Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

राष्ट्रीय संकल्प दिवस पर शुरू हुआ पौधारोपण अभियान 

सुल्तानपुर [ अमन न्यूज नेटवर्क ] पर्यावरण को समर्पित हरित जीवन पत्रिका एवम संस्था द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि राष्ट्रीय संकल्प दिवस पर सुल्तानपुर के आनापुर नारायण गंज स्थित प्राथमिक विद्यालय में नीम का पौधा लगाकर उनके सभी सपनों को हकीकत में बदलने का संकल्प लिया गया।
         मीडिया से बात करते हुए पत्रिका के उत्तर प्रदेश ब्यूरोचीफ  मुमताज अली ने बताया कि यहां प्राथमिक विद्यालय में 105 वर्षीय वयोवृद्ध गुरु ईश नारायण पांडेय के हाथों इसका शुभारंभ किया गया। हम पूरे उत्तर प्रदेश में विद्यालयों तथा अधिकांश खाली स्थानों पर पौधा लगाकर आयरन लेडी के रूप में प्रसिद्ध पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सपनों को पूरा करने का प्रयास करेंगे ।आज वह हमारे बीच नहीं हैं फिर भी उनके पद चिन्हों पर चलने वाले नेताओं से बात करके हम इस अभियान को आगे बढ़ाएंगे । पूरे उत्तर प्रदेश को हरा भरा रखने के लिए पूरा प्रयास करेंगे।
              पूर्व गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल और फौलादी महिला इंदिरा गांधी को नमन करने के बाद शुरू हुए इस अभियान में हरकेश धूरिया , मोहम्मद यासीन  , मनोज पांडेय , मुबारक अली, यशवंतराव, इजहार अलवी, जय प्रकाश शर्मा ,अनीश अली ,महेश यादव, आदि युवकों का काफी सहयोग रहा।

संबंधित पोस्ट

तिरुवनंतपुरम स्मार्ट सिटी की टीम ने शहर में स्मार्ट सिटी के तहत परियोजनाओं की जानकारी ली

Aman Samachar

आचार संहिता के उलंघन के मामले की जाँच कर कार्रवाई की राकांपा ने मांग

Aman Samachar

घोडबंदर रोड इलाके में अतिरिक्त पानी आपूर्ति शीघ्र शुरू करने की मांग 

Aman Samachar

पानी की समस्या को लेकर शिवसेना युबीटी ने मनपा कार्यालय पर निकला मोर्चा 

Aman Samachar

एसजेवीएन ने चौबीसों घंटे (आरटीसी) बिजली की आपूर्ति के लिए उत्पादों के विकास के लिए पीटीसी इंडिया के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

Aman Samachar

मुंब्रा कौसा में जलापूर्ति की समस्या को लेकर जलापूर्ति कार्यालय में राकांपा ने लगाया ताला 

Aman Samachar
error: Content is protected !!