Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेशब्रेकिंग न्यूज़

स्वतंत्रता सेनानियों को न्याय दिलाने के लिए जंतर मंतर पर ठाणे से 200 पदाधिकारी होंगे शामिल 

ठाणे [ युनिस खान ] देश को आजादी दिलाने के लिए अनेक वीरों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। अपने जीवन की परवाह न कर हस्ते हस्ते फांसी के फंदे पर झूल गए और कारावास की सजा भुगता है। इसके बावजूद आज के समय में देश इन वीरों को याद नहीं करता। सरकार द्वारा उनका सम्मान नहीं किया जाता है। उन स्वतंत्रता सेनानियों की सरकार को याद दिलाने के लिए संग्राम फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे जयहिंद अभियान की ओर से दिल्ली के जंतर मंतर पर ध्यानाकर्षण मोर्चा का आयोजन किया जा रहा है।
         5 जून 2022 को देश भर से संग्राम फाउंडेशन के लगभग 600 प्रमुख पदाधिकारी केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर ध्यानाकर्षण मोर्चा का आयोजन करेंगे।  प्रमुख पदाधिकारियों के हस्ताक्षर वाले बयान सरकार को सौंपे जाएंगे।  देश भर के लोगों को उन देशभक्तों के बारे में जानने की जरूरत है जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी और जेल गए।  उनका काम नई पीढ़ी को देशभक्ति की ऊर्जा दे रहा है।  इसके बावजूद देश की किसी भी सरकार ने आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया। कई को अभी तक भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया गया है।  शहीदों को शहीद का दर्जा नहीं दिया गया।  सरकार का ऐसा व्यवहार इन स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, अशफाकउल्ला खान, बटुकेश्वर दत्त, मंगल पांडे, तिलक मांझी, चाफेकर बंधु, खुदीराम बोस, सुभाष चंद्र बोस जैसे कई क्रांतिकारियों की उपेक्षा की जाती है।
            पहले चरण में इन क्रांतिकारियों का संज्ञान लेने , उन्हें भारत रत्न और शहीदों का दर्जा दिया जाए और उनके वंशजों को सम्मानित किया जाए। इस आशय की मांग की जायेगी।  किसी भी क्रांतिकारी को दरबारी की तरह अपमानित नहीं होने दिया जायेगा। फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल सिंह और फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव दीपक त्रिपाठी ने कहा,  इस संबंध में जानकारी दी है। इस मौके पर महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष डा श्याम पांडे, ठाणे जिलाध्यक्ष रवींद्र प्रजापति, जिला सचिव गजानंद यादव, जिला सचिव रामप्रीत यादव, जिला सचिव सुशील शुक्ला, जिला सचिव मनोज यादव, जिला सचिव अमीचंद राजपूत, अभियान सदस्य अमित जायसवाल, प्रदीप यादव उपस्थित थे।  जंतर मंतर मैदान में पांच जून को होने वाले ध्यान आकर्षण मोर्चा के लिए ठाणे से ट्रेन के दो डिब्बे आरक्षित किए गए हैं और मोर्चे में ठाणे के करीब 200 कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। यह जानकारी ठाणे के जिला सचिव गजानंद यादव ने दी।

संबंधित पोस्ट

निर्देशक विशाल रॉय की सोशल ड्रामा लघु फ़िल्म जीवन यूट्यूब पर हुई वायरल

Aman Samachar

मनपा स्कूल क्रमांक 7 की जमीन निजी ट्रस्ट को देने की बजाय मनपा स्कूल , कालेज बनाये – विरोधी पक्षनेता 

Aman Samachar

कोविड-19 से जान गवांने वालों  का स्मारक बनायेगा ठाणे डायबिटिक केयर सेंटर  

Aman Samachar

सिडबी ने एमएसएमई को सशक्त बनाने के लिए एसवीसी बैंक के साथ भागीदारी की

Aman Samachar

म्हाडा सोसायटियों के लीज रेंट की समस्या के मुद्दे पर गृहनिर्माण मंत्री से मिलने का निर्णय 

Aman Samachar

जय परशुराम सेना ने दिवाली से सदस्यता अभियान शुरू करने की घोषणा की 

Aman Samachar
error: Content is protected !!