Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यब्रेकिंग न्यूज़

अमृता विश्व विद्यापीठम द्वारा तीन सौ पचास अफ़्रीकी छात्रों को छात्रवृत्ति 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] अमृता विश्वविद्यापीठम ने हाल ही में,भारत और अफ़्रीका के शैक्षणिक,शोध व स्वास्थ्य-सेवाओं के संबंधों को मज़बूत बनाने के लिए,अमृता-अफ़्रीका सहकार्यता-सम्मलेन,२०२२ का आयोजन किया। इसमें भारत-सरकार के विदेश-राज्यमंत्री,श्री वी.मुरलीधरन और १८ अफ़्रीक़ी देशों के राजदूतों उपस्थित थे।

          इस सम्मलेन का केन्द्रबिन्दु था,अफ़्रीका के विशिष्ट प्रतिनिधियों के सम्मुख शिक्षा,शोधकार्य व स्वास्थ्य-सेवाओं के क्षेत्र में सहकार्यता के अवसर खोजने की दिशा में अमृता द्वारा सम्भावित सहकार्य के प्रस्तावों का प्रदर्शन और साथ ही पूर्वस्नातक,स्नातक एवं डॉक्टरेट कार्यक्रमों में प्रवेश व छात्रवृत्तियों पर विशेष बल देना। इनके साथ ही,सस्टेनेबल डेवलपमेंट,सोशल-साइंसेज़,इंजीनियरिंग,मैनेजमेंट आदि के क्षेत्रों में पी.एच.डी के कार्यक्रम भी प्रस्तवित किये गए। यहाँ होनहार छात्रों के लिए,१०० पूर्ण रूप से वित्त-पोषित E4 Life PhD सीटों और सरकारी अधिकारियों के लिए विशेष PhD कार्यक्रमों की ओर भी ध्यान आकर्षित किया गया।

         भारत सरकार के विदेश-राज्य-मंत्री,श्री वी.मुरलीधरन ने कहा, “मुझे इस अवसर पर उपस्थित होने पर बहुत हर्ष हो रहा है। अमृता विश्वविद्यापीठम और इसकी कुलाधिपति,श्री माता अमृतानन्दमयी देवी,अम्मा को मैं,इस अमृता-अफ़्रीका सहकार्यता सम्मलेन के लिए बधाई देता हूँ। इतने बड़े राजनयिक समुदाय को भाग लेते देख,मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है। भारत को अपने उच्च-शैक्षिक-संस्थानों पर गर्व है और कई देश तो अपने देश में IIT  खोलने की राह देख रहे हैं! अफ़्रीकी देशों के कई उपराष्ट्रपति तो भारत में शिक्षित हैं और हज़ारों डॉक्टर व अध्यापक भारत से प्रशिक्षण पा कर गए हैं।”

संबंधित पोस्ट

मनपा क्षेत्र के हाटस्पॉट इलाके में 30 नवम्बर तक लाक डाउन बढ़ा , मिशन बिगिन अगेन के तहत मिली छूट जारी रहेगी

Aman Samachar

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस को आईएसओ 9001:2015 री-सर्टिफिकेशन मिला

Aman Samachar

आन्दोलन के बाद मुंब्रा कौसा के सीसीटीवी कैमरों को मनपा ने कराया दुरुस्त

Aman Samachar

Man tests positive for coronavirus in UP’s Lucknow; 12 Covid-19 cases in state

Admin

रियल इस्टेट क्षेत्र 2023 में एमएमआर बिक्री में 50 प्रतिशत से अधिक बाजार में हिस्सेदारी 

Aman Samachar

 बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने टैबलेट बैंकिंग के जरिये स्वयं सहायता समूहों के लिए बचत खाता खोलने की सेवा शुरू की

Aman Samachar
error: Content is protected !!