Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

 जिला वार्षिक योजना के लिए कुल 618 करोड़ रुपये , नागरिक सुविधाओं के लिए अतिरिक्त 143 करोड़ रुपये मंजूर 

ठाणे [ युनिस खान ]  जिले के शहरी क्षेत्रों में सेवाओं के लिए विशेष अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध कराने के राज्य सरकार के निर्णय के चलते ठाणे जिले को विशेष कोष के रूप में 143 करोड़ रूपये उपलब्ध कराये गए हैं।  जिला योजना समिति के सदस्य सचिव एवं किलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने कहा कि राज्य स्तरीय बैठक में ठाणे जिले के लिए स्वीकृत 475 करोड़ रुपये के परिव्यय में यह विशेष निधि जोड़ने अब जिले का कुल 618 करोड़ रुपये मंजूर किया गया है।
पालकमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में18 जनवरी को हुई जिला योजना समिति की बैठक में जिला वार्षिक योजना वर्ष 2022-23 के लिए 395.81 करोड़, आदिवासी क्षेत्र की योजनाओं के लिए 73.44 करोड़ रुपये और समाज कल्याण विभाग के अनुसूचित जाति के लिए 72 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है।
इसके बाद उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में 24 जनवरी 2022 को हुई राज्य स्तरीय योजना बैठक में ठाणे जिले के लिए 475 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गयी। जिले के पालकमंत्री व नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, गृहनिर्माण मंत्री डा जितेंद्र आव्हाड व जिले के विधायकों ने ठाणे जिले में बढ़ते शहरीकरण को देखते हुए अतिरिक्त धनराशि की मांग की थी।
जिले की छः महानगर पालिका , बढ़ते शहरीकरण ,आरोग्य सुविधा ,ग्रामीण इलाकों में नागरिक सुविधा के कार्यों के लिए पालकमंत्री शिंदे ने निधि बढ़ाने की मांग किया था। इसके बाद  उपमुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय बैठक में ठाणे जिले के लिए 475 करोड़ रुपये के अतिरिक्त व्यय राशि आवंटन के फार्मूले के अनुसार स्वीकृत करने का निर्णय लिया था। उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि भविष्य में मुख्यमंत्री से चर्चा कर और राशि उपलब्ध कराने का निर्णय लिया जायेगा।
वहीं नियोजन विभाग ने जिलाधिकारी को दिनांक 21 फरवरी, 2022 के पत्र में वर्ष 2022-23 की जिला वार्षिक योजना की अंतिम रूपरेखा की जानकारी दी है।  प्रदेश में तेजी से हो रहे शहरीकरण को देखते हुए सभी मनपा , नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों को जिला वार्षिक योजना के तहत जिलों के शहरीकरण के अनुपात में विशेष आवंटन उपलब्ध कराया गया है। जिसके अनुसार ठाणे जिले के लिए राज्य स्तरीय बैठक में स्वीकृत 475 करोड़ रुपये के परिव्यय में से, शहरी क्षेत्र में सेवाओं के लिए 143 करोड़ रुपये का विशेष अतिरिक्त निधि प्राप्त हुई है। इस आशय की जानकारी जिलाधिकारी नार्वेकर ने दी है।

संबंधित पोस्ट

मरम्मत व देखरेख के चलते शुक्रवार को शहर के कई इलाके में जलापूर्ति बंद 

Aman Samachar

पीएनबी ने रुपे की साझेदारी में शुरु किया पतंजलि के साथ को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

Aman Samachar

अधूरे विकास कार्य 15 दिन में पूरे नहीं हुए तो राज्य सरकार से करेंगे जांच की मांग -अशरफ पठान

Aman Samachar

 आरबीआई की मौद्रिक नीति पर पीएनबी के एमडी व सीईओ गोयल की अपनी राय

Aman Samachar

आरटीई प्रवेश के अपूर्ण आवेदन कराने वाले अभिभावकों से 28 फरवरी तक पूर्ण करने की अपील

Aman Samachar

सड़कों की दुर्दशा को लेकर मनसे ने किया चक्काजाम आंदोलन

Aman Samachar
error: Content is protected !!