Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

अँसेलने भारत में ग्रीनफील्ड प्लांट लॉन्च करके टिकाऊ विनिर्माण के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट में ग्लोबल लीडर अँसेल ने भारत में ग्रीनफील्ड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट खोला है, जहां कंपनी 120 मिलियन डॉलर निवेश करने की योजना बना रही है। अँसेल ने भारत में अपनी नई कोवई विनिर्माण सुविधा में पैकिंग और विकिरण संचालन के लिए गो लाइव के पहले चरण को चिन्हित किया, जहां उन्होंने अब तक इस संयंत्र में 80 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। इसके अलावा, संयंत्र के तीसरे चरण में 40 मिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना है।

          जब परियोजना 2024 में पूरी हो जाएगी, तो अँसेल कोवई 43,000 वर्ग मीटर सहित 70,734 वर्ग मीटर के क्षेत्र को कवर करेगी। और इसमें मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, कंपाउंडिंग फैसिलिटी, डिपिंग हॉल, पोस्ट-प्रोसेसिंग बिल्डिंग, वेयरहाउस, पैकेजिंग फैसिलिटी, एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, कैंटीन, बायोमास हॉट वॉटर जनरेटर और इंडस्ट्रियल गामा इरेडिएटर होंगे।इस प्लांट के पूरा होने से अँसेल के सस्टेनेबल मैन्युफैक्चरिंग के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित होगा। जब साइट पूरी तरह से चालू हो जाएगी, तो सुविधा शून्य तरल निर्वहन के साथ काम करके दस्ताने-उद्योग में एक मील का पत्थर साबित होगी।इसके अलावा, सभी कोवई भवनों को 2001 में इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल द्वारा स्थापित मानदंडों के अनुसार डिजाइन किया गया है ताकि 2025 तक एक स्थायी निर्मित वातावरण में भारत के वैश्विक नेता बनने के लक्ष्य का समर्थन किया जा सके।कोवई संयंत्र के लिए निर्माण सामग्री में निम्न-कार्बन, कम प्रभाव वाली, गैर-विषाक्त और पुन: प्रयोजन वाली सामग्री शामिल है।

       अँसेलने हमारे संयंत्रों में जीवाश्म-ईंधन आधारित ऊर्जा स्रोतों से नवीकरणीय ऊर्जा में परिवर्तन करने की प्रतिबद्धता जताई है।परिणामी नया संयंत्र डिजाइन पानी और ऊर्जा की खपत को कम करता है और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों को अधिकतम करता है, जिसमें थर्मल पावर और सौर फोटोवोल्टिक पैनलों के लिए स्थायी रूप से प्राप्त बायोमास शामिल है और अपशिष्ट जल का 80% तक पुनर्चक्रण करके शून्य तरल का उत्सर्जन करता है। हमारा लक्ष्य इस साइट पर 100 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा का उपयोग करना है।कोवई में संयंत्र के शुभारंभ पर, अँसेल के प्रबंध निदेशक और सीईओनील सॅल्मन ने कहा, “हमारी अँसेल कोवई सुविधा के पहले चरण के लिए लाइव होना, एंसेल के 130 साल के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इस बड़े निवेश के साथ, हम भारत के लिए दीर्घकालिक प्रतिबद्धता बना रहे हैं, देश में स्वास्थ्य पेशेवरों को सबसे नवीन और उच्चतम गुणवत्ता वाले सर्जिकल दस्ताने ‘मेड इन इंडिया’ प्रदान कर रहे हैं और दुनिया को निर्यात कर रहे हैं।मैं उस महान टीम से भी बहुत प्रभावित हूं जो हम यहां बना रहे हैं।  मुझे विश्वास है कि इस इमारत में विश्वस्तरीय सुविधाएं होंगी। मैं तमिलनाडु राज्य, हमारे कई स्थानीय भागीदारों और विशेष रूप से हमारी इंजीनियरिंग और साइट प्रबंधन टीम को इस परियोजना पर उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए धन्यवाद देता हूं।

संबंधित पोस्ट

मनपा क्षेत्र में अनधिकृत इमारतों को अधिकृत बताकर ठगने का रैकेट सक्रिय – संजय घाडीगांवकर 

Aman Samachar

ध्वज दिवस पर निधि जुटाने के उद्देश्य शत प्रतिशत पूरा किया जायेगा – राजेश नार्वेकर

Aman Samachar

जीएम मोमिन वीमेंस कॉलेज स्टडी सेंटर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का शानदार आयोजन

Aman Samachar

एक लाख वर्गफुट एफएसआई घोटाले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की पूर्व नगर सेवक घडीगांवकर ने की मांग

Aman Samachar

1971 के भारत पाक युद्ध में वीरता का प्रतीक वैजंता युद्धक टैंक को माजीवाडा जंक्शन पर लगाने की मांग

Aman Samachar

ऐरोली व घनसोली विभाग में शुरू अनधिकृत निर्माण पर मनपा का चला हथौड़ा 

Aman Samachar
error: Content is protected !!