Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

भिवंडी शहर की 15 से 25 साल पुरानी इमारतों को अतिधोकादायक श्रेणी से बाहर रखे जाने की मांग

 भिवंडी  [ एम हुसेन ]  शहर की 15 से 25 साल पुरानी इमारतों को अतिधोकादायक श्रेणी से बाहर रखा जाए,और जो इमारतें वास्तविकता में अतिधोकादायक हैं उनका स्टर्कचर ऑडिट BNCMC अपने निजी खर्च से कराए साथ ही साथ बेघर हुए नागरिकों के रहने का भी प्रबंध करे। इस आशय की मांग एमआयएम भिवंडी जिला कार्याध्यक्ष शादाब उस्मानी ने मनपा आयुक्त डॉ.पंकज आशिया को ज्ञापन प्रस्तुत कर मांग की है।

                उल्लेखनीय है कि पिछले साल भिवंडी शहर के धामनकर नाका स्थित जिलानी बिल्डिंग हादसे के बाद से भिवंडी निजामपुर शहर महानगरपालिका द्वारा भिवंडी शहर की सैकड़ों इमारतों को अतिधोकादायक श्रेणी का नोटिस दिया जा चुका है जिसमें अधिकांश इमारतें 15 से 25 साल ही पुरानी हैं जबकि वास्तविकता में जो इमारतें अतिधोकादायक हैं ऐसी इमारतों को भिवंडी मनपा आजतक पूरी तरह खाली करवा कर तोड़क कार्रवाई नहीं करपाई है ।
              भिवंडी मनपा के सहायक आयुक्त द्वारा बिना कारण नई इमारतों को दिए जाने वाले अतिधोकादायक नोटिस की वजह से कर्मचारियों के काम का भार बढ़ गया है जिसकी वजह से वास्तविकता यह है कि अतिधोकादायक इमारतों पर तोड़क कार्रवाई प्रलंबित होती जा रही है, तथा इसके साथ ही भ्रष्टाचार को भी बढावा  मिल रहा है। उक्त संदर्भ में एमआईएम ने ज्ञापन द्वारा मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया से अनुरोध किया है की जिस तरह उल्हासनगर मनपा ने पालक मंत्री मा.श्री एकनाथ शिंदे से मीटिंग कर ये निर्णय लिया है। उल्हासनगर शहर की 1616 अतिधोकादायक इमारतों में से 1500 इमारतों को बाहर रखा जाएगा और वास्तव में जो 116 इमारतें अतिधोकादायक हैं उनका स्ट्रकचर ऑडिट मनपा अपने निजी खर्चों से करेगी। अगर बिलडिंग को तोड़क कार्रवाई के लिए खाली करने पर बेघर हुए नागरिकों के रहने का प्रबंध भिवंडी राजनोली नाका स्थित टाटा सिटी में करेगी।
                जब हमारे ही जिले की एक महानगरपालिका नागरिकों की सुविधा के लिए इस तरह का सराहनी निर्णय ले सकती है तो हमारी भिवंडी मनपा भी इस विषय पर गंभीरता से विचार विमर्श करते हुए नागरिकों को न्याय दे सकती है।इस प्रकार की मांग एमआयएम के भिवंडी जिला कार्याध्यक्ष शादाब उस्मानी ने मनपा आयुक्त डॉ.पंकज आशिया को ज्ञापन प्रस्तुत कर मांग की है।

संबंधित पोस्ट

कोरोना में माता पिता को गवाने वाले 10 वीं , 12 वीं के परीक्षार्थियों का परीक्षा शुल्क माफ़ 

Aman Samachar

लाक डाउन में बंद धार्मिक स्थलों व शिक्षा संस्थाओं का बिजली बिल माफ़ कराने की मांग 

Aman Samachar

आरटीआई के तहत जानकारी न देने वाले मनपा के 21 अधिकारीयों पर लगा पौने तीन लाख रूपये से अधिक दंड 

Aman Samachar

विद्युत मशीनरी उद्योग ने मार्च 2021 तक `94.8 हजार करोड़ ऋण लिया और 199.49  हजार ऋण सक्रिय

Aman Samachar

 जिला परिषद स्कूल काल्हेर के प्रवेश समारोह में मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा भाऊसाहेब डांगड़े दी भेंट 

Aman Samachar

जीवन मूल्यों पर आधारित प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

Aman Samachar
error: Content is protected !!