Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मुख्यमंत्री रोजगार , प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना को सफल बनाने के लिए निजी क्षेत्र आगे आये – उदय सामंत

ठाणे [ युनिस खान ] सरकार औद्योगिक क्षेत्र को लेकर अच्छे फैसले ले रही है, किसी भी उद्यमी के साथ गलत व्यवहार नहीं करेगी।  राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने निजी क्षेत्र के उद्यमियों से अपील की कि वे सरकार की नीतियों और मुख्यमंत्री रोजगार योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना जैसी योजनाओं को सफल बनाने में सहयोग करें।

       बिजनेस फेयर 2023 उद्यमिता का उत्सव, महाराष्ट्रीयन छोटे उद्यमियों का उत्सव का आयोजन लक्ष्यवेध संस्थान की ओर से ठाणे के टिप टॉप प्लाजा में आयोजित किया गया।  वह इस बिजनेस मेले के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। यह बिजनेस मेला 1 और 2 दिसंबर 2023 को टिप टॉप प्लाजा ठाणे में आयोजित किया गया है। उद्घाटन अवसर पर विधायक निरंजन डावखरे, विधायक प्रताप सरनाईक, पूर्व महापौर नरेश म्हस्के, संजीव नाईक, एडवोकेट संदीप केकणे, अरुण सिंह, निनाद जयवंत,  निलेश सांभरे,  गणेश दरेकर, अतुल राजोली, डा अतुल राठौड़ मौजूद रहे।

        उद्योग मंत्री सामंत ने आगे कहा कि सरकार नए उद्यमियों को तैयार करने और उन्हें सशक्त बनाने की नीति को बहुत गंभीरता से लागू कर रही है।  महाराष्ट्र सरकार ने मुख्यमंत्री रोजगार निर्माण योजना के तहत पिछले साल 5 हजार 16 उद्यमी बनाए और अब पिछले नौ महीनों में 13 हजार 256 नए उद्यमी सामने आए हैं।  मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने कार्यकाल के दौरान कई बड़ी परियोजनाओं के साथ 1 करोड़ 37 हजार करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं।  हम रत्नागिरी में कोका-कोला की पहली बड़ी परियोजना स्थापित कर रहे हैं।  इस संबंध में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ बैठक में उन्होंने कोका-कोला के सीईओ से कहा कि हमारे पास विशेषज्ञ से लेकर कर्मचारी तक सब कुछ है। इसके साथ ही अन्य सभी जरूरी सुविधाएं भी मौजूद हैं।  इस पर कोका-कोला के सीईओ ने 1,500 करोड़ रुपये के अतिरिक्त निवेश का वादा किया है।

संबंधित पोस्ट

भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक व एजेंस फ्रांसेई डी डेवेलोपेमेंट के बीच हरित वित्तपोषण के लिए समझौता 

Aman Samachar

अलिबाग तालुका में रेवस और कारंजा के बीच पुल का काम जल्द ही शुरू होगा

Aman Samachar

डीजी ठाणे स्कॉच गोल्ड अवार्ड समेत तीन परियोजनाएं स्कॉच ऑर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड से सम्मानित 

Aman Samachar

एचसीएल फाउंडेशन ने वंचित समूहों की आजीविका के लिए भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ के साथ की साझेदारी 

Aman Samachar

वैन ह्युसेन ने पेश किया “मूव्ह लैब्स कलेक्शन” अंतर्राष्ट्रीय पार्कौर कलाकार चेस आर्मिटेज के साथ

Aman Samachar

पेट्रोल व जीवन आवश्यक वस्तुओं दर वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने निकाली साइकिल रैली

Aman Samachar
error: Content is protected !!