Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ग्लोबल बैंकिंग एवं फ़ाइनेंस अवार्ड्स, 2023 से सम्मानित

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को निम्नलिखित श्रेणियों के तहत नवाचार में उत्कृष्टता के लिए ग्लोबल बैंकिंग एवं फ़ाइनेंस अवार्ड्स 2023 से सम्मानित किया गया है.

      पुरस्कार कार्यक्रम वैश्विक वित्तीय समुदाय में हो रहे नवाचार, उपलब्धि, कार्यनीति, प्रगतिशील और प्रेरणादायक परिवर्तनों को दर्शाता है. यह पुरस्कार उन कंपनियों को पहचान दिलाने हेतु बनाए गए थे जो वित्तीय जगत में विशेषज्ञता और उत्कृष्टता के विशेष क्षेत्रों में विशिष्ठ हैं.

       इस उपलब्धि को स्वीकार करते हुए, श्री नितेश रंजन, कार्यपालक निदेशक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि, “बैंक की संवादात्मक बैंकिंग पहल ग्राहक सेवा को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतिनिधित्व करती है. यह पुरस्कार ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के उद्देश्य से प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की बैंक की निरंतर प्रतिबद्धता का प्रतीक है.”

        बैंक के श्री अनिल कुरील, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, ने कहा कि “यूवीकॉन और यूवीए समावेशी और उपयोगकर्ता-अनुकूल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए बैंक के चल रहे प्रयासों के परिणाम का प्रतिनिधित्व करते हैं. यह विचारधारा प्रौद्योगिकी के रणनीतिक एकीकरण के माध्यम से बैंकिंग क्षेत्र को नया आकार देने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है.” बैंक प्रौद्योगिकी का उपयोग करने और बैंकिंग में नए क्षेत्रों में आगे बढ़ने, नवोन्मेषी और ग्राहक-केंद्रित समाधान पेश करने के लिए समर्पित है.”

      यूवीकॉन बैंकिंग सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें खाता सेवाएँ, ऋण सेवाएँ, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड सेवाएँ और बहुत कुछ शामिल हैं. बैंक के ग्राहकों की सुविधा हेतु ये सेवाएं 7 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध हैं. यूवीकॉन सेवाओं तक पहुंच बैंक के व्हाट्सएप बिजनेस नंबर 9666606060 पर “Hi” भेजकर शुरू की जा सकती है.

        अमेज़ॅन एलेक्सा पर शुरू किए गए यूवीए, ग्राहकों को घर बैठे वॉयस कमांड के माध्यम से बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचने का एक नवीन साधन प्रदान करने हेतु आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और नैचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग का उपयोग करता है. इसके साथ ही, यूवीए एक मंच के रूप में कार्य करता है जिसके माध्यम से बैंक अपने नवीनतम प्रस्तावों और योजनाओं का संचार करता है. यह तकनीक विशेष रूप से दिव्यांग या दिव्यांग ग्राहकों के लिए उपयोगी है, जिन्हें पारंपरिक बैंकिंग चैनलों का उपयोग करते समय चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

संबंधित पोस्ट

एंटीजन टेस्टिंग शिबिर में 350 लोगों की जांच में 3 आटोरिक्शा चालक पॉजिटिव मिले

Aman Samachar

रविवार से किसानों की उपज सीधे ग्राहकों तक पहुँचाने के लिए साप्ताहिक बाजार शुरू 

Aman Samachar

प्रिया वीडियो भोजपुरी चैनल पर देखें फ्री में फ़िल्म मोर पिया हरजाई

Aman Samachar

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया “बेस्ट गवर्नमेंट लेड असिस्टीव टेक्नोलॉजी अवार्ड “ से सम्मानित

Aman Samachar

सिडबी ने एमएसएमई को सशक्त बनाने के लिए एसवीसी बैंक के साथ भागीदारी की

Aman Samachar

  एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने लॉन्‍च किया डिजिगोल्‍ड – ग्राहकों के लिये सोने में निवेश करने का डिजिटल प्‍लेटफॉर्म

Aman Samachar
error: Content is protected !!