Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

1181 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त कर मनपा ने वसूले 1 लाख 33 हजार रुपये दंड

भिवंडी [ युनिस खान ] भिवंडी शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक की थैलियों का चलन जोरों पर होने के चलते मनपा ने विशेष मुहीम शुरू कर 1181 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त किया है। इस कार्रवाई में प्लास्टिक का उपयोग करने वाले दुकानदारों से 1 लाख 33 हजार 900 रूपये दंड वसूल किया है।
           भिवंडी शहर के कचरे में प्रतिबंधित प्लास्टिक की थैलियों की भरमार साफ-साफ इस बात का प्रमाण देती है की मनपा प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के कारण भिवंडी शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक और प्लास्टिक की थैलियों का प्रयोग धड़ल्ले से जारी है। इस बात की जानकारी होने पर भिवंडी महानगर पालिका आयुक्त सुधाकर देशमुख के आदेश के बाद मनपा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने उपायुक्त दीपक झिंजाड़ व सहायक आयुक्त प्रीति गाड़े के मार्गदर्शन में मुख्य आरोग्य निरीक्षकों की टीम ने भिवंडी मनपा की सभी 5 प्रभाग समिति क्षेत्र में लगातार 3 दिन तक दुकानदार, सब्जी व फल विक्रेताओं और फेरीवालों पर छापेमारी की कार्रवाई की है।इस कार्रवाई के दौरान 1181 किलोग्राम प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त किया। साथ ही दुकानदारों से दंड के स्वरूप 1 लाख 33 हजार 900 रुपये वसूल किये गए।  इस कार्रवाई से दुकानदारों व फेरी वालों में हड़कंप मचा हुआ है।  मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने प्रतिबंधित प्लास्टिक थैलियों के निर्माताओं एवं उपयोग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने के संकेत दिए हैं।

संबंधित पोस्ट

रोजगार और विकास के लिए भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है एमएसएमई – डॉ. भागवत कराड

Aman Samachar

 45 लाख रूपये की लूट मामले में तीन पुलिस समेत चार गिरफ्तार 

Aman Samachar

भारत बंद का मिलाजुला असर , राकांपा ने ट्रैक्टर व हल लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष किसानों के समर्थन में किया आन्दोलन

Aman Samachar

कोरोना संकट से मनपा परिवहन सेवा एनएमएमटी आठ करोड़ रूपये के घाटे में 

Aman Samachar

भिवंडी भाजपा उत्तर भारतीय महिला मोर्चा की कार्यकारिणी गठित

Aman Samachar

साल के पहले बड़े अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन शो के रूप में, SATTE 2024 भारतीय व वैश्विक पर्यटन में आएगा सुधार

Aman Samachar
error: Content is protected !!