Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

मदर्स रेसिपी ने महाराष्ट्र की स्थानीय पसंद को ध्यान में रखकर बाजार में उतारा मसालेदार लाल मिर्च का ठेचा

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] प्रामाणिक स्वाद वाली चटनी ठेचा, महाराष्ट्र के भोजन का अभिन्न अंग है और यह स्थानीय खान-पान की सदियों पुरानी परंपरा को दर्शाती है। लाल मिर्च की ठेचा/ थेचा चटनी यहाँ की स्थानीय थालियों में परोसा जाने वाला एक प्रमुख व्यंजन है; जो भोजन को स्वादिष्ट एवं बेहद रुचिकर बना देता है। महाराष्ट्र के इसी स्वाद को लोगों तक पहुंचाने के लिए, भारत में खाद्य पदार्थों के अग्रणी ब्रांडों में से एक, मदर्स रेसिपी ने मुंबई, पुणे, औरंगाबाद और नागपुर में एकदम असली स्वाद वाली तथा पारंपरिक तरीके से तैयार की गई लाल मिर्च की ठेचा चटनी को बाजार में उतारा है।

        लाल मिर्च का ठेचा वास्तव में महाराष्ट्र के भोजन में शामिल सबसे प्रमुख व्यंजनों में से एक है, जिसे पौष्टिक भोजन के लिए पिठला, भाखरी या रोटी, और दाल वांगी के साथ परोसा जाता है। आप इसे दाल और चावल या खिचड़ी जैसे आम सामान्य भोजन में भी शामिल कर सकते हैं। मदर्स रेसिपी की लाल मिर्च ठेचा में मुख्य सामग्री के रूप में लाल मिर्च और लहसुन का उपयोग किया जाता है, जिसमें तेल, नमक, नींबू और जीरा मिलाकर इसे तैयार किया जाता है। लहसुन के अनोखे स्वाद वाली यह चटनी काफी तीखी और मसालेदार होती है, और महाराष्ट्र के सभी पारंपरिक व्यंजनों के साथ यह चटनी और भी स्वादिष्ट लगती है। मदर्स रेसिपी द्वारा पूरी स्वच्छता के साथ तैयार की गई तथा आसानी से बाहर निकालने योग्य आकर्षक स्पाउट पैक में पेश की गई लाल मिर्च की ठेचा चटनी, निश्चित रूप से आपके रोज़मर्रा के खाने का स्वाद बढ़ाएगी, और हमेशा आपके पास रहने वाली यह चटनी आपके मनोनुकूल भोजन के जायके को दुगना कर देगी। इसे एक बार खोलने के बाद फ्रिज में रखा जा सकता है और आप किसी भी वक्त भोजन या नाश्ते के साथ इसका आनंद ले सकते हैं।

     हाल ही में बाजार में उतारी गई लाल मिर्च की ठेच चटनी के बारे में बात करते हुएमदर्स रेसिपी की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, सुश्री संजना देसाई ने कहा, “मदर्स रेसिपी शुरू से ही ऐसे उत्पादों को तैयार करने एवं लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो अलग-अलग तरह के स्वाद की जरूरतों को पूरा करे और भारतीय उपभोक्ताओं के लिए उपयुक्त हो। हमने हाल ही में लाल मिर्च की ठेचा/ थेचा चटनी को बाजार में उतारा है, जिस पर हमें बहुत गर्व है। चटनी वास्तव में एक ऐसा उत्पाद है जिसमें पिछले कुछ सालों के दौरान हमने लगातार बढ़ोतरी देखी है और अब इमली-खजूर की चटनी, भेलपुरी चटनी, पानीपुरी चटनी और धनिया-पुदीना की चटनी जैसे पहले से लोकप्रिय उत्पादों की श्रेणी का विस्तार करते हुए इसे शामिल करना वाकई स्वागत योग्य है। यह विकास कामकाजी महिलाओं की आबादी में बढ़ोतरी के साथ-साथ नई पीढ़ी के उपभोक्ताओं की मांग का परिणाम है। इसके साथ-साथ एफएमसीजी क्षेत्र में उत्पादों की मांग भी लगातार बढ़ रही है, तथा ग्राहक ऐसे उत्पादों की तलाश में रहते हैं जो सुविधाजनक हो, स्वच्छ तरीके से तैयार किया गया हो, प्रामाणिक हो और जिसे बेहतर ढंग से पैक किया गया हो।

यह उत्पाद मुंबई, पुणे, औरंगाबाद और नागपुर में मदर्स रेसिपी के सारे लोकल रिटेल स्टोर्स में उपलब्ध है। मदर्स रेसिपी की लाल मिर्च ठेचा चटनी 200 ग्राम के स्पाउट पैक में सिर्फ 60 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

संबंधित पोस्ट

 ठाणे व पालघर जिलों की नर्सों, डॉक्टरों, आशा कार्यकर्ताओं, पुलिस बहनों को जिजाऊ ने दिया पैठनी उपहार 

Aman Samachar

गेम टेक ब्रांड WinZO Sports बना कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रमुख प्रायोजक 

Aman Samachar

जिला वार्षिक योजना से जनहित व आक्सीजन आपूर्ति के कार्यों को प्राथमिकता दें – राजेश क्षीरसागर 

Aman Samachar

ब्रम्हांड इलाके की पानी समस्या सुलझाने का महापौर ने दिया आधिकारियों को आदेश 

Aman Samachar

व्यक्तियों व संस्थाओं को मुफ्त में दी संपत्तियों को कब्जे में लेने की नगर सेविका ने महासभा में मांग उठाई

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया 251 नए स्वर्ण ऋण शॉपी का शुभारंभ

Aman Samachar
error: Content is protected !!