Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

खारेगांव रेलवे फ्लाईओवर का पालकमंत्री के हाथो किया गया लोकार्पण

ठाणे [ युनिस खान ] ठाणे मनपा व मध्य रेलवे द्वारा संयुक्त रूप से खारेगांव में रेलवे क्रासिंग पर निर्मित रेलवे फ्लाईओवर का आज नगर विकास मंत्री व जिले पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथो उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर राज्य के गृहनिर्माण मंत्री डा जितेंद्र आव्हाड , सांसद डा श्रीकांत शिंदे , महापौर नरेश म्हस्के आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। खारेगांव फ्लाईओवर के लिए भूमि का हस्तांतरण, पुल के काम के लिए अधिकतम धनराशि उपलब्ध कराने में ठाणे मनपा का योगदान महत्वपूर्ण है। पालकमंत्री शिंदे ने कहा कि ठाणे देश की पहली मनपा है जो नागरिकों के जीवन को बचाने के लिए रेलवे पुल के लिए धन उपलब्ध कराता है।  उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पुल को धर्मवीर आनंद दिघे फ्लाईओवर के रूप में जाना जाएगा।

           कार्यक्रम में उप महापौर पल्लवी कदम, स्थायी समिति के अध्यक्ष संजय देवराम भोईर, सभागृह नेता अशोक वैती, विपक्ष के नेता अशरफ शानू पठान, मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा समेत अनेक नगर सेवक व अधिकारी उपस्थित थे। मंत्री ऐडा आव्हाड ने कहा कि कलवा खारेगांव 2009 से वास्तविक अर्थों में विकसित किया गया है। कलवा के पूर्वी हिस्से में नागरिकों के लिए अच्छी सड़कें और पानी की आपूर्ति है। मंत्री आव्हाड ने सराहना करते हुए कहा कि इस फ्लाईओवर का काम पिछले 22 साल लटका हुआ था। इस रेलवे पुल के लिए ठाणे मनपा द्वारा प्रदान की गई सहायता निश्चित रूप से काबिले तारीफ है और इसीलिए यह काम जल्दी पूरा किया गया।
पुल की कुल लंबाई 641 मीटर और चौड़ाई 11.30 मीटर है।  इसमें से रेलवे लाइन पर 63 मीटर लंबे पुल का काम रेल विभाग द्वारा पूरा कर लिया गया है। रेलवे सीमा के पूर्व और पश्चिम की ओर एलिवेटेड लिंक रोड का काम मनपा द्वारा किया गया है। फ्लाईओवर के पूर्व की ओर पुल की लंबाई 308.00 मीटर, पश्चिम की ओर पुल की लंबाई 270.00 मीटर और पुल की चौड़ाई (वाहनों के लिए) 7.50 मीटर है।  रेलवे लाइन को पार करने के लिए पूर्वी और पश्चिमी भागों में पैदल चलने वालों के लिए सीढ़ियाँ उपलब्ध कराई गई हैं। पैदल चलने वालों के लिए रेलवे लाइन पार करने के लिए दोनों तरफ पैदल पुल बनाए गए हैं। इस परियोजना पर रेलवे पुल सहित 38.94 करोड़ रुपये की लागत आई है। मनपा द्वारा किए गए कार्य की कुल लागत 27.34 करोड़ है। मनपा आयुक्त डा शर्मा ने रेलवे लाईन के पुल को यातायात के लिए खुला करने की घोषणा की है।

संबंधित पोस्ट

5 तोते, दुर्लभ16 ब्लैक स्तर कछुओं को मुक्त कराके ठाणे वन विभाग ने किया तीन आरोपियों को गिरफ्तार 

Aman Samachar

भिवंडी में मोटर सायकिल चोरी करने वाले तीन शातिर चोर गिरफ्तार 

Aman Samachar

डालमिया सीमेंट ने पश्चिम भारत में ‘एव्‍री होम हैप्‍पी ऑफर’ की घोषणा की 

Aman Samachar

31 जनवरी तक संपत्ति कर व पानी बिल का भुगतान करने पर दंड व ब्याज में 100 फीसदी छूट

Aman Samachar

युवा ब्रिगेड द्वारा दीपावली स्नेह सम्मेलन संपन्न

Aman Samachar

आरटीई प्रवेश की अवधि 3 जून 2022 तक बढ़ी – शिक्षा अधिकारी 

Aman Samachar
error: Content is protected !!