Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

भिवंडी में ट्राफिक जाम से एम्बुलेंस व इमरजेंसी वाहन भी रेंग रेंग कर चलने को मजबूर

भिवंडी [ युनिस खान ] गत 4 माह से स्वर्गीय राजीव गांधी फ्लाईओवर रिपेयरिंग के लिए बंद होने की वजह से समूचा भिवंडी शहर जाम के मकड़जाल में फंसा हुआ है। इमरजेंसी वाहन भी सड़क पर रेंग रेंग कर चलने को मजबूर हैं। जाम के कारण शहर में भारी प्रदूषण फैल रहा है। ट्राफिक जाम की समस्या को लेकर मनपा व ट्रैफिक विभाग के प्रति नागरिकों में भारी नाराजगी व्याप्त है।
               गौरतलब हो कि भिवंडी मनपा द्वारा विगत 4 माह से स्वर्गीय राजीव गांधी फ्लाईओवर को मरम्मत के लिए बंद कर दिया गया है। फ्लाईओवर बंद होने की वजह से समूचा ट्राफिक फ्लाईओवर के नीचे के मार्ग से गुजरने की वजह से शहर जाम के भंवर में फंस गया है। धामनकर नाका,कल्याण नाका,मंडई, बंजार बंजार पट्टी नाका की तरफ से आने वाले ट्रक,चार पहिया, दुपहिया वाहनों की वजह से शहर में पूरा दिन भयंकर जाम लगा रहता है। मनपा प्रशासन की उपेक्षा की वजह से प्रमुख नाकों पर लगी सिग्नल प्रणाली बंद होने का खामियाजा भी लोगों को भुगतना पड़ रहा है। भयंकर जाम की वजह से इमरजेंसी सेवाएं एंबुलेंस आदि सेवाएं भी रेंग रेंग कर चलने को मजबूर हैं।  जागरूक शहर वासियों का आरोप है कि शहर में लगने वाले जाम के निराकरण के लिए मनपा प्रशासन एवं ट्रैफिक विभाग कतई गंभीर नहीं है। शहर के प्रमुख मार्गों पर चार पहिया, दुपहिया वाहन मार्ग के किनारे खड़े रहकर भी जाम को बढ़ावा देते हैं। ट्रैफिक कर्मी जाम हटाने से ज्यादा अपनी लाभ में दिलचस्पी लेते दिखाई पड़ते हैं। मनपा प्रशासन द्वारा भी जाम की समस्या के निदान के लिए कोई जरूरी कदम नहीं उठाया जा रहा है।  .
       भिवंडी में लग रहे जाम के कारण 9 दिन चले अढ़ाई कोस की कहावत चरितार्थ हो रही है। अंजूर फाटा से धामनकर नाका व कल्याण नाका से बंजार पट्टी नाका की करीब 1 किलोमीटर की दूरी को तय करने में 1 से 2 घंटे का समय लगना आम बात है। इसी तरह मंडई से जकात नाका की दूरी तय करने में लोगों को पसीने छूट रहे हैं।  जाम की वजह से शहर में भारी प्रदूषण एवं वाहन चालकों को आर्थिक नुकसान सहित समय की बर्बादी झेलना पड रहा है।  भारी जाम के बावजूद ट्रैफिक विभाग आंखें मूंदे हुए है। भिवंडी कोर्ट के पास खड़े वाहन भी जाम को बढ़ावा देते हैं। ट्रैफिक विभाग सड़क किनारे खड़े वाहनों पर कोई कार्यवाही नहीं करता है जिससे लोगों के हौसले बुलंद हैं। जाम की वजह से लोगों को समय से सुरक्षित घर पहुंचना बेहद कठिन हो गया है। कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूल कॉलेज बंद होने के बाद भी शहर में लग रहे जाम से लोगों परेशान हैं। एक मनपा अधिकारी ने बताया कि फ्लाईओवर की मरम्मत में करीब 2 से 3 माह का समय लगेगा तब तक जाम का सामना करना पड़ेगा।

संबंधित पोस्ट

टीएमटी बस स्टाप से अतिक्रमण नहीं हटाने पर मनसे ने दी आन्दोलन की चेतावनी 

Aman Samachar

ठाणे में राजस्थान संस्कृति भवन बनाने का समाज के प्रमुख व्यक्तियों ने लिया संकल्प 

Aman Samachar

उज्वला गलांडे-पाटिल ने मिसेज इंडिया क्वीन ऑफ सब्सटेंस प्रतियोगिता में उपविजेता का खिताब जीता

Aman Samachar

शिक्षकों को प्रतिदिन एक समाचार , पत्रिका व पुस्तक पढना आवश्यक – जियाउर रहमान 

Aman Samachar

आईआईएल (IIL) ने गोट पॉक्स वैक्सीन किया लॉन्च

Aman Samachar

पंजाब नैशनल बैंक के कार्यपालक निदेशक बने बिनोद कुमार

Aman Samachar
error: Content is protected !!