Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

होम क्रेडिट इंडिया ने भारतीय बाज़ार में पूरे किए 10 साल

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] ग्राहकों को वित्तीय सुविधाएँ उपलब्ध कराने वाली अंतर्राष्ट्रीय संस्था की स्थानीय शाखा, होम क्रेडिट इंडिया (HCIN) ने आरबीआई द्वारा विनियमित उपभोक्ता NBFC के रूप में इस साल भारत में अपने 10 वर्षों का सफ़र सफलतापूर्वक पूरा किया है।   होम क्रेडिट ने हमेशा भारतीय बाज़ार और सभी को वित्तीय सेवाओं को दायरे में शामिल करने को सबसे ज्यादा अहमियत दी है, और इस संस्थान ने अपने पहले दशक में भरोसेमंद एवं किफायती वित्तीय उत्पादों और सेवाओं के जरिए 15 मिलियन (1.5 करोड़) से अधिक ग्राहकों के सपनों को पूरा किया है।

         इस मुकाम तक पहुंचने के बाद, होम क्रेडिट इंडिया #10SaalBemisal (#10सालबेमिसाल) नामक एक कैंपेन के जरिए इस महत्वपूर्ण उपलब्धि का जश्न मना रहा है। इस कैंपेन में 10 साल के लोगो को सार्वजनिक तौर पर प्रस्तुत करने के साथ साथ एक डिजिटल एवी भी शामिल है, जिसमें दिखाया गया है कि होम क्रेडिट अपने एक दशक के इस सफ़र में किस तरह अलग-अलग प्रकार की उपलब्धियाँ हासिल करते हुए लगातार मजबूती से विकसित हुआ है।

           होम क्रेडिट इंडिया ने देश भर में लोन को सुलभ बनाकर सभी लोगों को वित्तीय सेवाओं के दायरे में शामिल करने पर विशेष ध्यान दिया है, और इसी वजह से ग्राहकों पर केंद्रित सेवाओं एवं उत्पादों को बाज़ार में उतारा है, जैसे कि सेफ पे (पेमेंट हॉलिडे, पूर्व-भुगतान के लिए कोई जुर्माना नहीं और बीमा), केयर 360 स्वास्थ्य सेवाओं के संदर्भ में संपूर्ण सुरक्षा देने वाला उत्पाद, तथा उज्जवल ईएमआई कार्ड – पहले से क्रेडिट की सीमा निर्धारित करने की सुविधा वाला डिजिटल कार्ड।

       पिछले दशक में PoS को सबसे आगे रखने की रणनीति की वजह से होम क्रेडिट को भारतीय बाज़ार में अपनी स्थिति को मजबूत बनाने में मदद मिली है, और फिलहाल इसके पास 600 से ज्यादा शहरों में 50 हजार से अधिक खुदरा विक्रेताओं का एक मजबूत नेटवर्क है। इस नए दौर में फिजिटल मॉडल का प्रचलन बेहद सामान्य हो गया है, साथ ही डिजिटल माध्यमों को सबसे ज्यादा अहमियत देने की वजह से होम क्रेडिट के ग्राहकों और खुदरा भागीदारों, दोनों को होम क्रेडिट ऐप के जरिए खुद से ऑनबोर्डिंग करने में सक्षम बनाया गया है। होम क्रेडिट ने B2B साझेदारी, सेवाओं के दायरे को बढ़ाने तथा ऑनलाइन ऑनबोर्डिंग के जरिए अपने डिजिटल इकोसिस्टम को बढ़ावा दिया है। अब HCIN के आधे से अधिक ग्राहक पूरी तरह से ऑनलाइन सेवाओं का आनंद ले रहे हैं, और मौजूदा प्रवृत्ति से पता चलता है कि यह संख्या हर दिन बढ़ रही है।

    भारतीय बाज़ार में 10 साल पूरे करने की उपलब्धि के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री ओंद्रेज कुबिक, चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, होम क्रेडिट इंडिया, ने कहा, भारत में अपने कारोबार के एक दशक पूरा करना और लाखों लोगों को ऋण उपलब्ध कराना यह दिखाता है कि होम क्रेडिट भारत के प्रति पूरी तरह से समर्पित है। बीते 10 सालों में हमने 50 मिलियन (5 करोड़से अधिक अनुबंधों को पूरा किया हैजो हमारे ब्रांड के प्रति ग्राहकों के भरोसे और विश्वास का प्रतीक है।निष्ठावान एवं सहयोगी भागीदारोंकर्मचारियों और ग्राहकों के बिना विकास की इस गति को बरकरार रखना बेहद मुश्किल होता।

संबंधित पोस्ट

हिन्दी फिल्म अभिनेत्री यामी गौतम ने आदित्य धर के साथ रचाया विवाह , विवाह में 18 लोग हुए शामिल

Aman Samachar

सिडबी का शुद्ध लाभ वित्त वर्ष 2020 की तुलना में वित्त वर्ष 2021 में 3.6% बढ़ा

Aman Samachar

उगाही की योजना बना रहे दो लोग धारदार हथियार के साथ गिरफ्तार

Aman Samachar

फ़न स्कूल इंडिया को एबलोन बोर्ड गेम के निर्माण का अस्मोडी से प्राप्त हुए अधिकार

Aman Samachar

मुलुंड कांग्रेस द्वारा छतरी वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया

Aman Samachar

ग्रीनसेल मोबिलिटी ने पहले देशव्‍यापी अंतर्शहरी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कोच ब्राण्‍ड ‘न्‍युगो’ का किया अनावरण

Aman Samachar
error: Content is protected !!