाद से Upskillz ने यूज़र्स की संख्या में ज़बरदस्त बढ़त दर्ज की है और इसके रेवेन्यू में संचई रूप से मई 2021 के बाद से 75% की मासिक दर (CMGR) से ग्रोथ हुई है. अधिग्रहण WinZO को Upskillz की ब्लॉकचैन और Web3-आधारित पेशकश में WinZO की कंटेंट पोर्टफोलियो के एक भाग के रूप में ऑनबोर्ड देखेगा. साथ ही Upskillz का 1.3 मिलियन कैप्टिव ऑडियंस बेस भी WinZO के प्लेटफॉर्म से जुड़ जाएगा. अपने क्रांतिकारी तकनीकी नए प्रयोगों के लिए प्रसिद्ध ब्रांड WinZO ने एक दशक से अधिक समय से ऑनलाइन गेमिंग उद्योग को चुनौती देने वाले वास्तविक दुनिया के व्यावसायिक मुद्दों को हल किया है और इसे लगातार जारी रखा है और इस गठजोड़ के ज़रिए WinZO ने एक नई उपलब्धि हासिल की है.  

        इस अधिग्रहण के बारे में बोलते हुए, Upskillz के फाउंडर मनित सिद्धू ने कहा, “WinZO भारतीय सोशल गेमिंग इकोसिस्टम में बाजार और यूज़र्स के व्यवहार की गहरी समझ के साथ सबसे बड़ा प्लेयर है. WinZO का अनोखा नई सोच वाला नजरिया इसे भारत में इस 10 बिलियन डॉलर के तेजी से बढ़ते उद्योग का सबसे बड़ा प्लेयर बनाता है. Upskillz के इस सोच का समर्थक होने के कारण WinZO के साथ यह गठजोड़ स्वाभाविक है. हम साथ मिलकर भारत और विश्व स्तर पर यूज़र्स के लिए आधुनिक तकनीक से सजे वर्ल्ड लेवल के गेमिंग टाइटल डेवलप करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.” 

       अधिग्रहण के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, WinZO के को-फाउंडर पावन नंदा ने कहा, “अपनी टीम के एक हिस्से के रूप में Upskillz का स्वागत करते हुए WinZO को खुशी हो रही है. भारत आज ग्लोबल गेमिंग क्रांति के शिखर पर है और Upskillz जैसे ग्रेट पार्टनर्स की भागीदारी के साथ, WinZO भारतीय गेम डेवलपमेंट उद्योग के इस छिपे हुए टैलेंट को सामने लाने और भारत को इस 100 बिलियन डॉलर के ग्लोबल मोबाइल गेमिंग मार्किट का लीडर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. यह प्रधानमंत्री की आत्मनिर्भर भारत की सोच के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक सबूत है और हम भारत में हाई क्वालिटी वाले गेम डेवलपमेंट स्टूडियो को बढ़ावा देने और इकोसिस्टम को फलने-फूलने के अवसर देने का समर्थन करते हैं. आशा करते हैं कि Upskillz टीम के साथ मिलकर हम अपने यूज़र्स और दुनिया के लिए विश्व स्तरीय गेमिंग टाइटल लाने के मामले में नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे.”

संबंधित पोस्ट

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने जिलाधिकारी कार्यालय तक निकाली सायकिल रैली 

Aman Samachar

भाजपा नगर सेवक के कार्यालय पर हमला , सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद 

Aman Samachar

शहर की यातायात समस्या सुलझाने में पार्किंग स्थल का महत्वपूर्ण योगदान – कपिल पाटील

Aman Samachar

एक्सपीरियन इंडिया ने एकल स्वामित्व वाली कंपनियों को अपनी वित्तीय स्थिति का आकलन के लिए बिजनेस क्रेडिट रिपोर्ट लॉन्च की

Aman Samachar

राकांपा नगर सेवक अशरफ पठान शानू बने मनपा में विरोधी पक्षनेता 

Aman Samachar

दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बरामद किए 18 मोबाईल 

Aman Samachar
error: Content is protected !!