Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

युवाओं को नौकरी का अवसर उपलब्ध करा रहा राकांपा का जॉब फेस्टिवल – अदिति तटकरे

ठाणे [ युनिस खान  ]  घर चालने के लिए वित्तीय स्थिरता महत्वपूर्ण है , इसके लिए राकांपा का जॉब फेस्टिवल युवाओं को अवसर उपलब्ध करा रहा है। महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री अदिति तटकरे ने अपील की है कि युवाओं को इस अवसर का लाभ उठाने के लिए व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए। राकांपा के महाराष्ट्र प्रवक्ता और ठाणे शहर (जिला) अध्यक्ष आनंद परांजपे ने आश्वासन दिया कि ठाणे राकांपा जॉब फेस्टिवल में भाग लेने वाले प्रत्येक युवा को नौकरी मिलेगी।

         ठाणे के एनकेटी कॉलेज में आयोजित राकांपा द्वारा आयोजित जॉब फेस्टिवल का दीप प्रज्ज्वलित कर मंत्री तटकरे ने उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर महाराष्ट्र राकांपा युवा अध्यक्ष सूरज चव्हाण, महाराष्ट्र प्रवक्ता और ठाणे शहर (जिला) राकांपा अध्यक्ष आनंद परांजपे, राकांपा प्रदेश महासचिव नजीब मुल्ला, ठाणे राकांपा युवा अध्यक्ष नित्यानंद वाघमारे, ठाणे राकांपा महिला अध्यक्ष वनिता गोतपगार, जॉब फेयर इंडिया की तस्मिया शेख, राकांपा के राष्ट्रीय युवा सचिव मोहसिन शेख, शरद कोली, प्रभाकर सावंत तकी चेउलकर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

         मंत्री अदिति तटकरे ने कहा कि मीडिया मैनेजमेंट, अकाउंट्स, एचआर, फाइनेंस आदि विभिन्न संकायों में नौकरी के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।  इंटर्नशिप, अप्रेंटिसशिप से संतुष्ट होने की बजाय स्थायी बनने का प्रयास करना चाहिए।  किसी भी काम में 100% सफलता नहीं मिलती बल्कि 99% सफलता मिलनी चाहिए।  इसके लिए मनोवैज्ञानिक रूप से अलग-अलग योग्यताएं उपलब्ध हैं, अवसर का लाभ उठाने के लिए सकारात्मक व्यावहारिक दृष्टिकोण रखने पर ही आपको सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह नौकरी मेला तभी सफल होगा जब पूरे महाराष्ट्र में आयोजित राष्ट्रवादी नौकरी मेले में पंजीकरण कराने वाले युवा आगे आयेंगे।

        ठाणे राकांपा जिला अध्यक्ष आनंद पराजपे ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के जन्मदिन के अवसर और राज्य राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस अध्यक्ष सूरज चव्हाण की संकल्पना के अनुसार 22 जुलाई से पूरे महाराष्ट्र में नौकरी मेले का आयोजन किया गया है। 6 अगस्त को नासिक में सफल आयोजन के बाद 13 अगस्त को ठाणे में जॉब फेयर का आयोजन किया गया। ठाणे में जॉब फेयर में 5वीं से ग्रेजुएशन तक पढ़े 3842 ऑनलाइन और 650 ऑफलाइन युवाओं ने अब तक रजिस्ट्रेशन कराया है। यूरेका फोर्ब्स, टीवीएस, डा रेड्डी, टीसीएस, विप्रो, गोदरेज जैसी 50 से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियों ने भाग लिया है।  इस समय साक्षात्कार लेने वाले युवाओं को इन विभिन्न कंपनियों में आकर्षक वेतन पर प्लेसमेंट दिया गया। सबसे ज्यादा ऑफर लेटर 5 लाख 60 हजार रुपये का मिला।

संबंधित पोस्ट

नाबालिग लड़की का शोषण करने वाला ढोंगी बाबा गिरफ्तार

Aman Samachar

कोविड 19 टीकाकरण के लिए सिविल अस्पताल व रोजा गार्डनिया में ड्राय रन आज 

Aman Samachar

मिशलिन बना ब्‍यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) की एनर्जी लेबलिंग पाने वाला भारत का पहला टायर ब्रांड 

Aman Samachar

राज्य विद्युत नियामक आयोग की दरों के अनुसार ही टोरेंट बिजली बिल 

Aman Samachar

कोरोना प्रोटोकाल का उलंघन करने पर सरपंच व उपसरपंच के खिलाफ मामला दर्ज

Aman Samachar

नाट्य गृह व सांस्कृतिक कार्यक्रम से जुड़े जरूरतमंद लोगों को राशन व जीवन आवश्यक वस्तुएं वितरित 

Aman Samachar
error: Content is protected !!