Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2023-24 के लिए आवेदन खुले

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] इलेक्ट्रिकल और डिजिटल बिल्डिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के अग्रणी प्रदाता और जीवन को सशक्त बनाने और लाखों भारतीय घरों को रोशन करने में अग्रणी नाम ग्रुप लीग्रैंड इंडिया को 2023-24 के नए बैच के लिए ‘ लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप प्रोग्राम’के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा करते है। स्कॉलरशिप पूरे भारत से योग्य छात्राओं, दिव्यांग छात्रों और ट्रांसजेंडर छात्रों के आवेदनों को प्रोत्साहित करती है।

         जीईईआईएस (GEEIS) (इंटरनेशनल सर्टिफिकेट फॉर डी&आई कमिटमेंट) द्वारा प्रमाणित एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार संगठन होने के नाते, लैंगिक समानता कार्रवाई का एक प्रमुख क्षेत्र बना हुआ है। ” लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप” 2018 में लड़कियों को सशक्त बनाने वाली शैक्षिक पहलों का सक्रिय रूप से समर्थन करने के लिए स्थापित किया गया था।

       अपनी स्थापना के बाद से, इस कार्यक्रम ने भारत भर के मान्यता प्राप्त कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से इंजीनियरिंग, वास्तुकला, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, वित्त और अन्य संबंधित क्षेत्रों में पढ़ाई करने वाली 400 से अधिक छात्राओं को समर्थन दिया है, जिनमें दिव्यांग और ट्रांसजेंडर छात्र भी शामिल हैं।

        ग्रुप लीग्रैंड इंडिया के सीईओ और एमडी श्री टोनी बेरलैंड ने कहा, “हम शिक्षा की शक्ति और जीवन को बदलने की इसकी क्षमता में विश्वास करते हैं। लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप प्रोग्राम एक विविध और समावेशी शैक्षणिक वातावरण को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। योग्य लड़कियों, दिव्यांगों और ट्रांसजेंडर छात्रों को सशक्त बनाकर हम एक उज्जवल और अधिक न्यायसंगत भविष्य का निर्माण करना चाहते हैं।“

       शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के अलावा, लीग्रैंड ने 2022 में स्टूडेंट मेंटरशिप कार्यक्रम शुरू किया। यह कार्यक्रम भविष्य की महिला नेताओं को आत्मविश्वास निर्माण, जीवन कौशल, सॉफ्ट स्किल्स और कैरियर मार्गदर्शन प्रदान करके समग्र विकास प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लीग्रैंड स्कॉलरशिप के 50 से अधिक लाभार्थियों ने अपने मेंटरशिप कार्यक्रम पूरे कर लिए हैं, और हर साल नए बैचों का स्वागत किया जाता है।

      स्कॉलरशिप कार्यक्रम के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए लीग्रैंड ने एक प्रतिष्ठित संगठन बडी4स्टडी (Buddy4Study) के साथ साझेदारी की। इच्छुक छात्र Buddy4Study पोर्टल के माध्यम से नामांकन कर सकते हैं।2023-24 के लिए, लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप प्रोग्राम का उद्देश्य 100 विद्वानों का समर्थन करना है। छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर, उनके शैक्षणिक कार्यक्रम के सफल समापन तक छात्रवृत्ति लाभ जारी रहेगा।

संबंधित पोस्ट

संपत्ति कर व पानी की बिल वसूली का लक्ष्य पूरा न करने वाले अधिकारीयों पर गिर सकती है मनपा की गाज

Aman Samachar

राजद्रोह क़ानून की आवश्यता पर सर्वोच्च अदालत की टिप्पणी का विपक्षी दलों ने किया स्वागत

Aman Samachar

जिले में कोरोना संक्रमण की कमी के बाद लाक डाउन में मिली ढील , दो बजे तक खुली दुकानें

Aman Samachar

मनपा ने बेलापुर क्षेत्र की दो निर्माणाधीन इमारतों पर चलाया बुलडोजर 

Aman Samachar

नोटिस के बाद अनधिकृत निर्माणों पर मनपा ने चलाया हथौड़ा 

Aman Samachar

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उड़ान भरने वाले ब्लू डार्ट के एयरक्राफ्ट कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश के साथ 

Aman Samachar
error: Content is protected !!