Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मनपा क्षेत्र में डेंगू की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने का मनपा आयुक्त ने दिया निर्देश  

नवी मुंबई [ युनिस खान ] एमएमआर क्षेत्र में डेंगू के मरीजों की बढती संख्या के मद्देनजर मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने मनपा क्षेत्र में डेंगू की स्थिति का विस्तृत जायजा लेने के लिए विशेष बैठक की। बैठक में  डेंगू की रोकथाम के उपाय करने के लिए प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया है।
इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त डा संजय काकड़े, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी  डा  प्रमोद पाटिल, चिकित्सा अधिकारी  डा  उज्ज्वला ओतुरकर, वाशी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक  प्रशांत जावड़े के साथ-साथ सभी नागरिक स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सा अधिकारी   ऑनलाइन माध्यम से मौजूद थे। डेंगू के एक संदिग्ध मरीज ने घर सहित क्षेत्र के 100 घरों का सर्वेक्षण करते हुए इसकी रोकथाम के लिए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कोविड वायरस को फैलने से रोकने के लिए जहां मरीज मिलता है वहां हॉटस्पॉट तय किए जाते हैं और डेंगू का कोई संदिग्ध मरीज मिलने पर भी आयुक्त बांगर ने उस क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने और निवारक उपायों को अधिक प्रभावी ढंग से लागू करने का निर्देश दिया।  जिन क्षेत्रों में अधिक मामले हैं, वहां मच्छरों के प्रजननको रोकने के साथ-साथ निवारक उपायों पर अधिक ध्यान देने का सुझाव दिय है।
कुछ बड़े आवास परिसरों में मनपा का पहचान पत्र दिखाने और तलाशी अभियान के महत्व पर जोर देने के बाद भी मच्छर उत्पत्ति तलाशी अभियान के लिए प्रवेश नहीं दिया जाता है। आयुक्त ने चिकित्सा अधिकारियों द्वारा उठाई गई समस्याओं पर टिप्पणी करते हुए विभागीय कार्यालयों की मदद से ऐसी सोसायटियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नवी मुंबई मनपा क्षेत्र में जनवरी से अब तक डेंगू के 8 मरीज पाए जाने की जानकारी देते हुए आयुक्त ने कहा कि अगले दो महीने में और अधिक सावधानी बरती जाए।   मनपा आयुक्त बांगर ने स्पष्ट किया कि शाम को नियमित रूप से होने वाली चिकित्सा अधिकारियों की वेब मीटिंग में इसकी समीक्षा की जाएगी।

संबंधित पोस्ट

काल्हेर-कशेली में इमारतों के खिलाफ कार्रवाई करने आये अधिकारियों पर भीड़ ने किया हमला 

Aman Samachar

ठाणे की सुष्मिता देशमुख ने औरंगाबाद में आयोजित बेंचप्रेस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता

Aman Samachar

वोक्हार्ट अस्पताल की एक पहल “बी अ सांता”

Aman Samachar

स्मार्ट सिटी की बैंक में पड़ी निधि पुनः लेने की कार्यवाही शुरू करने की मनपा से नगर सेवक ने की मांग

Aman Samachar

शापूरजी पालोनजी ने वनहा प्रोजेक्ट के लिए शाहिद और मीरा कपूर को बनाया ब्रांड एंबेसडर 

Aman Samachar

लायंसगेट प्ले ने ‘हिकप्स एंड हुकअप्स’ सीज़न 2 किया घोषित; लारा दत्ता व प्रतीक बब्बर निभाएंगे मुख्य भूमिका

Aman Samachar
error: Content is protected !!