Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पीएनबी ने पेश किया “नया पीएनबी वन”-वित्तीय समावेशन समाधानों के लिए समग्र सेवा डिजिटल प्लेटफॉर्म

पीएनबी ने पीएनबी वनको नया रूप देने के साथ सेवाओं की एक श्रृंखला का किया शुभारंभ 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी), देश का प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक ने, खाता विवरण, निधि अंतरण, बकाया राशि की जानकारी से कार्डरहित नकद निकासी, पूर्व अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण, प्रीक्वालिफाइड क्रेडिट कार्ड आदि सुविधाओं के साथ अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप पीएनबी वन को नया रूप दिया है।

उन्नत इंटरफ़ेस, डिजिटल माध्यम से किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) नवीकरण की सुविधा का विकल्प पेश करके किसानों के लिए विशेष सेवाएं प्रदान करेगा जो पात्र ग्राहकों को एसएमएस, मिस्ड कॉल, ओवीआर, पीएनबी वन ऐप, पीएनबी इंटरनेट बैंकिंग और पीएनबी कॉर्पोरेट वेबसाइट जैसे डिजिटल मोड के माध्यम से 1.6 लाख रुपये तक की राशि के लिए अपने केसीसी खातों को नवीकृत करने में सक्षम करेगा। इसके अतिरिक्त, यह ऐप अपने गैर-वेतनभोगी ग्राहकों को पीएनबी वन ऐप के माध्यम से सिर्फ चार क्लिक में 6 लाख रुपये तक की राशि के लिए तत्काल पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण (पीएपीएल) भी प्रदान करेगा।

एक नए यूजर इंटरफेस से समृद्ध और कुछ अतिरिक्त विशेषताएं जैसे कि एक संख्यात्मक टी-पिन की शुरूआत, खाता संख्या और आईएफएससी कोड का उपयोग कर आईएमपीएस, सभी क्यूआर कोड के लिए ऐप स्कैनर का उपयोग करके भुगतान और नॉमिनी विवरण प्रबंधित करना आदि सुविधाओं से भरपूर पीएनबी वन ऐप पीएनबी के एमडी एवं सीईओ श्री अतुल कुमार गोयल द्वारा बैंक के प्रधान कार्यालय, नई दिल्ली में लॉन्च किया गया। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशकगण- श्री संजय कुमार, श्री विजय दुबे और श्री कल्याण कुमार, मुख्य महाप्रबंधक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम में, पीएनबी के एमडी एवं सीईओ श्री अतुल कुमार गोयल ने कहा कि: “पंजाब नैशनल बैंक हमेशा नवाचार में अग्रणी रहा है और डिजिटल बैंकिंग के महत्त्व को समझा है। ग्राहक, विशेषकर वर्तमान पीढ़ी डिजिटल चैनलों से भली-भांति अवगत है और यूपीआई भुगतान, निधि अंतरण और बिलों का भुगतान करने जैसी सेवाओं का लाभ आसानी से उठाते हैं। इस हेतु, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ डिजिटल पेशकशों और क्षमताओं को शीघ्रता से जोड़ना समय की मांग है।

उन्होंने आगे कहा आज, मुझे सभी को यह अवगत कराते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि हमारे सभी ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए पीएनबी वन को अब उन्नत इंटरफ़ेस में बदल दिया गया है।इस अवसर पर पीएनबी ने अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए एक विशेष डिजिटल उत्पाद भी पेश किया, अर्थात iPaCSPro (एकीकृत भुगतान और संग्रह सेवाएं), ताकि उनकी प्राप्य और देय राशि का कुशलतापूर्वक प्रबंधन किया जा सके। iPaCSPro विभिन्न नकद प्रबंधन सेवाओं का एकीकरण है जो कॉर्पोरेट ग्राहकों को उनकी सभी बैंकिंग आवश्यकताओं के लिए एकल मंच प्रदान करता है।

संबंधित पोस्ट

डीजी ठाणे स्कॉच गोल्ड अवार्ड समेत तीन परियोजनाएं स्कॉच ऑर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड से सम्मानित 

Aman Samachar

रेफेक्स ग्रुप द्वारा महिला अल्टीमेट फ्रिस्बी टूर्नामेंट

Aman Samachar

ईटन इंडिया ने साल 2021 के अंत तक 700 कर्मचारियों की नियुक्ति की योजना बनाई

Aman Samachar

शहर में स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामले, सावधानियों, लक्षणों,उपचार के बारे में जानने की जरूरत- डॉ राजेश बेंद्रे

Aman Samachar

वर्ष 2024 के चुनाव में विपक्ष को नहीं मिलेगा कोई उम्मीदवार – चंद्रशेखर बावनकुले

Aman Samachar

जिला मध्यवर्ती बैंक ने जिले के लिए उपलब्ध कराई अत्याधुनिक एम्बुलेंस

Aman Samachar
error: Content is protected !!