Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय सामान्य जागरूकता प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में छः टीमें क्वालीफाई

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] राष्ट्र निर्माण और युवा सशक्तिकरण के क्रम में, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने राष्ट्रीय सामान्य जागरूकता प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता २०२२ – यू जीनियस के रूप में एक नई पहल की है। इस गतिविधि के तहत मुंबई सिटी राउंड का आयोजन यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा बिरला मातोश्री हॉल, मरीन लाइन्स, मुंबई में किया गया था, जिसमें मुंबई, नवी मुंबई और आसपास के लगभग २४० स्कूलों के ८४० छात्रों की ४२० टीमों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता २ चरणों में आयोजित की गई थी प्रारंभिक दौर और मुंबई शहर के लिए शहर स्तर का फाइनल राउंड, कुल ६ टीमों ने प्रतिस्पर्धा करने के लिए शहर स्तर के फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई किया था।

              कार्यक्रम में श्री नितेश रंजन (कार्यकारी निदेशक) मुख्य अतिथि थे और केन्द्रीय विद्यालय कि उपायुक्त श्रीमती सोना सेठ को कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री लाल सिंह (सीजीएम-एचआरएम), श्री योगेंद्र सिंह (एफजीएम, मुंबई), डॉ चेतना पांडे (डीजीएम एचआरएम), श्री राजीव तिवारी (डीजीएम) और श्री गोविंद झा (डीजीएम) ने की। सभी वक्ताओं ने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को शिक्षा के प्रति वर्तमान परिदृश्य और बाजार की मौजूदा परिस्थितियों में बैंकिंग के महत्व से अवगत कराया।

             एचएफएस इंटरनेशनल स्कूल, पवई के छात्र कृशिव छाबड़िया, ११वीं और हृदय अदानी, १२वीं ने यू जीनियस का मुंबई सिटी राउंड जीता है और यूनिवर्सल हाई स्कूल, ठाणे की टीम उपविजेता बनी। विजेताओं को स्कूल के लिए सिटी राउंड रोलिंग ओवर ट्रॉफी, विजेता और उपविजेता के लिए व्यक्तिगत ट्रॉफी के साथ-साथ सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया, जिसे मुख्य अतिथि और अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा वितरित किया गया। विजेता टीम नवंबर-२०२२ में मुंबई में होने वाले सेमीफाइनल और आगे के फाइनल में भाग लेगी। २३ अन्य शहरों की विजेता टीमें भी मुंबई में होने वाले सेमीफाइनल और फाइनल का हिस्सा होंगी और हमें २०२२ के लिए क्विज प्रतियोगिता यू जीनियस के राष्ट्रीय विजेता मिलेंगे।

संबंधित पोस्ट

अंतर विद्यालयीन तमसीली मुशायरे में रईस हाई स्कूल को प्रथम पुरस्कार 

Aman Samachar

कोंकण विभाग के पांच जिलों में 1256 किमी लंबी सड़कों के लिए 125 करोड़ 60 लाख निधि आवंटित 

Aman Samachar

वॉकहार्ट अस्पताल और मुंबई रेलवे पुलिस सीपीआर प्रशिक्षण में हुई शामिल

Aman Samachar

पालघर नगर पालिका , बोईसर ग्राम पंचायत स्लम पुनर्वास प्राधिकरण में शामिल

Aman Samachar

भाजपा की पूर्व नगर सेविका के पति पर जानलेवा हमला , दो आरोपी गिरफ्तार

Aman Samachar

भारत में जल्‍द लॉन्‍च होगी मोटोरोला की बहुप्रतीक्षित रेज़र 40 सीरीज 

Aman Samachar
error: Content is protected !!