Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
खास खबरब्रेकिंग न्यूज़

ठाणे पूर्व सैटिस व नए उपनगरीय रेलवे स्टेशन का अधिक प्रभावी ढंग से हो काम –  नरेश म्हस्के

ठाणे [ युनिस खान ] ठाणे पूर्व में सैटिस व नए उपनगरीय रेलवे स्टेशन का काम नियमित रूप से चल रहा है।  महापौर नरेश म्हस्के ने प्रशासन को इस काम को और प्रभावी ढंग से करने का निर्देश दिया है। सैटिस के काम से प्रभावित घरों और दुकानों का तत्काल पुनर्वास करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि रेलवे स्टेशन के पास डेक कार्य का उद्घाटन जल्द ही पालकमंत्री एकनाथ शिंदे और सांसद राजन विचारे की उपस्थिति में किया जाएगा।
               ठाणे स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे ठाणे पूर्व सैटिस व नए उपनगरीय रेलवे स्टेशन कार्य की समीक्षा के लिए आज महापौर म्हस्के की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में अपर आयुक्त 1 संदीप मालवी, उपायुक्त मारुति खोडके, अश्विनी वाघमाले, सहायक आयुक्त शंकर पटोले, कानूनी सलाहकार मकरंद काले, कार्यकारी अभियंता सुधीर गायकवाड़, धनाजी मोदे , मुख्य तकनीकी अधिकारी प्रवीण पापलकर, कार्यालय अधीक्षक मालमत्ता महेश अहेर उपस्थित थे। एसएमसी-एनसीसी (सैटिस जेवी) के प्रतिनिधि और सार्वजनिक निर्माण विभाग, महाराष्ट्र सरकार के अधिकारी उपस्थित थे।
             ठाणे मनपा की ओर से स्मार्ट सिटी के तहत कोपरी क्षेत्र में यातायात की जाम की समस्या को हल करने के लिए एक महत्वाकांक्षी परियोजना चल रही है।  कुछ घरों, दुकानों और पेड़ों के कारण काम में देरी पर चर्चा करने के लिए बैठक आयोजित की गई थी। महापौर म्हस्के ने मनपा को परियोजना में प्रभावित लोगों का तुरंत पुनर्वास करने, प्रभावित पेड़ों को फिर से लगाने का भी निर्देश दिया।  इस परियोजना के तहत एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर ठाणे पूर्व रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग स्थल पर एक डेक का निर्माण है।  रेल प्रशासन ने भी इस डेक के निर्माण की अनुमति दे दी है और कार्य की तत्काल स्वीकृति के लिए पालकमंत्री शिंदे, सांसद राजन विचारे और डा श्रीकांत शिंदे ने भी इसका प्रयास किया। महापौर म्हस्के ने इस कार्य को सहयोग देने के लिए विपिन शर्मा को धन्यवाद दिया।
ठाणे पूर्व में सैटिस परियोजना के तहत निर्माण में डेक पर अप-टू-डेट सेवाएं प्रदान की जाएंगी।  जगह में भूमिगत पार्किंग होगी और भूतल पर यात्रियों के लिए परिवहन सेवा की व्यवस्था उपलब्ध होगी । मिडडेक में रेल यात्रियों के लिए लाउंज और अन्य सुविधाएं होंगी और बसों को पूर्वी डेक के साथ-साथ ठाणे पश्चिम तक ले जाया जाएगा। ठाणे स्टेशन से ऊपरी डेक तक पहुंचने के लिए लिफ्ट भी होगी। इस सैटिस परियोजना के तहत कन्हैया नगर कोपरी स्थित महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण कार्यालय के परिसर में एक बस डिपो स्थापित किया जाएगा और इस स्थान पर एक इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन होगा।
         सैटिस परियोजना ठाणे वेस्ट ईस्ट एक्सप्रेसवे पर तुलजा भवानी मंदिर से शुरू होगी और इसके बाद कोपरी रेलवे ब्रिज – सिद्धार्थ नगर – ठाणे ईस्ट रेलवे स्टेशन और पूरी परियोजना 2.24 किमी की एलिवेटेड रोड है।  साथ ही नए उपनगरीय रेलवे स्टेशन मेंटल अस्पताल के स्थान पर होगा, जो ठाणे और मुलुंड उपनगरीय रेलवे स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए फायदेमंद होगा।  ये दोनों परियोजनाएं महत्वाकांक्षी होंगी और भविष्य में ठाणेकर को लाभान्वित करेंगी।

संबंधित पोस्ट

3 स्थानों में मॉर्निंग वॉक प्लाजा’ के पहले दिन नागरिकों का अच्छा समर्थन – मनपा आयुक्त 

Aman Samachar

वॉकहार्ट हॉस्पिटल में अपने ब्रेस्ट क्लिनिक के लॉन्च पर ब्रेस्ट केयर के लिए जागरूकता

Aman Samachar

  राज्य में एमएसएमई पारितंत्र के विकास के लिए सिडबी द्वारा मेघालय सरकार के साथ गठबंधन 

Aman Samachar

मुंबई ऊर्जा मार्ग कौशल विकास में मुंबई के युवाओं की बढ़ाएगा क्षमता 

Aman Samachar

ठाणे जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का डा. भाऊसाहेब दांगदे ने संभाला पदभार 

Aman Samachar

कोरोना वैक्सीनः उत्पादन शुरू, आप तक कब पहुंचेगी वैक्सीन, पढ़ें पूरी खबर

Admin
error: Content is protected !!