Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

टेक्निक फ्लूइड कंट्रोल्स ने आईटीटी के साथ संयुक्त उद्यम के गठन और भारत में वाल्व निर्माण के लिए प्रारंभिक निवेश की घोषणा की

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ]  कस्टम-डिज़ाइन किए गए औद्योगिक द्रव नियंत्रण वाल्वों की एक अग्रणी निर्माता और 1996 में स्थापित टेक्निक समूह की कंपनी टेक्निक फ्लूइड कंट्रोल्स प्राइवेट लिमिटेड (“टीएफसीपीएल”), ने आज अमेरिका स्थित विविध औद्योगिक निर्माता, आईटीटी इंडस्ट्रीज इंक. के साथ एक संयुक्त उद्यम के गठन की घोषणा की।

         इसका उद्देश्य भारत में फार्मास्युटिकल उद्योग के लिए औद्योगिक वाल्वों के निर्माण के लिए एक लंबे समय के लिए सहयोग समझौता बनाना है, जो यूएस-आधारित 3 अरब डॉलर विविध फर्म, आईटीटी द्वारा शुरुआती मल्टी-मिलियन डॉलर के निवेश द्वारा वित्त पोषित है। आईटीटी भारत में वाल्वों के निर्माण को सक्षम करने के लिए आवश्यक तकनीक भी हस्तांतरित करेगा और समय के साथ ही [संयुक्त उद्यम से वाल्व खरीदेगा] अमेरिकी बाजार में वितरित किया जाएगा।

      टेक्निक फ्लूइड कंट्रोल्स प्रा. लिमिटेड (टीएफसीपीएल) ने 2004 से बायोटेक व्यवसाय में शुरुआत की है और बायोटेक उद्योग में होज़ से ट्रैप्स से लेकर सेनेटरी कंट्रोल वाल्व तक कई उत्पाद लॉन्च किए हैं, इसके पास एक बहुत मजबूत ग्राहक आधार है, जिसने आईटीटी को लगभग 15% से ज्यादा बाजार हिस्सेदारी पांच साल से भी कम समय में कवर करने में मदद की है। यह साझेदारी तेजी से बढ़ने में मदद करेगी, और वे अगले 3 से 4 वर्षों में 40% बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य बना रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय मानकों की पूरी असेंबली लाइन होने के कारण टीएफसीपीएल और आईटीटी ने पिछले 5 वर्षों में बायोटेक उद्योग में एक बड़ा प्रभाव डाला है।

       टीएफसीपीएल के प्रबंध निदेशक, श्री भरत अजवानी ने कहा, “टेक्निक में, हम “आत्मनिर्भर भारत” का हिस्सा होने और एएसएमई बीपीई की कठोर आवश्यकताओं को पूरा करने वाले अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय वाल्व प्रदान करने पर गर्व करते हैं। हम आईटीटी के साथ अपनी साझेदारी को लेकर उत्सुक हैं। संयुक्त उद्यम में उनके द्वारा लाई गई अग्रणी टेक्नोलॉजी और सर्वोत्तम प्रथाओं तक पहुंच के साथ, हमारा मानना ​​है कि अब हम अपने बाजार में एक निर्विवाद लीडर बन सकते हैं और विकास और विस्तार में तेजी ला सकते हैं। बिना किसी संशय के हमारे उत्पाद हमें बढ़त देंगे और उन उत्पादों और सेवाओं में इजाफा करेंगे जो हम अपने ग्राहकों को प्रदान करते हैं।

       2004 से, टीएफसीपीएल ने बायोटेक उद्योग में नली से लेकर जाल से लेकर सैनिटरी कंट्रोल वाल्व तक कई उत्पाद लॉन्च किए हैं। अंतरराष्ट्रीय मानकों की एक पूरी असेंबली लाइन के साथ, टीएफसीपीएल और आईटीटी ने पिछले 5 वर्षों में बायोटेक उद्योग में एक बड़ा प्रभाव डाला है। शुरुआत में इसका नेतृत्व आईटीटी में बिजनेस यूनिट-वाल्व के प्रमुख श्री डेरल विल्सन ने किया था। टेक्निक की स्थापना 1996 में समान विचारधारा वाले दो युवा इंजीनियरों द्वारा की गई थी, जिनका मानना ​​था कि भारतीय वाल्व उद्योग में वैश्विक वाल्व बाजार को प्रभावित करने की काफी क्षमता है। पिछले 5 वर्षों में, टेक्निक ने अमेरिका और यूरोप के कई ब्रांडों के साथ काम किया है जिनके साथ उनके लाइसेंस समझौते हैं।अब पहली बार कंपनी यूएस-आधारित विविध औद्योगिक निर्माता, आईटीटी इंक के साथ एक संयुक्त उद्यम बना रही है, जो टेक्निक को वैश्विक मानचित्र पर एक ताकत बनाएगी।

         आईटीटी के उपाध्यक्ष श्री कस्तूरी रंगन ने कहा, “बायोटेक उद्योग के लिए सैनिटरी डायाफ्राम वाल्व और अनुकूलित ब्लॉक वाल्व के बढ़ते बाजार में, टेक्निक उद्योग के सभी क्षेत्रों में फ्लो कंपोनेंट सिस्टम के निर्माता में सबसे अच्छी तरह से स्थापित, विभेदित (डिफ्रेंशिएटेड) प्रदाताओं और एक स्पष्ट लीडर के रूप में खड़ा है। यह भारत में वाल्व उद्योग के लिए दीर्घकालिक प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने वाला एक सच्चा वैश्विक ब्रांड है। हम उनका हिस्सा बनकर और उनकी वृद्धि और प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर प्रसन्न हैं।

संबंधित पोस्ट

उत्तर भारतीय समाज की सेवा के लिए उत्तर भारतीय हिन्दू प्रतिष्ठान का गठन – सिद्धार्थ संजय पांडेय

Aman Samachar

भारत का दोपहिया वाहन का घरेलू उत्पादन घटकर 1.83 करोड़ हुआ

Aman Samachar

योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ विनयभंग का मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की राकांपा ने की मांग

Aman Samachar

स्वयंसिद्धी महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक छात्रों द्वारा स्वच्छता मुहिम

Aman Samachar

होंडा कार्स इंडिया ने अपनी नई मिड-साइज एसयूवी एलीवेट की प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू की 

Aman Samachar

नियोलैक्टा ने मनाया प्रीमैच्योरिटी डे और न्‍यूबॉर्न वीक ‘बॉर्न फाइटर्स’ नामक एक इंटरैक्टिव पहल शुरू की

Aman Samachar
error: Content is protected !!