Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोकण मुस्लिम एजुकेशन सोसाइटी,भिवंडी का शानदार अखिल भारतीय मुशायरा सम्पन्न 

 भिवंडी [ अमन न्यूज नेटवर्क ] केएमई सोसायटी का अखिल भारतीय मुशायरा जो स्वर्गीय डॉ. मलिकजादा मंजूर अहमद की याद में गुलाम मोहम्मद मोमिन विमेंस कालेज हाल में सोसायटी के अध्यक्ष तल्हा नजमुद्दीन फकीह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। आपने अध्यक्षीय भाषण में उर्दू के लिए सोसायटी की सेवाओं का बखान किया तथा सोसायटी द्वारा मुशायरों के सतत आयोजन की  परंपरा की प्रशंसा की।उपस्थित कवियों और दर्शकों को धन्यवाद दिया।
           इस मुशायरे का उद्घाटन पुरातत्व विभाग के पूर्व डायरेक्टर गुलाम सय्यदैन ने अपने अनोखे अंदाज में किया।आपने उर्दू के महत्व और शायरी की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया।इस मौके पर मुशायरा कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट यासीन मोमिन ने डॉ मलिकजादा मंजूर को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।संस्था के सचिव सोहेल मुश्ताक फकीह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मुशायरा सिर्फ शेर व शायरी प्रस्तुत करने का नाम नही है बल्कि मुशायरे हमारी तहज़ीब का अहम हिस्सा हैं।
           इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष जिया अब्दुल शकूर मोमिन,कोषाध्यक्ष फहद बुबेरे,सहसचिव नवीद बशीर खरबे एवं अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।देश के जिन प्रख्यात शायरों ने मुशायरे में अपनी रचनाऐं प्रस्तुत की उनमें मलिकजादा जावेद, नईम अख्तर खादमी,बदर वास्ती, नुसरत मेंहदी, हामिद भुसावली और सुफयान काजी,मुख्तार यूसुफी, नदीम सिद्दीकी, कमर सिद्दीकी, इरफान जाफरी, कासिम इमाम और उबैद आजम आजमी ने अपनी कविता पेश की।हुसैन साहिल, अमीर हमजा साकिब और अमीर हमजा हलबे ने स्थानीय शोअरा की ओर से नुमाइंदगी करते हुए अपनी बेहतरीन रचनाओं को प्रस्तुत किया।
        इस खूबसूरत मुशायरे का सूत्र संचालन युसूफ दीवान ने अपने खास  असरदार लहजे में किया।मुशायरे की सफला में आयोजक मंडल के सदस्यों के अलावा, प्रिंसिपल जियाउर्रहमान अंसारी,मुख्लिस मदू, टेक्निकल टीम के सदस्यो सहित बड़ी संख्या में श्रोताओ की उपस्थित का विशेष योगदान रहा।फहद बुबेरे के आभार प्रदर्शन के साथ रात एक बजे मुशायरा समाप्त हुआ।

संबंधित पोस्ट

अम्बेडकर रोड के सामाजिक कार्यकर्ता बड़ी संख्या में राकांपा में शामिल

Aman Samachar

आकाश बायजूज़, के 2157 छात्रों ने जेईई मेन्स 2022 के पहले सत्र में आठ छात्र बने स्टेट टॉपर 

Aman Samachar

ग्लोबल अस्पताल में महाविद्यालय से उत्तीर्ण यूनानी डाक्टरों की सेवा लेने का भाजपा ने लगाया आरोप 

Aman Samachar

चुनाव में केंद्र सरकार की योजनाओं का भाजपा को लाभ मिलेगा – संजय केलकर

Aman Samachar

जिले की सभी साप्ताहिक बाजार अगले आदेश तक बंद रहेगी – जिलाधिकारी 

Aman Samachar

शाहपुर – मुरबाड – खोपोली मार्ग को तत्काल छह मीटर चौड़ा कराया जाय – कपिल पाटील 

Aman Samachar
error: Content is protected !!