Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे परियोजनाओं के कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करें – मनपा आयुक्त

ठाणे [ इमरान खान ] ठाणे स्मार्ट सिटी के तहत रेलवे स्टेशन क्षेत्र ठाणे पूर्व में सैटिस परियोजना यातायात योजना के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस सैटिस से होकर ठाणे स्टेशन पूर्व क्षेत्र में चलने वाली बसों को पूरी तरह से स्वतंत्र करने की योजना है।  इसका कार्य निर्धारित समय के अनुसार चल रहा है और पुल के निर्माण के लिए कुल 58 पीलरों की योजना है। इन पीलरों में से 48 पीलरों का काम पूरा हो चुका है। शेष 9 पिलरों का काम चल रहा है और उनमें से कुछ को सरकारी परिसरों में खड़ा किया जाना है।मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने ठाणे स्मार्ट सिटी विभाग को उक्त सरकारी विभागों से पत्र व्यवहार का आदेश देकर चल रहे परियोजना कार्यों को निर्धारित समय के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

गुरुवार 15 दिसंबर को ठाणे स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्यों की समीक्षा करने के लिए आयुक्त बांगर ने समीक्षा बैठक आयोजित किया। इस बैठक में अपर आयुक्त (1) एवं स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप मालवी, मुख्य तकनीकी अधिकारी प्रवीण पापलकर आदि उपस्थित थे। यह एक स्थान पर रेलवे को पार करता है, इसलिए इस स्थान का निर्माण सीमेंट के बदले धातु से किया जाएगा।  इसलिए रेल प्रशासन से पत्राचार कर इस महत्वाकांक्षी परियोजना की बाधाओं को दूर कर दिसम्बर 2023 तक पूर्ण करने की दृष्टि से कार्य करने के निर्देश दिए हैं। इसे निर्धारित समय से पहले पूर्ण कर लिया जायेगा। इस आशय का विश्वास मनपा आयुक्त बांगर ने व्यक्त किया है।

      ठाणे शहर से 26 किमी. खाड़ी से सटे इस क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के उद्देश्य से स्मार्ट सिटी के तहत सौंदर्यीकरण परियोजना शुरू की गई है। यह सभी कार्य क्रियान्वयन के अंतिम चरण में हैं और इसे अगले पांच महीनों में पूरा करने की योजना बनाई गई है। ठाणे और मुलुंड के बीच नए उपनगरीय रेलवे स्टेशन के काम की भी समीक्षा की गई। स्मार्ट सिटी के तहत शहर में कुल 400 में से 330 कैमरे पुलिस कंट्रोल रूम से जुड़ जाने पर मनपा आयुक्त बांगर ने संतोष व्यक्त किया है।  उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि हजूरी स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में वीएमएस व वीए की व्यवस्था में गड़बड़ी को तत्काल दूर किया जाए और स्मार्ट वाटर मीटर लगाने का काम भी तत्काल किया जाए।

संबंधित पोस्ट

फ़नस्कूल ने भारत में गोलियथ गेम ‘’सीक्वेंस’ के निर्माण और उसके बाजार हेतु प्राप्त किए विशेष अधिकार

Aman Samachar

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर निकाली गयी तिरंगा बुलट रैली

Aman Samachar

अल्पसंख्यक समाज के विकास के लिए प्रांताधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Aman Samachar

बिजली का पोल गिरने से मृत युवक की पत्नी को मिली 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

Aman Samachar

जिला परिषद के स्कूल आज 15 जून से खुलने के साथ छात्रों की स्वागत की तैयारी में 

Aman Samachar

छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में मेडिकल शॉप का टेंडर सिर्फ वेलनेस और नोबेल के लिए – आनंद परांजपे

Aman Samachar
error: Content is protected !!