Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सामान्य तरीके से छठपूजा उत्सव का आयोजन करने की मनपा की अपील 

ठाणे [  युनिस खान ] कोरोना संक्रमण में कमी आयी है लेकिन अभी भी कोरोना का संकट टला नहीं है। कोविड-19 के कारण उत्पन्न संक्रामक स्थिति को देखते हुए सरकार ने इस वर्ष बहुधार्मिक पर्व को सरल तरीके से मनाने का निर्णय लिया है। जिसे देखते हुए महापौर नरेश म्हस्के और मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा. ने नागरिकों से सामान्य तरह से छठपूजा मनाकर मानप को सहयोग करने की अपील किया है।
ब्रेक द चैन के तहत दिए गए संशोधित दिशा-निर्देशों के अनुसार कोरोना नियमों में ढील दी गई है, लेकिन नागरिकों के बड़े पैमाने पर इकट्ठा होने पर प्रतिबंध बनाए रखा गया है।  महापौर म्हस्के व मनपा आयुक्त डा शर्मा ने ऑनलाइन, केबल नेटवर्क, फेसबुक आदि के माध्यम से कार्यक्रमों के प्रसारण पर जोर देने की अपील की है।
ठाणे मनपा क्षेत्र में धार्मिक स्थल, जो कोविड संक्रमण के कारण बंद थे, उन्हें फिर से खोल दिया गया है। ध्यान रखा जाना चाहिए कि छठ पूजा उत्सव एक घरेलू आयोजन तक ही सीमित है।  नागरिकों को तालाबों , झीलों या समुद्रों के किनारे एक साथ आए बिना भीड़ से बचना चाहिए और घर पर रहकर छठ पूजा सरल तरीके से करनी चाहिए। खासकर वरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ बच्चों को भी जितना हो सके घर से बाहर निकलने से बचना चाहिए।
ठाणे शहर में छठ पूजा के लिए उपवन तालाब, कोलशेत विसर्जन महाघाट, रायलदेवी तालाब , दत्ताघाट (मसुंदा तालाब), कोपरी खाडी , पारसिक विसर्जन महाघाट, पारसिक रेतीबंदर मौजूदा स्थानों पर प्रबंध किए गए हैं। छठ पूजा के दौरान पटाखों का उपयोग न करने की सलाह दी गयी है।  छठ पूजा के स्थान पर मास्क का प्रयोग और सामाजिक दूरी का पालन करना चाहिए ताकि कोरोना संक्रमण न बढ़े।  छठ पूजा उत्सव के स्थान पर किसी भी प्रकार का मंडप नहीं बनाना चाहिए।  इन निर्देशों के अलावा, ठाणे मनपा और स्थानीय पुलिस प्रशासन के पास स्थिति को देखते हुए प्रतिबंधों को कड़ा करने का अधिकार होगा।
कोविड-19 वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकारी राहत, पुनर्वास, स्वास्थ्य, पर्यावरण, चिकित्सा शिक्षा विभाग और ठाण मनपा, पुलिस प्रशासन द्वारा समय-समय पर निर्धारित नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

संबंधित पोस्ट

ठाणे स्मार्ट सिटी लिमिटेड और मनपा द्वारा संयुक्त रूप से ओपन डाटा वीक का आयोजन 

Aman Samachar

मुख्यमंत्री शिंदे को टाइटेनिक बनाने की साजिश कर रहे हैं तथाकथित चाणक्य – आनंद परांजपे 

Aman Samachar

 मराठी भाषियों पर पुलिस बर्बरता को लेकर कर्नाटक सरकार के विरोध में राकांपा ने किया आंदोलन

Aman Samachar

मेडिका पश्चिम बंगाल में युस्टेशियन बैलून कैथेटराइजेशन में अग्रणी

Aman Samachar

राहुल सिंह राजपूत भोजपुरी फ़िल्म सती नागिन धर्मपत्नी की शूटिंग करेंगे बहुत जल्द

Aman Samachar

टेक्निक फ्लूइड कंट्रोल्स ने आईटीटी के साथ संयुक्त उद्यम के गठन और भारत में वाल्व निर्माण के लिए प्रारंभिक निवेश की घोषणा की

Aman Samachar
error: Content is protected !!