Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

  ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस गोवा में मोटर इंश्योरेंस अवेयरनेस को बढ़ावा देने में निभा रहा अग्रणी भूमिका

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] गोवा के प्रमुख बीमाकर्ता के रूप में नामित नए जमाने की डिजिटल बीमा कंपनी के रूप में प्रसिद्ध ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस ने मोटर बीमा के बारे में जागरूकता और पहुंच बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। बीमा नियामक के आदेश के साथ, ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस का लक्ष्य बीमा कवरेज में अंतर को पाटना है, जिससे गोवा के लोगों के लिए वित्तीय सुरक्षा और कानूनी आदेशों का पालन करना आसान किया जा सके।

गोवा में पिछले कुछ वर्षों में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ रही है। सड़क सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के प्रयासों के बावजूद, हाल के वर्षों में दुर्घटनाओं की संख्या में वृद्धि हुई है, जो सार्वजनिक सुरक्षा और कल्याण के लिए एक चिंता का विषय है। गोवा पुलिस ट्रैफिक सेल की वार्षिक रिपोर्टों के अनुसार, पिछले वर्ष की तुलना में सड़क दुर्घटनाओं में 15% की वृद्धि हुई है, जिसमें मृत्यु दर में 10% की वृद्धि हुई है। आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल जनवरी से नवंबर तक 230 लोगों की जान गई। सर्वाधिक 38 लोगों की जनवरी 2023 में गई, जबकि सबसे कम 11 लोगों की जान अगस्त में गई।

गोवा में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की संख्या एक महत्वपूर्ण जोखिम है, खासकर बिना बीमा वाले वाहनों के मामले में। हादसों की बढ़ती घटनाओं के साथ, बिना बीमा वाले वाहनों की मौजूदगी अधिकारियों और पीड़ितों दोनों के लिए चुनौतियों को बढ़ा देती है। वाहन बीमा अनिवार्य करने वाली कानूनी आवश्यकताओं के बावजूद, गोवा में लगभग 40% वाहन बिना बीमा के चल रहे हैं। यह समस्या न केवल बिना बीमा वाले चालकों बल्कि अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं और व्यापक समुदाय को भी प्रभावित करती है, दुर्घटनाओं को बढ़ाती है।

अधिकांश ऐसे वाहन बार्देज़, सलसेट के इलाकों में हैं। उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, बिना बीमा वाले वाहनों का 28% निजी कारें हैं, 66% दोपहिया वाहन हैं, और शेष 6% में बिना बीमा वाले वाहन व्यावसायिक वाहन हैं। गोवा की प्रमुख बीमा कंपनी के रूप में, हम राज्य में बिना बीमा वाले वाहनों के मुद्दे को हल करने के लिए सक्रिय कदम उठा रहे हैं। इसके लिए हम गोवा राज्य परिवहन विभाग के साथ साझेदारी कर रहे हैं और डेटा-संचालित जानकारियों का लाभ उठा रहे हैं,” यह जानकारी ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस की चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर पूजा यादव ने दी। उन्होंने आगे कहा, “भारतीय बीमा विनियामक और गोवा राज्य सरकार के साथ हमारा सहयोग इस बात को दर्शाता है कि हम राज्य में हर वाहन मालिक को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम जागरूकता बढ़ाने और पहुंच को आसान बनाने के साथ-साथ मोटर बीमा अनुपालन के महत्व को बढ़ावा देने के लिए तैयार हैं।

संबंधित पोस्ट

कपिल पाटील को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भिवंडी में मनाया जश्न

Aman Samachar

म्युकरमायकोसिस के मरीजों को उच्च दर्जे की उपचार सेवा मुहैया कराने के लिए मनपा कटिबद्ध – मनपा आयुक्त

Aman Samachar

धार्मिक शिक्षा के साथ दूसरी शिक्षा हासिल करने के लिए मुस्लिम समाज की आगे आने की जरूरत – मौलाना अशरफ

Aman Samachar

 ठाणे के पूर्व महापौर व शिवसेना उप नेता अनंत तरे का लंबी बीमारी के बाद आज निधन

Aman Samachar

2024 में विरोधी दलों के गठबंधन इंडिया की हंडी फोड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए राज्य सरकार हरसंभव सहयोग करेगी – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar
error: Content is protected !!