Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़

सरकारी नौकरियों में भर्ती के निजी कंपनियों को अधिकार देने का अध्यादेश रद्द करें – एड विक्रांत चव्हाण 

ठाणे [ युनिस खान ] राज्य सरकार द्वारा जारी नई जीआर के कारण सरकारी, अर्ध-सरकारी संस्थानों में भर्ती प्रक्रिया तीन निजी कंपनियों के माध्यम से की जा रही है। लेकिन अगर ऐसा होता है, तो स्थानीय भूमिपुत्रों के साथ अन्याय होगा और जिन लोगों को ज्ञान नहीं है, उन्हें सरकारी सेवा में भर्ती किया जाएगा। ऐसा ठाणे शहर कांग्रेस अध्यक्ष एड विक्रांत चव्हाण ने आरोप लगाया है।

       उन्होंने यह भी मांग की कि जिन तीन कंपनियों के मामले में यह अध्यादेश पारित किया गया है, उसे रद्द किया जाए और वहां की भर्ती प्रक्रिया स्थानीय स्वशासन संस्था या सरकारी संस्था के माध्यम से लागू की जाए। वह ठाणे में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे, इस समय शहर कांग्रेस के उपाध्यक्ष भालचंद्र महाडिक समेत कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सचिन शिंदे, राहुल पिंगले, बालासाहेब भुजबल और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। सरकार ने 21 जनवरी 2021 को पहला जीआर जारी किया। इसमें चार कंपनियों को सरकारी अर्ध-सरकारी कर्मचारियों की भर्ती का अधिकार दिया गया। इसके बाद तीनों कंपनियों के जरिए यह प्रक्रिया लागू होनी शुरू हो गई है।

      एड चव्हाण ने सवाल उठाया है कि निजी संस्था सरकारी सेवा में भर्ती कैसे तय करेगी। ये कंपनियाँ ऑनलाइन दस्तावेज़ एकत्र करेंगी, साक्षात्कार लेंगी और तय करेंगी कि कौन योग्य  और अयोग्य है, लेकिन उन्होंने यह भी संदेह जताया कि स्थानीय भूमिपुत्र पिछड़ सकते हैं और आरक्षण प्रभावित हो सकता है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। दरअसल इसका खुलासा हो चुका है कि वे लाखों रुपये लेकर ही कर्मचारियों की भर्ती करेंगे।  उन्होंने यह भी गंभीर आरोप लगाया है कि इन कंपनियों में केंद्र के साथ-साथ राज्य के नेता भी शामिल हैं.  मूल रूप से, चूंकि स्थानीय स्व-सरकारी निकाय भर्ती करने में सक्षम हैं, टीसीएस, आईबीपीएस ने उन्हें यह अधिकार दिया है।  इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने यह भी मांग की है कि एमकेसीएल यानी तीनों कंपनियों के अध्यादेश को रद्द किया जाए।

संबंधित पोस्ट

कामकाज में तेजी लाने के लिए जिला परिषद कर्मियों के सामान्य तबादले की प्रक्रिया शुरू – डा भाउसाहेब दांगडे 

Aman Samachar

मेडिका ने ब्लैडर कैंसर जागरूकता महीने के दौरान अपने हेमाट्यूरिया क्लिनिक का किया उद्घाटन

Aman Samachar

प्रवासी उत्तर भारतीयों को उत्तर प्रदेश में हरसंभव सहयोग के लिए तैयार –  अशोकचन्द्र प्रजापति 

Aman Samachar

पर्यावरण जागरूकता के लिए शिवशान्ति प्रतिष्ठान ने किया वृक्षारोपण

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने मिलिंद सोमन के साथ ग्रीन राइड के दूसरे भाग के लॉन्च की घोषणा की

Aman Samachar

टीकाकरण के साथ आरटीपीआर और एंटीजन परीक्षण बढ़ाने का आयुक्त ने दिया सुझाव

Aman Samachar
error: Content is protected !!