Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

 लोकतंत्र और संविधान को कुचलने वाली मोदी सरकार की तरह कोई सरकार नहीं बनी – आरिफ मोहम्मद खान 

ठाणे [ युनिस खान ] पिछले 9 वर्षों से देश में सामाजिक एकता को कमजोर करने , लोगों को तोड़ने ,दबाने और डराने की कोशिस की जा रही है। जिस तरह सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर लोकतंत्र का कुचलने का कार्य किया जा रहा है। आज तक ऐसी सरकार देश में कभी नहीं बनी कई गैर कांग्रेसी सरकारें हुई। वी पी सिंह , चंद्रशेखर और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय में कभी ऐसी स्थिति नहीं आई।  इस आशय का उदगार महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री आरिफ मोहम्मद खान [ नसीम ] ने भिवंडी में आयोजित भारत जोड़ो , बुनकर सम्मेलन में व्यक्त किया है।

      भिवंडी में आयोजित बुनकर सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले , एमएलसी वजाहत मिर्जा , भिवंडी जिला कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व विधायक रसीद ताहिर मोमिन समेत अनेक कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित थे। नसीम खान ने अपने संबोधन में कहा कि 9 वर्षों में देश की जनता हिन्दू , मुस्लिम , सिख , इसाई सभी ने देखा किस तरह जीएसटी से कारोबार करने वालों को लूटा जा रहा है। देश में अपराध बढ़ रहा है ,सामाजिक एकता को कमजोर करने , लोगों को तोड़ने , दबाने और डराने का काम किया जा रहा है। नफरत छोडो , भारत जोड़ो का नारा लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक विविध राज्यों से होते हुए 45000 किलोमीटर पैदल यात्रा कर लोगों को जोड़ने व अमीर और गरीब की खाई को पाटने का कार्य किया। कई एजेंसियों ने कहा कि आपकी जान को खतरा है अपनी यात्रा को रोक दो या मार्ग बदल दो लेकिन वे चलते रहे। राहुल गाँधी ने कहा कि मेरे परिवार की बहुत कुर्बानी दी है मुझे देश से अधिक अपनी जान की परवाह नहीं है।  नसीम खान ने कहा कि मोदी सरकार राहुल गाँधी से डरी हुई है। उसने झूँठा मुकदमा करके संसद की सदस्यता और घर छीन लिया। इस सबके बावजूद राहुल गाँधी ने कहा कि हम डरेंगे नहीं झुकेंगे नहीं , सर्वोच्च न्यायालय ने झूँठ का झूंठ और पानी का पानी कर दिया। राहुल गांधी पुनः सांसद में लौट आये। नसीम खान ने कहा कि राहुल गाँधी ने फैसला किया है कि जब तक मोदी सरकार को उखाड़ नहीं फेकेगें चुप नहीं बैठ सकते। प्रधानमंत्री पद मुद्दा नहीं है संविधान और लोकतंत्र बचाने की लड़ाई है। 2024 के चुनाव में हम दिल्ली भी जीतेंगे और मुंबई भी जीतेंगे।
     भारत जोड़ो बुनकर सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित अखिल भारतीय कांगेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी को बुनकरों की आवाज उठाने के लिए नसीम खान ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि बुनकर समाज ने आजादी के समय विदेशी के खिलाफ स्वदेशी के लिए काम किया और नंगे को कपड़ा पहनाने का काम किया। भाजपा, शिवसेना युती की सरकार के समय बुनकरों का 4500 करोड़ रूपये बिजली का बिल बकाया था। 1999 में राज्य में कांग्रेस की सरकार आई और मैं मंत्री बना। नागपुर में अधिवेशन से पहले मंत्री मंडल की बैठक में बिजली बिल माफ़ करने का प्रसताव रखा और तत्कालीन मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख ने बुनकरों का बकाया बिजली बिल माफ़ कर दिया। नसीम खान ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वह पूरा करती है।

संबंधित पोस्ट

दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बरामद किए 18 मोबाईल 

Aman Samachar

स्वतंत्रवीर सावरकर फिल्म के माध्यम से जय परशुराम सेना ने दर्शकों में जगाया राष्ट्रभक्ति 

Aman Samachar

कोरोना जांच के लिए कुछ चिकित्सक दे रहे हैं सीटी स्कैन कराने की सलाह

Aman Samachar

डेढ़ लाख रूपये लेकर कोरोना मरीज को अस्पताल में भर्ती करने वाले डाक्टर समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Aman Samachar

राज्य में 15 दिन के कड़े प्रतिबन्ध के लिए कार्य योजना बनाने का मुख्यमंत्री ने निर्देश

Aman Samachar

विकास कार्य शुरू करने की मांग को लेकर प्रभाग समिति कार्यालय पर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Aman Samachar
error: Content is protected !!