Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

  सरोगेट माताओं व एग डोनर्स को कवर करने वाली पहली जीवन बीमा कंपनी बनी एगॉन लाइफ

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] डिजिटल भारत की जीवन बीमा कंपनी  ने देश की पहली जीवन बीमा पालिसी लांच की है जो सरोगेट माताओं व एग डोनर्स को कवर प्रदान करती है। इस पॉलिसी के तहत सरोगेसी प्रक्रिया के दौरान किसी जटिलता या मृत्यु की स्थिति में उनके नामितों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान उपलब्ध कराती है।

        यह पालिसी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के द्वारा लाए गए सरोगेसी (रेगुलेशन) एक्ट 2021 और असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी (रेगुलेशन) एक्ट 2021 (सहायक प्रजनन  प्रौद्योगिकी कानून 2021) के अनुरूप है। इस पॉलिसी में सरोगेट मांओं को तीन वर्ष व एग डोनर्स को एक वर्ष का जीवन बीमा कवर दिया जाएगा और यह कवर सरोगेसी प्रक्रिया शुरु करने से पहले सरोगेसी करवाने वाले दंपत्ति को एआरटी-रजिस्टर्ड फर्टिलिटी एवं सरोगेट क्लीनिक्स से खरीदना होगा।एगॉन लाइफ ने इस कैलेंडर वर्ष में अब तक 100 से ज्यादा सरोगेसी प्रक्रियाओं में कवरेज प्रदान की है।

        सतीश्वर बी., एमडी एवं सीईओ, एगॉन लाइफ इंश्योरेंस, ने कहा , “भारत में इस पहल की शुरुआत करने वाली पहली जीवन बीमा कंपनी होने का हमें गर्व है। हमारी एडवांस्ड डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर के चलते हम तेजी के साथ इस किफायती व समग्र सॉल्यूशन का निर्माण करते हुए सरोगेट मांओं व सरोगेसी प्रक्रिया में शामिल होने जा रहे लोगों को सेवा दे रहे हैं। यह हमारे ग्राहकों को उनके जीवन उद्देश्यों को पूरा करने का साधन बनने के साथ उन्हें जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धताओं को दर्शाता है।

संबंधित पोस्ट

बैंक ऑफ़ बड़ौदा द्वारा सिर्फ़ 30 मिनट में बहुत ही आसानी से गृह और कार ऋण की मंजूरी

Aman Samachar

मासज की आड़ में स्पा चालक को गिरफ्तार कर पुलिस 5 पीड़ित महिलाओं को कराया मुक्त

Aman Samachar

फनस्कूल ने छुट्टियों के मौसम से पहले 20 नए रोमांचक उत्पाद किए लॉन्च 

Aman Samachar

एका ने उन्नत फास्ट चार्जिंग बैटरी समाधान के लिए लॉग 9 के साथ समझौते पर हस्ताक्षर

Aman Samachar

पुलिस कर्मियों के लिए यूनियन बैंक आफ इंडिया की से सतर्कता अभियान

Aman Samachar

कोगोपोर्ट ने ऋषिकेश कुलकर्णी को भारत के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के रूप में किया पदोन्नत

Aman Samachar
error: Content is protected !!