Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

केप्री ग्लोबल कैपिटल को IRDAI से कॉर्पोरेट एजेंसी लाइसेंस मिला

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (CGCL) ने भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) से एक समग्र कॉर्पोरेट एजेंसी लाइसेंस प्राप्त किया है, जिसके जरिए वह जीवन, सामान्य और स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को वितरित कर सकता है। यह CGCL को उसके उत्पाद प्रस्तावों को और विविध बनाने और उसकी शुल्क आय को मजबूत करने में मदद करेगा।

         CGCL का लक्ष्य अपनी मजबूत शाखा नेटवर्क ^ का उपयोग करके उत्तर और पश्चिम भारत में बीमा उत्पादों का क्रॉस-सेल करना है। CGCL अपने उधारकर्ता ग्राहकों को विशेष रूप से तैयार किए गए बीमा समाधान प्रदान करेगी, जिससे उन्हें जीवन और गैर-जीवन जोखिमों के खिलाफ व्यापक रूप से सुरक्षित होने का विकल्प मिलेगा।

      CGCL MSME, किफायती आवास और गोल्ड लोन क्षेत्रों में खुदरा ऋण प्रदान करता है। कंपनी मुख्य रूप से स्व-रोज़गार गैर-पेशेवर श्रेणी में उधारकर्ताओं को ऋण प्रदान करती है। सितंबर’23 तक CGCL का समेकित AUM 123.6 बिलीयन अरब रुपये (59% सालाना) था। सितंबर’23 को समाप्त छमाही के लिए गैर-ब्याज आय 1,607 मिलीयन रुपये (58% सालाना) था।

      इस अवसर पर बोलते हुए, CGCL के एमडी और सीईओ श्री राजेश शर्मा ने कहा, ‘CGCL का सक्रिय ग्राहक आधार सितंबर ’23 तक 5 गुना वृद्धि के साथ 2,70,000 तक पहुंच गया है। तेजी से बढ़ते ग्राहक संबंध ही CGCL को बीमा पैठ में सुधार करने और ‘इंश्योरिंग इंडिया बाय 2047′ मिशन में योगदान देने के लिए एक आधार प्रदान करता है।यह भी CGCL को शुल्क आय को मजबूत करने और उसके हितधारकों को बेहतर रिटर्न प्रदान करने में मदद करेगा। कंपनी को वित्त वर्ष 2025 में बीमा क्रॉस-सेल से 200 मिलियन रुपये की शुद्ध शुल्क आय उत्पन्न होने की उम्मीद है।’

संबंधित पोस्ट

आम यात्रियों के लिए उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा की समय सीमा रद्द करने की भाजपा ने की मांग 

Aman Samachar

तेलंगाना , मध्य प्रदेश प्रशासन को पानी छोड़ने व रोकने से पूर्व गढ़चिरौली जिला प्रशासन को अग्रिम सूचना दे

Aman Samachar

बैंकिंग के डिजिटलिकरण पर ध्यान केंद्रित करने के साथ आज़ादी के 75 साल पूरे होने का मनाया जश्न 

Aman Samachar

आकाश बायजूस की उपलब्धि, नीट यूजी पास करने वाले आकाशीयंस की संख्या में 57 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

Aman Samachar

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री से मुलाकात में पीएनबी ने विकास में सहयोग, बैंकिंग सेवाएं देने की प्रतिबद्धता की जाहिर 

Aman Samachar

टीजेएसबी ऑटो रिक्शा चालकों को आर्थिक संकट से उबारने की लिए दे रही बगैर गारंटर 50 हजार रूपये का कर्ज 

Aman Samachar
error: Content is protected !!