Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेशब्रेकिंग न्यूज़

स्वतंत्रता सेनानियों को न्याय दिलाने के लिए जंतर मंतर पर ठाणे से 200 पदाधिकारी होंगे शामिल 

ठाणे [ युनिस खान ] देश को आजादी दिलाने के लिए अनेक वीरों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। अपने जीवन की परवाह न कर हस्ते हस्ते फांसी के फंदे पर झूल गए और कारावास की सजा भुगता है। इसके बावजूद आज के समय में देश इन वीरों को याद नहीं करता। सरकार द्वारा उनका सम्मान नहीं किया जाता है। उन स्वतंत्रता सेनानियों की सरकार को याद दिलाने के लिए संग्राम फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे जयहिंद अभियान की ओर से दिल्ली के जंतर मंतर पर ध्यानाकर्षण मोर्चा का आयोजन किया जा रहा है।
         5 जून 2022 को देश भर से संग्राम फाउंडेशन के लगभग 600 प्रमुख पदाधिकारी केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर ध्यानाकर्षण मोर्चा का आयोजन करेंगे।  प्रमुख पदाधिकारियों के हस्ताक्षर वाले बयान सरकार को सौंपे जाएंगे।  देश भर के लोगों को उन देशभक्तों के बारे में जानने की जरूरत है जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी और जेल गए।  उनका काम नई पीढ़ी को देशभक्ति की ऊर्जा दे रहा है।  इसके बावजूद देश की किसी भी सरकार ने आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया। कई को अभी तक भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया गया है।  शहीदों को शहीद का दर्जा नहीं दिया गया।  सरकार का ऐसा व्यवहार इन स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, अशफाकउल्ला खान, बटुकेश्वर दत्त, मंगल पांडे, तिलक मांझी, चाफेकर बंधु, खुदीराम बोस, सुभाष चंद्र बोस जैसे कई क्रांतिकारियों की उपेक्षा की जाती है।
            पहले चरण में इन क्रांतिकारियों का संज्ञान लेने , उन्हें भारत रत्न और शहीदों का दर्जा दिया जाए और उनके वंशजों को सम्मानित किया जाए। इस आशय की मांग की जायेगी।  किसी भी क्रांतिकारी को दरबारी की तरह अपमानित नहीं होने दिया जायेगा। फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल सिंह और फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव दीपक त्रिपाठी ने कहा,  इस संबंध में जानकारी दी है। इस मौके पर महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष डा श्याम पांडे, ठाणे जिलाध्यक्ष रवींद्र प्रजापति, जिला सचिव गजानंद यादव, जिला सचिव रामप्रीत यादव, जिला सचिव सुशील शुक्ला, जिला सचिव मनोज यादव, जिला सचिव अमीचंद राजपूत, अभियान सदस्य अमित जायसवाल, प्रदीप यादव उपस्थित थे।  जंतर मंतर मैदान में पांच जून को होने वाले ध्यान आकर्षण मोर्चा के लिए ठाणे से ट्रेन के दो डिब्बे आरक्षित किए गए हैं और मोर्चे में ठाणे के करीब 200 कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। यह जानकारी ठाणे के जिला सचिव गजानंद यादव ने दी।

संबंधित पोस्ट

मोटापा एक बीमारी नहीं बल्कि 225 अन्य बीमारियों की जननी है – डॉ रमण गोयल

Aman Samachar

24 किलो प्रतिबंध प्लास्टिक जब्त कर मनपा ने वसूले के 26,000 रुपये का दंड 

Aman Samachar

‘विरासत आर्ट्स एंड हेरिटेज फेस्टिवल’ का दून वैली में होगा 15 दिन के सांस्‍कृतिक महोत्‍सव 

Aman Samachar

मनपा आयुक्त ने बूस्टर डोस लेकर योजना का किया शुभारम्भ

Aman Samachar

संघर्ष संस्था की ओर से आयोजित सोनू निगम का पहला लाइव कार्यक्रम 30 अप्रैल को ठाणे में  

Aman Samachar

छात्रों की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की है – सुसीबेन शाह

Aman Samachar
error: Content is protected !!