Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

यूरोपीय संघ और भारत के बीच सहयोग से भारतीय यूनिकॉर्न का हो सकता है उत्थान – यवेस लेटरमे

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] वॉक्सेन विश्वविद्यालय को बेल्जियम के पूर्व प्रधान मंत्रीयवेस लेटरमेका स्वागत करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। लेटरमे का दौरावहाँ हो रहे अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का महत्वपूर्ण आकर्षण थाजिसका मुख्य केंद्र उच्च शिक्षा के भविष्य के लिए रणनीतिक साझेदार के रूप में भारत-यूरोप पर केंद्रित‘ था।

       संगोष्ठी में महत्त्वपूर्ण व्यक्तियों में जी. वी. प्रसादडॉ. रेड्डीज़ लैबोरेटरीज के सह-अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक और बेल्जियम के मानद महावाणिज्य दूतडॉ. शंकर एस. मांथाभारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्षसमेत अमेरिकी वाणिज्य दूतावास हैदराबादनीदरलैंड के दूतावासतेलंगाना सरकारहैदराबाद विश्वविद्यालयआईबीएस हैदराबादएनएएलएसएआरएनआईसीएमएआर विश्वविद्यालयऔर आईएमटी हैदराबाद के प्रतिनिधि शामिल थे।

अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंधउच्च शिक्षा और व्यापार के क्षेत्रों से महत्त्वपूर्ण हितधारकों के बीच खुले और रचनात्मक संवाद को बढ़ावा देने के लिए एक गतिशील मंच स्थापित करना था। विचारशील नेताओंनीति निर्माताओं और उद्योग प्रतिनिधियों को एकत्रित करकेसंगोष्ठी का उद्देश्य यूरोप-भारत संबंधों को मजबूत करनासहयोग को तेज़ करनाऔर उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तनों को लाना है।

जी.वी. प्रसादडॉ. रेड्डीज लैब्स के सह-अध्यक्ष और एमडी और बेल्जियम के मानद महावाणिज्यदूतने सम्मानित अतिथि भाषण के साथ इस संगोष्ठी की शोभा को बढाया। इसके बाद महान और सम्मानित ,बेल्जियम के पूर्व प्रधान मंत्रीश्री यवेस लेटरमे ने भारत-यूरोपीय संघ के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने‘ पर एक आकर्षक मुख्य भाषण दिया।

       बेल्जियम के पूर्व प्रधान मंत्री यवेस लेटरमे ने कहा“यूरोपीय संघभारत और अमेरिका दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं। नया उभरता हुआ भारत एक लोकतंत्र है, जो वैश्विक चुनौतियों का सामना करते हुए अपने मूल्यों का संरक्षण करता हैऔर साथ ही संतुलित बहुराष्ट्रीय संस्थानों और सतत विकास लक्ष्यों के एजेंडे पर ध्यान देता है और वॉक्सेन एक ऐसी आगामी पीढ़ी का निर्माण कर रहा है जो इन मूल्यों को अपनाती है।

 

संबंधित पोस्ट

पथनाट्य कर बच्चों ने कोरोना काल में अपनी जान गवाने वाले पुलिसकर्मियों दी श्रद्धांजलि

Aman Samachar

मुख्यमंत्री शिंदे के गृहक्षेत्र में उन्हें चुनौती देंगे पूर्व नगर सेवक संजय घाडीगांवकर

Aman Samachar

कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए भाजपा नेता राज्य सरकार व किसान नेता राजू शेट्टी पर बरसे

Aman Samachar

झूठे मुकदमे दर्ज करने के बजाय हमें जनरल डायर की तरह हमें गोली मार देनी चाहिए – आनंद परांजपे 

Aman Samachar

एयू बैंक का वित्त-वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में ₹302 करोड़ का कर पश्चात लाभ 

Aman Samachar

शातिर चैन स्नेचर को हिरासत में लेकर पुलिस ने उजागर किए तीन मामले

Aman Samachar
error: Content is protected !!