Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

 मुख्यमंत्री का बदलता ठाणे अभियान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में शुरू 

 शहर को गड्ढा मुक्त, कचरा मुक्त और सौंदर्यीकरण की तिकड़ी पर बनाया जाएगा

ठाणे [ युनिस खान ]  ठाणे शहर का तेजी से विकास हो रहा है और नागरिकों ने इस शहर में बदलाव देखना शुरू कर दिया है।  ठाणे बदल रहा है, ठाणे में विभिन्न सेवाएं प्रदान की जा रही हैं, मनपा के साथ ठाणे के विकास में नागरिकों की भागीदारी भी महत्वपूर्ण है और ठाणे का विकास तेजी से किया जाएगा और ठाणे शहर अगले छह महीनों में गड्ढा मुक्त, कचरा मुक्त, स्वच्छ और सुंदर हो जायेगा। मुख्यमंत्री  एकनाथ शिंदे ने  बदलते ठाणे’ अभियान की शुरुआत के मौके पर यह बात कही।

          ठाणे मनपा मुख्यालय के नरेंद्र बल्लाल हॉल में अभियान ‘मुख्यमंत्री के बदलते ठाणे’ का शुभारंभ किया गया। विधायक प्रताप सरनाईक, पूर्व विधायक रवींद्र पाठक, मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर, अतिरिक्त आयुक्त 1 संदीप मालवी, अतिरिक्त आयुक्त 2 संजय हेरवाड़े , पूर्व महापौर नरेश म्हस्के, मीनाक्षी शिंदे, पूर्व उप महापौर पल्लवी कदम, पूर्व नगर सेवक देवराम भोईर, संजय वाघुले, मिलिंद पाटणकर, नारायण पवार, मनोहर डुम्बरे, मनपा के अधिकारी/कर्मचारी, पूर्व नगरसेवक उपस्थित थे।

ऐसा होगा मुख्यमंत्री का बदलता ठाणे अभियान

      इस अभियान में स्वच्छ एवं सुंदर ठाणे , गड्ढा मुक्त ठाणे एवं स्वच्छ शौचालय शामिल हैं।  ठाणे शहर की सभी सड़कों, सार्वजनिक स्थानों, पर्यटन स्थलों को स्वच्छ और सुंदर बनाने के तहत स्थायी रूप से स्वच्छ रखना, शहर में हमेशा कचरे से भरे सभी स्थानों का सौंदर्यीकरण करना और उन सभी स्थानों का सौंदर्यीकरण करना, कचरा मुक्त ठाणे शहर, शहर की सड़कों की यांत्रिक सफाई फ्लाईओवर, शहर की स्वच्छता में अहम योगदान आदि शामिल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता दी जायेगी। अभियान चलाकर सफाई कर्मचारियों व उनके परिवारों की नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच की जाएगी।  मनपा अस्पताल और एक स्वच्छ और स्वस्थ ठाणे शहर बनाया जाएगा।

        ठाणे शहर के सौंदर्यीकरण के तहत प्रवेश द्वार, मूर्तिकला के साथ वर्ग सौंदर्यीकरण, सड़क सौंदर्यीकरण, भित्ति चित्र, डिवाइडर और कर्ब स्टोन पेंटिंग, थर्मोप्लास्टिक पेंट द्वारा लेन मार्किंग और ज़ेबरा क्रॉसिंग, फ्लाईओवर, पैदल पुल, बे ब्रिज, सरकारी भवनों की पेंटिंग और इलेक्ट्रिक लाइटिंग, मियावाकी इसके उपयोग से वृक्षारोपण से स्वच्छता के साथ-साथ सुंदरता भी बढ़ेगी।

गड्ढा मुक्त ठाणे शहर

    यह अभियान भी छह माह की अवधि में क्रियान्वित किया जायेगा तथा 10.70 किलोमीटर सड़कों की सीमेंट कांक्रीटिंग, यूटीडब्ल्यूटी पद्धति से 55.68 किलोमीटर सड़कों का कार्य एवं डामरीकरण विधि द्वारा 75.44 किलोमीटर सड़कों का पुर्ननिर्माण किया जायेगा।

स्वच्छ शौचालय अभियान

     छह माह तक चलने वाले स्वच्छ शौचालय अभियान में शहर के सभी शौचालयों को 24 घंटे साफ रखना, सभी आवश्यक शौचालयों में केयरटेकर उपलब्ध कराना, शौचालयों में सभी मूलभूत सुविधाएं एवं उपकरण उपलब्ध कराना।  मुख्य रूप से मनपा मुख्यालय के सभी शौचालयों में आमूलचूल परिवर्तन किया जाएगा। अभियान की जानकारी देते हुए कहा गया है कि ठाणे मनपा  के साथ-साथ एमएमआरडीए और अन्य संगठनों की ओर से कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है। ठाणे शहर की समस्याओं के समाधान का प्रयास किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

ठाणे के नागरिकों को 1 अगस्त से मिलेगा 50 एमएलडी अतिरिक्त पानी 

Aman Samachar

नक्सलियों की धमकियों के बावजूद गढ़चिरौली में पालकमंत्री शिंदे ने मनाई दिवाली

Aman Samachar

धार्मिक विवाद पैदा करने के लिए भाजपा को माफ़ी मांगनी चाहिए – डा जितेन्द्र आव्हाड 

Aman Samachar

जिला मध्यवर्ती बैंक ने जिले के लिए उपलब्ध कराई अत्याधुनिक एम्बुलेंस

Aman Samachar

दिल्‍ली बैंक नगर राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति की 59वीं छमाही बैठक एवं संगोष्ठी का आयोजन

Aman Samachar

पीएनबी ने रुपे की साझेदारी में शुरु किया पतंजलि के साथ को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

Aman Samachar
error: Content is protected !!