Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ऐरोली से कटई नाका सड़क निर्माण समय से पूरा कराने के लिए मनपा व एमएमआरडीए की पहल 

नवी मुंबई [ युनिस खान ] मुंबई महानगर विकास महामंडल (एमएमआरडीए) द्वारा बनाई जा रही ऐरोली से कटई नाका रोड पर काम चल रहा है और इसे दिसंबर 2022 तक पूरा करने की योजना है।  नवी मुंबई मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर के माध्यम से मनपा और एमएमआरडीए के संबंधित अधिकारियों की एक विशेष बैठक आयोजित की गई। जिसमें सभी समस्याओं को हल कर सड़क का समय से कार्य पूरा कराने पर जोर दिया गया .
इस बैठक में एमएमआरडीए के मुख्य अभियंता प्रकाश भांगरे, मनपा के नगर अभियंता  संजय देसाई, एमएमआरडीए के कार्यकारी अभियंता विनय सुर्वे और  गुरुदत्त राठौड़, मनपा के कार्यकारी अभियंता संजय खटाल एवं प्रबंध निदेशक परियोजना सलाहकार आकार अभिनव सलाहकार  अमोल खेर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष  दीपक शेंडे एवं महाप्रबंधक किशोर कोटकर उपस्थित थे।
नवी मुंबई के घनसोली, रबाले, ऐरोली, दीघा इलाकों में ड्राइवरों को कल्याण-डोंबिवली की ओर जाने के लिए शिल्फाटा-महापे मार्ग पर चक्कर लगाना पड़ता है।  इसलिए, मुंबई और नवी मुंबई से कल्याण-डोंबिवली की ओर जाने वाले भारी चक्कर से बचने के लिए एमएमआरडीए के माध्यम से ऐरोली-कटाई नाका जैसे उन्नत और भूमिगत मार्ग का निर्माण किया जा रहा है।
इस सड़क का काम जोरों पर शुरू है और इस बैठक में नवी मुंबई मनपा क्षेत्र के ठाणे बेलापुर रोड पर सेक्टर 3 ऐरोली में मनपा को हस्तांतरित की जा रही भूमि में परियोजना के लिए एमएमआरडीए द्वारा आवश्यक भूमि के प्रावधान के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई।  एमएमआरडीए ने सेक्टर 3 ऐरोली में पार्क का हिस्सा, फायर स्टेशन परिसर का हिस्सा और साथ ही ऐरोली बस डिपो का हिस्सा प्रदान करने और काम पूरा होने के बाद इसे बहाल करने पर सहमति व्यक्त की है।
एमएमआरडीए ने इस पुल का उपयोग करने के लिए नवी मुंबई के नागरिकों के लिए ठाणे बेलापुर रोड से कल्याण-डोंबिवली और कल्याण डोंबिवली से ठाणे बेलापुर रोड से नवी मुंबई तक पुल का उपयोग करने की योजना बनाई है। ठाणे बेलापुर रोड से मुलुंड होते हुए मुंबई और मुलुंड से ठाणे बेलापुर रोड से नवी मुंबई तक का नया रूट एमएमआरडीए के जरिए नई योजना में प्रस्तावित किया गया है।
आयुक्त द्वारा परियोजना सलाहकार को तकनीकी दिक्कत की जांच करने और 15 जनवरी तक एक अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया था। 18 जनवरी को एमएमआरडीए के अधिकारियों के साथ एक और बैठक आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया है।  इसके बाद, एमएमआरडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में अगली कार्रवाई के बारे में निर्णय लेने का अनुरोध किया जाएगा।
ठाणे-बेलापुर मार्ग पर यातायात के सुचारू रूप सुनिश्चित करने के लिए आयुक्त बांगर द्वारा परियोजना सलाहकार को निर्देशित किया गया है।पारसिक पहाड़ी के नीचे ऐरोली और मुंब्रा के बीच अंडरपास और एलिवेटेड रोड का काम जोरों पर है। अभिजीत बांगर ने एमएमआरडीए और मनपा के संबंधित अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित कर इस काम को गति दी है।

संबंधित पोस्ट

अपने कार लोन को मज़ेदार बनाईये – ए.यू. स्मॉल फाइनेंस बैंक

Aman Samachar

के विला राबोडी के नाले के चौड़ा करने में विस्थापित परिवारों के पुनर्वास की विधायक ने की मांग 

Aman Samachar

दो करोड़ रूपये के प्रतिबंधित गुटका , पान मशाला के साथ तीन गिरफ्तार 

Aman Samachar

जिले की सभी साप्ताहिक बाजार अगले आदेश तक बंद रहेगी – जिलाधिकारी 

Aman Samachar

शिवसेना उत्तर भारतीय जिला संगठक सप्ताह में पांच दिन पार्टी कार्यालय में करेंगे जनसंपर्क 

Aman Samachar

सिड्को व मनपा समन्वय बनाकर नवी मुंबई के विकास प्रकल्पों को समय पर पूरा कराएं – मुख्यमंत्री

Aman Samachar
error: Content is protected !!