Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जिला परिषद व पंचायत सदस्यों के मानधन बढ़ाने समेत विविध मांगों को लेकर जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन 

ठाणे [ युनिस खान ]  राज्य भर में जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर राज्य सरकार से शिकायत की है। जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा पाटिल , उपाध्यक्ष सुभाष पवार के नेतृत्व में ठाणे जिला परिषद और पंचायत समिति के कुछ सदस्यों ने आज जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर से मिलकर विभिन्न मांगों का ज्ञापन दिया है । प्रतिनिधि मंडल ने राज्य सरकार को ज्ञापन भेजने का भी अनुरोध किया।
              जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों को स्थानीय स्तर पर विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है।  कैलाश गोरे पाटिल ने इस स्थिति से बाहर निकलने का रास्ता खोजने के लिए जिला परिषद पंचायत समिति सदस्य संघ का गठन किया है।  इस एसोसिएशन द्वारा आज राज्य भर के जिलाधिकारी कार्यालयों में ज्ञापन दिए गए।  ठाणे के जिलाधिकारी नार्वेकर को भी एक ज्ञापन दिया है।  जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा पाटिल और उपाध्यक्ष सुभाष गोटीराम पवार के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की।
इस दौरान जिला परिषद और पंचायत समिति में राजनीतिक आरक्षण कम से कम 10 साल तक बनाए रखने , स्थानीय निकाय क्षेत्र के विधायक स्थानीय निकाय क्षेत्र के मतदाता होने चाहिए, जिला परिषद और पंचायत समिति में स्वीकृत सदस्य नियुक्त किए जाने चाहिए, 73 वें और 74 वें संशोधन को लागू किया जाना चाहिए ,  सीआर रिपोर्ट स्थानांतरण और कर्मचारी नियंत्रण के लिए पहले की तरह रखना चाहिए , पंचायत समिति के सदस्यों को विधान परिषद चुनाव में मतदान का अधिकार होना चाहिए, जिला परिषद के सदस्यों को 20 हजार रुपये और पंचायत समिति के सदस्यों को 10 हजार रुपये मानधन दिए जाने समेत विभिन्न मांग से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी नार्वेकर नार्वेकर को दिया गया।

संबंधित पोस्ट

कोरोना महामारी मृतक के वारिसों को आश्रय अनुदान के लिए समिति गठित

Aman Samachar

प्रभाग स्तर पर कोरोना टीकाकरण केन्द्रों की संख्या बढ़ाने ने विधायक ने की मांग

Aman Samachar

मामला उच्च न्यायालय में होने बावजूद हेलीपेड वाली मोहन अल्टिजा में बेचे जा रहे हैं मंहगे फ्लैट

Aman Samachar

भारत में जॉन डियर की 25 सालों की सफलता, इसकी टेक्नोलॉजी और समाज पर इसके प्रभाव से ही हुई संभव

Aman Samachar

हज यात्रियों के स्वास्थ्य प्रमाण पत्र व हवाई सेवा को आसान बनाने की मांग 

Aman Samachar

 रेल राज्यमंत्री ने लोकल ट्रेन के द्वतीय श्रेणी के डिब्बे यात्रा कर यात्रियों से किया संवाद

Aman Samachar
error: Content is protected !!