Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कर्जत-माथेरान की निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए विधायक निरंजन डावखरे की पहल

ठाणे [ युनिस खान ] कर्जत और माथेरान क्षेत्र के नागरिकों को निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए  भाजपा विधायक निरंजन डावखरे ने पहल की है। लगातार बिजली आपूर्ति बाधित होने के खिलाफ कर्जत तालुका संघर्ष समिति के आंदोलन को संज्ञान में लेते हुए विधायक डावखरे द्वारा की गई बैठक में संघर्ष समिति की सभी मांगों को मंजूरी दे दी गई। उन्होंने बुनियादी ढांचे के कार्यों के लिए अतिरिक्त धनराशि प्राप्त करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार से बात करने का आश्वासन दिया है।
कर्जत और माथेरान क्षेत्र में बिजली की समस्या को लेकर विधायक निरंजन डावखरे ने राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, राज्य पावर ट्रांसमिशन कंपनी के निदेशक विश्वास पाठक से लेकर ऊर्जा विभाग तक से बात की। इसके बाद कल ठाणे में सामान्य वितरण अधिकारी और संघर्ष समिति ने संयुक्त बैठक की। महावितरण के पेन बोर्ड के अधीक्षक अभियंता राजाराम माने, कार्यकारी अभियंता विद्यानंद शिंदे, कर्जत सब डिवीजन के उप कार्यकारी अभियंता चंद्रकांत केंद्र, भाजपा उत्तर रायगढ़ जिला महासचिव दीपक बेहरे, कर्जत तालुका अध्यक्ष राजेश भगत, कर्जत बिजली उपभोक्ता संघर्ष समिति के संयोजक कैलास मोरे, सदस्य रंजन दातार आदि मौजूद थे। इस बैठक में विद्युत वितरण अवसंरचना की स्थापना के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। इसके बाद विधायक निरंजन डावखरे ने केंद्र और राज्य सरकार के माध्यम से बुनियादी सुविधाओं के लिए जरूरी फंड के संबंध में केंद्र और राज्य सरकार से बात करने का वादा किया।

       कर्जत और माथेरान शहर के लिए अलग-अलग एक्सप्रेस फीडर काम कर रहे हैं और बिजली आपूर्ति की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए जाएंगे।  शिरसे में पावर सबस्टेशन का काम तेजी से पूरा किया जाएगा, बढ़ती बिजली की मांग के अनुसार ट्रांसफार्मर स्थापित करने की मांग को प्राथमिकता दी जाएगी। कर्जत शहर और नेरल से माथेरान तक भूमिगत बिजली लाइनों के लिए धन स्वीकृत किया जाएगा। केंद्र सरकार की आरडीएसएस योजना के तहत बुनियादी ढांचे के काम किए जाएंगे। बैठक में बताया गया कि 41 नये ट्रांसफार्मर और 102 ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाई जायेगी।

संबंधित पोस्ट

शिक्षा क्षेत्र में क्रन्तिकारी कार्य करने वाले स्वतंत्रता सेनानी मौलाना आजाद को आईआईटी समेत उत्कृष्ट संस्थानों की स्थापना का श्रेय

Aman Samachar

शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी 130 नए मरीज मिले 

Aman Samachar

राजीव गांधी उडानपुल समेष शहर की सड़कों की खस्ताहाल के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

Aman Samachar

केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के विरोध में मुलुंड में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

Aman Samachar

भिवंडी भाजपा उत्तर भारतीय महिला मोर्चा की कार्यकारिणी गठित

Aman Samachar

भाजपा शहर जिला उपाध्यक्ष ने अपने समर्थकों के साथ गृहनिर्माण मंत्री की उपस्थिति में राकांपा में किया प्रवेश

Aman Samachar
error: Content is protected !!