Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एका मोबिलिटी को मीरा-भायंदर नगर निगम (MBMC) की ओर से मिला 57 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण एवं टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अग्रणी तथा पिनेकल इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी, एका मोबिलिटी ने आज घोषणा की कि, उसे मीरा-भायंदर नगर निगम (MBMC) से 57 इलेक्ट्रिक बसों का एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है। यह साझेदारी इस इलाके में सार्वजनिक परिवहन की बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने के साथ-साथ आवागमन के स्वच्छ समाधानों को बढ़ावा देने की दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है। इन इलेक्ट्रिक बसों से हर साल करीब 1,33,15,200 यात्रियों को आने-जाने की सुविधा मिलेगी।

         अनुमानों के अनुसार, इन 57 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू करने के बाद डीजल बसों की तुलना में CO₂ के उत्सर्जन में कुल मिलाकर 33704 टन की कमी आएगी, जो 102134 पेड़ लगाने के बराबर है। इस ऑर्डर के साथ ही एका के ऑर्डर-बुक में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है, जिसमें 500 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसों और 5000 इलेक्ट्रिक हल्के वाणिज्यिक वाहनों के आर्डर को पूरा करने की तैयारी चल रही है।

        ईकेए मोबिलिटी की हरेक ई बस को स्वदेशी रूप से डिजाइन किया जाता है, ताकि पर्यावरण की हिफाजत करते हुए यात्रियों को बेहद आरामदेह सफर का अनुभव प्रदान किया जा सके, और कार्बन उत्सर्जन को कम करने में अपना योगदान देने के साथ-साथ स्थायी भविष्य को बढ़ावा दिया जा सके। ई-बसों के इस बेड़े में नए जमाने की बैटरी टेक्नोलॉजी और अव्वल दर्जे की सुरक्षा तकनीकों के साथ-साथ तमाम तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं, जिससे नगर निगम और इस इलाके में रहने वाले लोगों को परिवहन का बेहद भरोसेमंद और कुशल समाधान का आश्वासन मिलता है।

     इस मौके पर पिनेकल मोबिलिटी सॉल्यूशंस के एका के संस्थापक एवं अध्यक्ष, डॉ. सुधीर मेहता ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “मीरा-भायंदर नगर निगम ने अपनी बसों के बेड़े को इलेक्ट्रिक बनाने के लिए हमें अपना पसंदीदा भागीदार बनाया है और उनके साथ इस साझेदारी पर हमें नाज़ है। एका मोबिलिटी के लिए यह ऑर्डर सचमुच एक बड़ी उपलब्धि है, जिससे पता चलता है कि हम “देश और दुनिया के लिए भारत में निर्माण” के अपने संकल्प पर अटल हैं। हाल ही में MBMC की टीम ने हमारे डेमो प्रोडक्ट का सफलतापूर्वक निरीक्षण किया था, जिससे यह जाहिर होता है कि भारत में डिजाइन तैयार करना और निर्माण करना अब हकीकत बन चुका है। हम आने वाले महीनों में इन बसों की डिलीवरी शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं, जिससे मीरा-भायंदर नगर निगम के साथ हमारी साझेदारी को और मजबूती मिलेगी, साथ ही इससे मुंबई शहर में लोगों के आवागमन की सुविधा को पर्यावरण के अनुकूल बनाने में भी मदद मिलेगी।

संबंधित पोस्ट

जामा मस्जिद के शाही इमाम ने मुंब्रा के नेताओं का आमंत्रण किया स्वीकार 

Aman Samachar

शहीद मेजर प्रसाद महादिक पत्नी गौरी महाडिक को जिला प्रशासन ने दी सरकारी भूमि 

Aman Samachar

देशी बंदूक व कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार

Aman Samachar

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 10 नए डायग्नोस्टिक्स लैब्स और 100 से अधिक टच पॉइंट्स शुरू किया

Aman Samachar

सिक्किम दुर्घटना में पांच लोगों की मृत्यु के बाद शवों का ठाणे में अंतिम संस्कार 

Aman Samachar

नवी मुंबई मनपा क्षेत्र की 475 इमारतें खतरनाक घोषित

Aman Samachar
error: Content is protected !!