Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पारिवारिक मृदुता, प्रसन्नचित  बच्चों की परवरिश पर ध्यान केंद्रित करती दाजी की नई पुस्तक ‘द विजडम ब्रिज’

 हैदराबाद [ अमन न्यूज नेटवर्क ] हार्टफुलनेस के ग्लोबल गाइड कमलेश डी पटेल ‘दाजी’ ने अपनी नई किताब ‘द विजडम ब्रिज- नाइन प्रिंसिपल्स टू ए लाइफ दैट रेजोल्यून्स इन द हार्टफुलनेस’ में लिखा है कि हर जगह माता-पिता अपनी  सर्वश्रेष्ठ भूमिका निभा रहे हैं और उन्हें प्रोत्साहन की आवश्यकता है।

प्राचीन कहानियों पर रेखा -चित्र , समकालीन परिस्थितियों पर चर्चा करना, अपने जीवन की शिक्षाओं को साझा करना, अनुसंधान के उद्धरण  देना और ‘कैसे करें’ जैसी व्यावहारिक युक्तियों को बताना, ‘द विज़्डम-ब्रिज’ पुस्तक  में दाजी परिवार के सदा  एक से  पीढ़ीगत बंधनों को मजबूत करने और प्रसन्नचित्त  बच्चों, जिम्मेदार किशोरों और पूर्ण वयस्कों को उन्नत करने  में हमारा मार्गदर्शन करते हैं।

दाजी कहते हैं, “मेरी नई किताब हमारे जीवन में ज्ञान के महत्व पर प्रकाश डालती है। अनिश्चितता और संदेह के समय में, ज्ञान रास्ता दिखाता है, यह हमें प्रेरणा के जीवन का नेतृत्व करने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है, जो अर्थ और उद्देश्य पूर्ण  होता है। महामारी के शुरु के  महीनों के समय, मेरे दिमाग में यह सवाल उठता रहा, ‘मैं इस ‘नए सामान्य’(न्यू नॉर्मल ) के माध्यम से माता-पिता की मदद कैसे करूं? पिछले कई सालों से, मैं परिवारों की भलाई, बच्चों के पालन-पोषण और हमारे बड़ों की देखभाल करने की आवश्यकता के बारे में बात कर रहा हूं। महामारी की पृष्ठभूमि में, इसकी बढ़ती आवश्यकता की भावना को महसूस किया और मैंने इस पुस्तक को लिखना शुरू कर दिया।

संबंधित पोस्ट

11 राज्यों में सेवा देने वाले जेनरिक आधार ने ठाणे में शुरू किया मेडिकल स्टोर

Aman Samachar

जिले में घनकचरा प्रकल्प लगाने वाली काल्हेर पहली ग्रामपंचायत

Aman Samachar

कोरोना प्रभावित जरुरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने में जुटा अग्रवाल समाज

Aman Samachar

पानी पिलाओ जीव बचाओ अभियान पक्षी, प्राणियों के लिए बना सहारा

Aman Samachar

स्वास्थ्य विभाग की टीम शहर के विविध इलाके के 75600 घरों में जाकर करेगी जांच

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपना 1000वां बैंकिंग टचपॉइंट किया लॉन्च 

Aman Samachar
error: Content is protected !!