Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एटीसी सीएसआर फाउंडेशन इंडिया ने कनेक्टिविटी के जरिये जिन्‍दगी को बेहतर बनाने के लिये अपनी 200वीं डिजिटल  कम्‍युनिटी किया लॉन्‍च

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन (एटीसी) इंडिया की सीएसआर शाखा एटीसी सीएसआर फाउंडेशन इंडिया (एटीसी सीएसआरएफआई) ने अपने डिजिटल कम्‍युनिटीज प्रोग्राम के तहत भारत में 200 डिजिटल कम्‍युनिटीज लॉन्‍च करने की उल्‍लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। बिहार के सरकारी स्‍कूलों में 15 एटीसी स्‍टेम लैब्‍स खोलकर एटीसीसीएसआरएफआई ने इंटरनेट की सीमित पहुँच वाले इलाकों में सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) तक ज्‍यादा पहुँच देने के लिये डिजिटल कम्‍युनिटीज बनाने के अपने उद्देश्‍य को साकार करने की दिशा में एक अन्‍य कदम बढ़ाया है।  

           विशेष रूप से किसी अमेरिकन टावर साइट पर या उसके बेस के पास मौजूद डिजिटल कम्‍युनिटीज वे जगहें हैंजहाँ सभी आयु के लोगों को इंटरनेट मिलता है। स्‍थानीय आवश्‍यकताओं के आधार पर डिजिटल कम्‍युनिटीज कनेक्टिविटी के माध्‍यम से जीवन की गुणवत्‍ता बेहतर करने के लक्ष्‍य से शैक्षणिकस्‍वास्‍थ्‍यरक्षावित्‍तीय और कॅरियर के विकास से जुड़ी सेवाएं प्रदान करती हैं। देशभर में सेल्‍फ लर्निंग कियोस्‍क्‍स और कॅरियर डेवलपमेंट सेंटर्स के साथ सफलतापूर्वक डिजिटल लर्निंग सेंटर्स लॉन्‍च करने के बाद, एटीसी सीएसआरएफआई ने यूपी और बिहार के 50 से ज्‍यादा स्‍कूलों में एटीसी स्‍टेम लैब्‍स लॉन्‍च कर ई-एज्‍युकेशन की अपनी पहुँच को व्‍यापक बनाया है। एटीसी सीएसआरएफआई डिजिटल साक्षरता और अन्‍य जरूरी सेवाओंजैसे स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा और वित्‍तीय समावेशन को बढ़ावा देने के अपने प्रयास में सहायता के लिये भागीदारों के साथ मिलकर काम करना चाहता है।

 एटीसी के सीईओ के स्‍पेशल एडवाइजर अमित शर्मा ने कहाहम 17 राज्‍यों में 200 डिजिटल कम्‍युनिटीज शुरू करने की उपलब्धि से खुश हैं। हमारा मिशन है भारत के कम सेवा प्राप्‍त समुदायों के लिये जीवन की गुणवत्‍ता को बेहतर बनाने के लक्ष्‍य से कनेक्टिविटी तक व्‍यापक पहुँच प्रदान करना। डिजिटल साक्षरता को बढ़ावा देने और शिक्षा के माध्‍यम से रोजगार-योग्‍यता को बढ़ाने पर केन्द्रित यह डिजिटल कम्‍युनिटीज भारत की डिजिटल इकोनॉमी में योगदान देती हैंताकि सभी के लिये एक ज्‍यादा समावेशी और बराबरी वाले समाज की दिशा में सहयोग मिले। हम कॉर्पोरेशंसगैर-लाभकारी संस्‍थाओंएनजीओ और अन्‍य विश्‍वसनीय साझीदारों के साथ महत्‍वपूर्ण गठबंधन कर स्‍थानीय समुदायों को सकारात्‍मक रूप से प्रभावित करने हेतु अपने प्रोग्राम का दायरा बढ़ाने के लिये प्रतिबद्ध हैं।” एटीसी का डिजिटल कम्‍युनिटीज प्रोग्राम विश्‍वभर में 1,30,000 से ज्‍यादा लाभार्थियों को सफलतापूर्वक प्रभावित कर चुका है।

अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन (एटीसी) के विषय में: 

अमेरिकन टावर विश्‍व के सबसे बड़े आरईआईटी में से एक और मल्‍टीटेनेंट कम्‍युनिकेशंस रियल एस्‍टेट का अग्रणी स्‍वतंत्र स्‍वामीपरिचालक और विकासक हैजिसके पास लगभग 219,000 कम्‍युनिकेशंस साइट्स का पोर्टफोलियो है। अमेरिकन टावर के बारे में ज्‍यादा जानकारी के लिये कृपया हमारी इनवेस्‍टर रिलेशंस वेबसाइट www.americantower.com के “अर्निंग्‍स मटेरियल्‍स’’ और “इनवेस्‍टर प्रेजेंटेशंस’’ सेक्‍शंस पर जाएं। 

एटीसी सीएसआर फाउंडेशन इंडिया के विषय में: 

        एटीसी सीएसआर फाउंडेशन इंडियाएटीसी इंडिया (भारत में अग्रणी स्‍वतंत्र पैसिव टेलीकॉम इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर देने वालों में से एक और एटीसी की अप्रत्‍यक्ष अनुषंगी) की सीएसआर शाखा है। यह अपने “डिजिटल कम्‍युनिटीज’’ प्रोग्राम के द्वारा भारत सरकार के “डिजिटल इंडिया’’ मिशन के कार्यान्‍वयन में योगदान देने पर केन्द्रित है। डिजिटल कम्‍युनिटीज प्रोग्राम के माध्‍यम से एटीसी उन समुदायों के जीवन की गुणवत्‍ता को बेहतर बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैजो आर्थिक रूप से वंचित  हैं और इसके लिये वह पूरी दुनिया में कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता हैक्‍योंकि सुदूर जगहोंसीमित बुनियादी ढांचेउच्‍च अग्रिम लागतबिजली की कटौती और शैक्षणिक तथा भौगोलिक बाधाओं के कारण कम सेवा प्राप्‍त कई समुदायों की इंटरनेट तक पहुँच सीमित है।

 

संबंधित पोस्ट

एयूएस ने हरियाणा राज्य में 32 हजार वर्ग किमी की ड्रोन मैपिंग के लिए सर्वे ऑफ इंडिया का पहला अनुबंध 

Aman Samachar

महापरेषण का नया प्रशासनिक भवन पर्यावरण के अनुकूल होना चाहिए – डा  नितिन राउत

Aman Samachar

जिला परिषद के स्कूल आज 15 जून से खुलने के साथ छात्रों की स्वागत की तैयारी में 

Aman Samachar

नाभिक कामगारों व समाचार पत्र विक्रेताओं को समतोल फ़ौंडेशन की ओर राशन वितरित 

Aman Samachar

फेसवाश श्रेणी में प्रवेश कर डाबर ने लॉन्च किया डाबर वाटिका फेसवाश

Aman Samachar

सब्जी मंडी में खराब रास्ते व गंदगी से लोग परेशान, मनपा की लापरवाही उजागर

Aman Samachar
error: Content is protected !!