Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

प्रैक्टिकली ने फेडेना स्कूल ईआरपी का अधिग्रहण, व्यापक एडटेक प्रॉडक्ट सूट वाली दुनिया की पहली कंपनी बनी

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] कक्षा 6 से 12 के छात्रों के लिए भारत के पहले एक्सपेरिमेंटल लर्निंग ऐप, Practically ने दुनिया की सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली ईआरपी फेडेना (फोराडियन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड) का अधिग्रहण कर लिया है। इस अधिग्रहण के साथ, Practically दुनिया की पहली एडटेक कंपनी बन गई है जो स्कूलों को एक व्यापक एंड-टू-एंड प्रॉडक्ट सूट ऑफर करती है। यह इंटीग्रेटेड प्रॉडक्ट अब ऑल-इन-वन प्रॉडक्ट और सर्विसेस ऑफर करेगा जिनकी किसी स्कूल को एक्सपेरिमेंटल लर्निंग कंटेंट, इनोवेटिव और कोलाबोरेटिव टीचिंग टूल्स से लेकर ईजी टू यूज एडमिनिस्ट्रेटिव और सपोर्टिंग टूल्स तक में आवश्यकता होती है।

Practically, जिसे हाल ही में ट्रैक्सन द्वारा ‘मिनीकॉर्न’ के रूप में मान्यता दी गई है, ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) के इस्तेमाल के जरिए छात्रों के लिए इमर्सिव लर्निंग स्पेस में अपनी एक जगह बनाई है; वहीं दूसरी ओर फेडेना शैक्षिक संस्थानों के लिए ईजी एडमिनिस्ट्रेटिव और रिसोर्स प्लानिंग के लिए क्लाउड-बेस्ड टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस उपलब्ध कराता है। वर्तमान में, अपने ओपन सोर्स प्रोजेक्ट के जरिए, फेडेना के प्रॉडक्ट्स का 180+ देशों में 20 विभिन्न भाषाओं में 40,000 संस्थानों के 20 मिलियन यूजर्स इसका व्यापक रूप से उपयोग करते हैं। भारत, मिडल ईस्ट, अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया इसके प्रमुख बाजारों में शामिल हैं। अपनी कॉमर्शियल और कस्टमाइज ऑफर्स के जरिए, फेडेना ने विश्व स्तर पर 1000+ एजुकेशन ब्रांड्स को अपनी सेवाएं दी हैं।

          स्कूल मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर, जिसमें एडमिशन, एचआर से संबंधित ऑपरेशंस, एक्जामिनेशन और इवेंट मैनेजमेंट, स्कूल आईडी कार्ड बनाना शामिल हैं के अलावा ईजी टू यूज फेडेना सॉफ्टवेयर, पैरेंट-टीचर जुड़ाव, फी मैनेजमेंट व ऑनलाइन पेमेंट, ग्रेड बुक्स व रिपोर्ट्स, मैनेजिंग टाइम टेबल्स, अटेंडेंस व शेड्यूलिंग और ऑनलाइन एक्जामिनेशन के लिए एक प्लेटफॉर्म भी उपलब्ध कराता है। घरेलू और वैश्विक बाजारों में अपनी पहुंच बढ़ाते हुए अधिग्रहण ने एडटेक इकोसिस्टम में Practically के कद को और बढ़ाया है। इस अधिग्रहण के जरिए, Practically विश्व स्तर पर फेडेना स्कूलों के विशाल और विविध नेटवर्क को हाई-क्वालिटी इमर्सिव कंटेंट, सिमुलेशंस, गेम्स और अपना मजबूत टेस्ट-प्रेप प्लेटफॉर्म भी मुहैया कराएगा।

           अधिग्रहण के बारे में बताते हुए Practically की को-फाउंडर और सीओओ,सुश्री चारू नोहेरिया ने कहा, “Practically दुनिया का पहला सबसे व्यापक एडटेक प्रॉडक्ट सूट बन गया है, यह घोषणा करते हुए हम रोमांचित हैं। फेडेना वैश्विक स्तर पर एक मान्यता प्राप्त सॉल्यूशन प्रोवाइडर है जिसने स्कूल मैनेजमेंट कार्यों को इस्तेमाल में आसान सॉफ्टवेयर में इंटीग्रेट करके शैक्षणिक संस्थानों के एडमिनिस्ट्रेशन की लागत को कम करने में मदद की है। यह कदम न सिर्फ हमारे एक्टिव यूजर बेस को बढ़ाता है बल्कि हमें इंस्टैंट ग्लोबल रीच प्रदान करता है, इसके अलावा यह हमें फेडेना के स्कूलों के मौजूदा नेटवर्क को अपने प्रॉडक्ट और सर्विसेस देने में सक्षम बनाता है।”

          फेडेना (फोराडियन टेक्नोलॉजीज) के सीईओ नीलकंठ करिंजे ने कहा,  “Practically ने भारत और मिडल ईस्ट में स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में एक मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है और धीरे-धीरे अन्य क्षेत्रों में भी विस्तार कर रहा है। हमने दुनिया भर के स्कूलों में सबसे अच्छी तकनीक लाने की सिनर्जी शेयर किए हैं। स्कूलों के लिए सबसे इनोवेटिव एडटेक प्रॉडक्ट तैयार करने में Practically के विजन और उसके योगदान का हिस्सा बनने पर हमें खुशी है। Practically प्रॉडक्ट और टीम का हिस्सा बनने से, फेडना की खुद के ऑफर्स की बेहतर एडॉप्शन, अधिक स्थिरता और गहरी पहुंच देखने को मिलेगी।”  

संबंधित पोस्ट

अवैध रेती उत्खनन करने वाले 80 लाख रूपये के उपकरण जिला प्रशासन ने किया नष्ट 

Aman Samachar

राकांपा के प्रमाणपत्र वितरण शिविर में 957 आवेदन , 234 को मौके पर प्रमाण पत्र वितरित 

Aman Samachar

वृक्ष हमारे जीवन रक्षक है इसलिए सर्वप्रथम उन्हें राखी बांधनी चाहिए – विनय सिंह

Aman Samachar

 एमएसएमई राज्य प्रोफाइल का प्रकाशन– राज्यों में एमएसएमई पारितंत्र के विकास हेतु एक प्रयास

Aman Samachar

रेलवे लाईन के किनारे रहने वाले लाखो परिवारों को विस्थपित नहीं करने देंगे – डा जितेन्द्र आव्हाड

Aman Samachar

भिवंडी में महिला व बाल विकास विभाग ने रोकवाया बाल विवाह

Aman Samachar
error: Content is protected !!