Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ मुंब्रा में विरोध प्रदर्शन

ठाणे [ युनिस खान ] देश में तानाशाही के उदय होने का आरोप लगाते हुए मुंब्रा में मर्जिया शानू पठान के नेतृत्व में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। लोकसभा व राज्यसभा के 146 सांसदों को निलंबित करने के निर्णय की आलोचना की है।

      संसद सत्र के दौरान नई संसद में रंगीन गैस छोड़े जाने की घटना घटी। उस घटना को लेकर सवाल उठाने वाले सांसदों को निलंबित कर विरोधी पक्ष की आवाज दबाने का कार्य किया है। यह लोकतंत्र का अपमान है। विपक्षी दल के सांसदों को सत्ता पक्ष के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है। मर्जिया शानू पठान के नेतृत्व में हुए इस आंदोलन में सैकड़ों महिलाएं, पुरुष और बच्चे शामिल हुए। इस बार प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

       इस मौके पर मर्जिया पठान ने कहा कि संसद की सुरक्षा करना सरकार का कर्तव्य है। सुरक्षा का पालन नहीं होने के कारण कुछ युवा सदन में प्रवेश कर रंगीली गैस छोड़ कर सबको आश्चर्य चकित कर दिए। हालाँकि उनकी माँगें सही हैं, लेकिन यह नहीं कहा जा सकता कि उन्होंने जो रास्ता अपनाया है वह सही है। अगर इस बारे में सवाल पूछने वाली सुप्रिया सुले समेत 146 सांसदों को निलंबित किया जा रहा है, तो यह लोकतंत्र का पूरक नहीं है।  क्या इस घटना से देश में लोकतंत्र बचा है?  ऐसा सवाल खड़ा हो गया है.निलंबित सांसदों का निलंबन रद्द किया जाए। नहीं तो हम इससे भी जोरदार आंदोलन करेंगे, ऐसी चेतावनी भी मर्जिया पठान ने दी है।

संबंधित पोस्ट

फेफड़ों में द्वितीयक संक्रमण या सेप्सिस, कम ऑक्सीजन संतृप्ति के साथ सांस लेने में कठिनाई – डॉ सुलेमान लधान

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने को-लेंडिग मैकेनिज्म के तहत हाउसिंग लोंस की सोर्सिंग और फाइनेंसिंग के लिए सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (सीएचएफएल) के साथ किया एमओयू साइन 

Aman Samachar

मेड इन इंडिया रेनॉल्ट काइगर 2022 वर्ल्ड कार अवार्ड्स में फाइनलिस्ट बनाया स्थान

Aman Samachar

अवैध निर्माण पर मनपा का चला हथौड़ा

Aman Samachar

पंजाब नैशनल बैंक की अखिल भारतीय राजभाषा संगोष्ठी संपन्न

Aman Samachar

क़ानून का ज्ञान व सम्मान सभी के लिए आवश्यक – डा पंकज आशिया

Aman Samachar
error: Content is protected !!