Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स (ACCA), यूके के साथ की साझेदारी

मुंबई [अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत में व्यावसायिक शिक्षा उपलब्ध कराने वाली अग्रणी संस्था, इमार्टिकस लर्निंग ने अपना नया वर्टिकल लॉन्च करने के लिए एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स (ACCA), यूके के साथ साझेदारी की है। ACCA कार्यक्रम के तीन स्तर (ज्ञान, कौशल और व्यावसायिक शिक्षण) हैं, जिसे काफी लंबे समय से अकाउंटिंग और फाइनेंस के क्षेत्र में सबसे विश्वसनीय एवं प्रतिष्ठित प्रमाणन कार्यक्रमों में से एक के रूप में मान्यता दी गई है। इमार्टिकस लर्निंग अब ACCA, यूके का स्वीकृत लर्निंग पार्टनर बन गया है, जो देश भर में ACCA की योग्यता पाने के लिए पाठ्यक्रम की पेशकश करेगा।

        जो छात्र ACCA की योग्यता पूरी करते हैं, उन्हें पूरी दुनिया में सीए के रूप में मान्यता मिलती है और वे दुनिया भर के 180 से अधिक देशों में काम कर सकते हैं। कॉलेज की डिग्री की पढ़ाई के साथ-साथ ACCA कोर्स पूरा किया जा सकता है, साथ ही ACCA के शिक्षण भागीदार के रूप में इमार्टिकस लर्निंग ACCA कोर्स के छात्रों को प्लेसमेंट की गारंटी भी देता है। इमार्टिकस में ACCA कोर्स की पढ़ाई करने वाले छात्र जब अपना ACCA कोर्स पूरा कर लेते हैं, तो उनका प्लेसमेंट सुनिश्चित होता है, जिसमें फ्रेशर्स को सालाना 8 से 10 लाख रुपये तक की सीटीसी मिलती है। इतना ही नहीं, इस कोर्स के पहले 2 लेवल को पूरा करने के बाद भी ACCA कोर्स के छात्र इंटर्नशिप के योग्य बन जाते हैं, और यहां तक कि आर्टिकलशिप के दौरान उन्हें मिलने वाला स्टाइपन्ड भी भारतीय सीए से 10 गुना ज्यादा होता है।

      इस कोर्स के लिए न्यूनतम योग्यता यह है कि, छात्र ने अंग्रेजी और गणित या अकाउंट्स में न्यूनतम 65% अंकों के साथ 10+2 की पढ़ाई पूरी की हो। हालाँकि उच्च शिक्षा प्राप्त कर चुके छात्रों को कुछ पेपर में छूट मिलती है, जो उनकी पिछली योग्यताओं पर निर्भर है। ACCA के पहले बताए जा चुके तीनों स्तरों को पूरा करने के अलावा, नामांकित छात्रों को नैतिकता में एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम के साथ-साथ तीन साल की निगरानी वाली इंटर्नशिप पूरी करनी होगी, जिसे ACCA में व्यावहारिक अनुभव आवश्यकता (PER) कहा जाता है। इसमें ज्ञान हासिल करने, कौशल निर्माण और व्यावहारिक उपयोग पर विशेष ध्यान देते हुए सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जाता है।

        इमार्टिकस लर्निंग के साथ ACCA में शामिल होने के कई फायदे हैं – ऊपर बताई गई 100% प्लेसमेंट गारंटी के अलावा, इमार्टिकस के साथ छात्रों को अतिरिक्त भुगतान किए बिना नए सिरे से पाठ्यक्रम को पूरा करने की सुविधा मिलती है। इस प्रकार यह प्लेटफ़ॉर्म छात्रों को पास होने की गारंटी के साथ-साथ प्लेसमेंट बूट कैंप, विस्तृत जानकारी वाली पठन सामग्री और विशेषज्ञों की सलाह जैसी सुविधाएं भी प्रदान करता है।

         इस साझेदारी के बारे में बताते हुए इमार्टिकस लर्निंग के संस्थापक, श्री निखिल बार्शिकर ने कहा, “करियर में तरक्क़ी के लिए एडवांस्ड कोर्स उपलब्ध कराना ही इमार्टिकस लर्निंग का उद्देश्य है। बेहद मशहूर और प्रतिष्ठित संस्थान का ACCA, यूके प्रोग्राम, सही मायने में अकाउंटिंग और फाइनेंस में करियर बनाने इच्छा रखने वाले लोगों के लिए पेश किया जाने वाला एक बेजोड़ कोर्स है। हम हर कदम पर व्यापक प्रशिक्षण और सहायता प्रदान करते हैं, ताकि छात्रों के लिए प्रमाणन प्राप्त करना बेहद आसान हो सके। हमने इस कोर्स में सभी बातों को शामिल किया है, और वेतन के साथ इंटर्नशिप के जरिए हमने आवेदकों की आर्थिक जरूरतों का ख्याल रखा है। हमें ACCA, यूके के साथ अपने लाभप्रद संबंधों को बरकरार रखते हुए इस कोर्स के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व महसूस हो रहा है।”

संबंधित पोस्ट

कॉन्फ्रेंस ऑफ़ बर्ड्स : एक मधुर सूफी और हैमिल्टन-प्रेरित हिप हॉप संगीत मुंबईकरों को करेगा प्रसन्न 

Aman Samachar

भूस्खलन का पता लगाने के लिए रियल-टाइम वायरलेस सेंसर नेटवर्क पर पीएचडी पेपर की साहित्यिक चोरी के खिलाफ रिसर्च स्कॉलर ने लिया लीगल एक्शन

Aman Samachar

भिवंडी मनपा ने कोरोना जनजागृति के लिए शुरू किया वैन 

Aman Samachar

संशोधित NEET UG 2024 के पाठ्यक्रम की नयी शुरुआत: आकाश बायजूस की विशेषज्ञ मार्गदर्शन

Aman Samachar

भिवंडी में 15 दिन बढ़ाई गई अभय योजना ,  बकायेदारों से टैक्स भरने की अपील

Aman Samachar

हज यात्रयों की सुविधा व मुस्लिम समाज की समस्याओं के निराकरण को प्राथमिकता – इरफ़ान शेख 

Aman Samachar
error: Content is protected !!