Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

मदर्स रेसिपी ने महाराष्ट्र की स्थानीय पसंद को ध्यान में रखकर बाजार में उतारा मसालेदार लाल मिर्च का ठेचा

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] प्रामाणिक स्वाद वाली चटनी ठेचा, महाराष्ट्र के भोजन का अभिन्न अंग है और यह स्थानीय खान-पान की सदियों पुरानी परंपरा को दर्शाती है। लाल मिर्च की ठेचा/ थेचा चटनी यहाँ की स्थानीय थालियों में परोसा जाने वाला एक प्रमुख व्यंजन है; जो भोजन को स्वादिष्ट एवं बेहद रुचिकर बना देता है। महाराष्ट्र के इसी स्वाद को लोगों तक पहुंचाने के लिए, भारत में खाद्य पदार्थों के अग्रणी ब्रांडों में से एक, मदर्स रेसिपी ने मुंबई, पुणे, औरंगाबाद और नागपुर में एकदम असली स्वाद वाली तथा पारंपरिक तरीके से तैयार की गई लाल मिर्च की ठेचा चटनी को बाजार में उतारा है।

        लाल मिर्च का ठेचा वास्तव में महाराष्ट्र के भोजन में शामिल सबसे प्रमुख व्यंजनों में से एक है, जिसे पौष्टिक भोजन के लिए पिठला, भाखरी या रोटी, और दाल वांगी के साथ परोसा जाता है। आप इसे दाल और चावल या खिचड़ी जैसे आम सामान्य भोजन में भी शामिल कर सकते हैं। मदर्स रेसिपी की लाल मिर्च ठेचा में मुख्य सामग्री के रूप में लाल मिर्च और लहसुन का उपयोग किया जाता है, जिसमें तेल, नमक, नींबू और जीरा मिलाकर इसे तैयार किया जाता है। लहसुन के अनोखे स्वाद वाली यह चटनी काफी तीखी और मसालेदार होती है, और महाराष्ट्र के सभी पारंपरिक व्यंजनों के साथ यह चटनी और भी स्वादिष्ट लगती है। मदर्स रेसिपी द्वारा पूरी स्वच्छता के साथ तैयार की गई तथा आसानी से बाहर निकालने योग्य आकर्षक स्पाउट पैक में पेश की गई लाल मिर्च की ठेचा चटनी, निश्चित रूप से आपके रोज़मर्रा के खाने का स्वाद बढ़ाएगी, और हमेशा आपके पास रहने वाली यह चटनी आपके मनोनुकूल भोजन के जायके को दुगना कर देगी। इसे एक बार खोलने के बाद फ्रिज में रखा जा सकता है और आप किसी भी वक्त भोजन या नाश्ते के साथ इसका आनंद ले सकते हैं।

     हाल ही में बाजार में उतारी गई लाल मिर्च की ठेच चटनी के बारे में बात करते हुएमदर्स रेसिपी की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, सुश्री संजना देसाई ने कहा, “मदर्स रेसिपी शुरू से ही ऐसे उत्पादों को तैयार करने एवं लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो अलग-अलग तरह के स्वाद की जरूरतों को पूरा करे और भारतीय उपभोक्ताओं के लिए उपयुक्त हो। हमने हाल ही में लाल मिर्च की ठेचा/ थेचा चटनी को बाजार में उतारा है, जिस पर हमें बहुत गर्व है। चटनी वास्तव में एक ऐसा उत्पाद है जिसमें पिछले कुछ सालों के दौरान हमने लगातार बढ़ोतरी देखी है और अब इमली-खजूर की चटनी, भेलपुरी चटनी, पानीपुरी चटनी और धनिया-पुदीना की चटनी जैसे पहले से लोकप्रिय उत्पादों की श्रेणी का विस्तार करते हुए इसे शामिल करना वाकई स्वागत योग्य है। यह विकास कामकाजी महिलाओं की आबादी में बढ़ोतरी के साथ-साथ नई पीढ़ी के उपभोक्ताओं की मांग का परिणाम है। इसके साथ-साथ एफएमसीजी क्षेत्र में उत्पादों की मांग भी लगातार बढ़ रही है, तथा ग्राहक ऐसे उत्पादों की तलाश में रहते हैं जो सुविधाजनक हो, स्वच्छ तरीके से तैयार किया गया हो, प्रामाणिक हो और जिसे बेहतर ढंग से पैक किया गया हो।

यह उत्पाद मुंबई, पुणे, औरंगाबाद और नागपुर में मदर्स रेसिपी के सारे लोकल रिटेल स्टोर्स में उपलब्ध है। मदर्स रेसिपी की लाल मिर्च ठेचा चटनी 200 ग्राम के स्पाउट पैक में सिर्फ 60 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

संबंधित पोस्ट

पीएनबी को मिला “राजभाषा कीर्ति” पुरस्कार

Aman Samachar

जीएम मोमिन वूमेन्स कॉलेज के टीकाकरण शिविर में 700 छात्राओं ने लगवाया टीका 

Aman Samachar

क्राफ्टन ने स्‍पेशल इंविटेशनल ‘द ग्राइंड’ के साथ iQOO बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया सीरीज 2021 की शुरुआत की 

Aman Samachar

दारुल उलूम गरीब नवाज अशरफिया मुंब्रा में दावते इफ्तार और इस्जतेमाई दुआ की गयी 

Aman Samachar

पुलिस कर्मियों के लिए यूनियन बैंक आफ इंडिया की से सतर्कता अभियान

Aman Samachar

10 सितम्बर से शुरू हो रहे गणेशोत्सव की तैयारी जोरों पर , दो वर्षों से मूर्ति निर्माण व्यवसाय चौपट

Aman Samachar
error: Content is protected !!