Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

वर्सोवा खाड़ी में दुर्घटनाग्रस्त जेसीबी आपरेटर के परिजनों को 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता – मुख्यमंत्री 

पालघर [ युनिस खान ] मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज एमएमआरडीए के माध्यम से पाइपलाइन कार्य के लिए खोदी गई सुरंग में ससूनघर गांव के पास हुई दुर्घटना का निरीक्षण किया। उन्होंने दुर्घटना का संज्ञान लेकर घायल श्रमिक की तलाश के लिए सेना, तटरक्षक बल, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की मदद से संयुक्त बचाव अभियान शुरू करने का भी निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने जेसीबी आपरेटर राकेश यादव के परिजनों को 50 लाख रूपये के आर्थिक सहायता की घोषणा की है।
वर्सोवा खाड़ी के पास एमएमआरडीए के माध्यम से एलएंडटी कंपनी द्वारा कराए जा रहे सुरंग के काम के दौरान सुरक्षा दीवार गिरने के बाद जेसीबी ऑपरेटर राकेश यादव जेसीबी के पास गए। इस बार उसे बाहर निकालने के लिए पिछले 17 दिनों तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के बाद भी अपेक्षित सफलता नहीं मिली। आख़िरकार आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उन्हें बाहर निकालने के लिए राहत कार्य तेज़ करने की पहल की और सेना और तटरक्षक बल की मदद से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे के शिकार लोगों को निकालने को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सेना और तटरक्षक बल के अनुभव का लाभ उठाते हुए श्रमिक को जल्द से जल्द निकालने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। इस बीच मुख्यमंत्री शिंदे ने यह भी स्पष्ट किया कि एमएमआरडीए की साइट पर हुए हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राकेश यादव के परिवार से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।  उन्होंने उन्हें यह भी आश्वासन दिया कि जो दुर्घटना हुई वह दुर्भाग्यपूर्ण थी और सरकार उनके साथ है। उन्हें 50 लाख रुपये दिए जाएंगे और उनके परिवार के एक सदस्य को एलएंडटी कंपनी में नौकरी भी दी जाएगी।  उन्होंने यह भी कहा कि उनके बच्चों को भी जिस सहयोग की जरूरत होगी वह कंपनी के माध्यम से मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने पालघर जिलाधिकारी गोविंद बोडके को फिलहाल मुंबई में उनके रहने और खाने की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने यादव परिवार को यह कहकर हिम्मत भी बंधाई कि फंसे हुए मजदूर की तलाश तेज कर दी गई है और इसमें सफलता मिलेगी।

इस मौके पर एमएमआरडीए के आयुक्त डॉ.  संजय मुखर्जी, शिवसेना प्रवक्ता संजय निरुपम, पालघर जिलाधिकारी गोविंद बोडके, वसई-विरार मनपा आयुक्त अनिल पवार, एमएमआरडीए के वरिष्ठ अधिकारी, जिला प्रशासन के अधिकारी, भारतीय नौसेना, थल सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के अधिकारी अपनी टुकड़ियों के साथ मौजूद रहे। जेसीबी आपरेटर राकेश यादव को खोजने और परिजनों को सहायता दिलाने के लिए शिवसेना उत्तर भारतीय , ठाणे लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष शशि यादव , पूर्व मनपा  परिवहन सभापति दशरथ यादव ने मुख्यमंत्री शिंदे से मांग की थी।

संबंधित पोस्ट

दिवा की पानी समस्या को लेकर भाजपा ने मनपा मुख्यालय पर निकाला हंडा मोर्चा 

Aman Samachar

मोंजिनीस केक कंपनी की दिवार ढहने से बड़ा हादसा टला 3 मजदूर घायल 

Aman Samachar

वॉकहार्ट हॉस्पिटल ने विश्व हृदय दिवस पर जागरूकता के लिए मुंबई की बेस्ट के साथ की साझेदारी

Aman Samachar

ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस ने एक किफायती स्वास्थ्य बीमा योजना ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी का किया अनावरण 

Aman Samachar

कौशल किशोर शर्मा के निर्देशन में बनी भोजपुरी फ़िल्म हमार बेटी के ट्रैलर को मिला यूए सर्टिफिकेट

Aman Samachar

सहायक आयुक्त सहित 16 कर्मचारी हुए मनपा से सेवा निवृत्त

Aman Samachar
error: Content is protected !!