Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस ने एक किफायती स्वास्थ्य बीमा योजना ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी का किया अनावरण 

 मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस, एक नए युग के डिजिटल बीमा कंपनी, ने अपनी नवीनतम स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी – ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी को शुरू किया है। इस नवाचारी स्वास्थ्य बीमा योजना को व्यक्तियों और परिवारों के लिए विशेष रूप से सस्ते प्रीमियम पर अनुरूप कवरेज और विशेष लाभ प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह मुद्रास्फीत उत्पाद एक ही पॉलिसी के अंतर्गत  परिवार के 9 सदस्यों को कवरेज प्रदान करता है, जो कई पॉलिसीयों को प्रबंधित करने की प्रक्रिया को आसान बनाता है।

        ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी विविध आवश्यकताओं को ध्यान में रखती है, जिससे व्यक्तियों और परिवारों को कवरेज के लिए 20 विभिन्न संबंधों में से चुनने का विकल्प मिलता है। इस उत्पाद में एक अविवाहित व्यक्ति अपने आप को एक मूल स्वास्थ्य बीमा से कवर कर सकता है और एडवेंचर स्पोर्ट्स वैकल्पिक कवर का भी चयन कर सकता है। युवा जोड़े मातृत्व लाभ और नवजात शिशु कवर के साथ योजनाओं का चयन कर सकते हैं। बढ़ते बाँझपन को देखते हुए, इच्छुक जोड़े बाँझपन और सरोगेसी कवर का चयन भी कर सकते हैं। बच्चों वाला परिवार आउटपेशेंट और वर्ल्डवाइड कवर का चयन कर सकता है। पॉलिसी लेने की किसी भी अधिकतम आयु सीमा के बिना, इस पॉलिसी से वरिष्ठ नागरिकों को भी कवर प्रदान किया जाता है।

       इन सुविधाओं के अतिरिक्त, इसे और अधिक पहुंच योग्य बनाने के लिए यह पॉलिसी धारकों को उनके भौगोलिक स्थान के आधार पर 20% तक क्षेत्र-आधारित छूट प्रदान करता है। इसके अलावा, पॉलिसी 10% तक की दीर्घकालिक छूट प्रदान करती है और मौजूदा ग्राहक को इस पॉलिसी को खरीदने पर 5% छूट के साथ प्रोत्साहित करती है। यहां तक कि यदि आप हमारी वेबसाइट से सीधे खरीदते हैं, तो आपको 15% की छूट मिलती है।

      ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ, शानाई घोष ने नई पॉलिसी के लॉन्च की घोषणा करते हुए कहा, “ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी हमारे नवाचार और ग्राहक-केंद्रित समाधान के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हम बीमा को सरल, समझने में आसान और सभी के लिए पहुंच योग्य बनाने में विश्वास रखते है। ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी उसी दिशा में एक महत्त्वपूर्ण कदम है।उच्च बीमा राशि, कमरे के किराए की कोई लिमिट नहीं, आधुनिक उपचार और व्यापक कवरेज सहित किसी प्रकार की कोई सबलिमिट या बीमारी के अनुसार कैपिंग के बिना, यह सिर्फ एक बीमा नहीं है – यह मानसिक शांति है”

       नई पॉलिसी मुख्य रूप से चैनल पार्टनर के नेटवर्क के माध्यम से पहुंच योग्य होगी। ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी मेडिकल स्क्रीनिंग के समय भी अपने ग्राहक को लाभ देती है। 20 लाख तक के कवरेज के लिए, गंभीर स्वास्थ्य स्थितियों के बिना, 55 वर्ष की आयु तक के लोगों का कोई मेडिकल परीक्षण नहीं लिया जाएगा।

       ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी एक व्यापक नेटवर्क के साथ बिना किसी परेशानी के स्वास्थ्य सेवा को सुनिश्चित करता है, जिसमें 10,000 से अधिक कैशलेस अस्पताल शामिल हैं। आपातकाल में, इसका विशाल नेटवर्क संबंधित अस्पताल की तलाश की चिंता को खत्म कर देता है। अगर किसी गैर-नेटवर्क अस्पताल में दाखिला होता है, तो ज़ूनो उसे कैशलेस सुविधाओं के लिए ऑनबोर्ड करने के लिए प्रयास करता है। प्रतिपूर्ति दावों के लिए, ज़ूनो “कैश इन एडवांस ” सुविधा प्रदान करता है, जहां ज़ूनो आपातकाल में तत्काल सहायता प्रदान करते हुए ग्राहक को अग्रिम भुगतान करता है। 24 x 7 क्लेम्स कंसीअर्ज़ पॉलिसीधारकों को त्वरित और स्वतंत्र समर्थन सुनिश्चित करते हुए दावे की प्रक्रिया के दौरान विशेषज्ञ मार्गदर्शन प्रदान करता है, जिससे ग्राहक अनुभव तनावमुक्त रहता है।

      ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस को यकीन है कि ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी अपने स्वास्थ्य बीमा उत्पादों के लिए एक नया मानक स्थापित करेगी, जिसमें सामर्थ्य की प्रतिबद्धता और ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के साथ नवाचारी विशेषताओं का संयोजन होगा। ज़ूनो हेल्थप्लस पॉलिसी और अन्य बीमा उत्पादों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारी वेबसाइट https://www.hizuno.com/ पर जाएँ।

संबंधित पोस्ट

नेरुल अस्पताल का रिकार्ड रूम मनपा आयुक्त के निर्देश पर 10 दिनों में हुआ व्यवस्थित 

Aman Samachar

 एसटीपी प्लांट को स्थानांतरित करने की मांग लेकर आगे आये मानसरोवर वासी

Aman Samachar

पेट्रोल ,डीजल दर वृद्धि के खिलाफ शिवसेना ने जिलाधिकारी कार्यालय पर निकाला मोर्चा

Aman Samachar

पिनेकल इंडस्ट्रीज द्वारा इलेक्ट्रिक वाहन और प्रौद्योगिकी कंपनी,‘एका’ का प्रक्षेपण

Aman Samachar

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के तथ्यों पर मंगलवार को कार्यकर्ता मार्गदर्शन शिविर  – आनंद परांजपे

Aman Samachar

शैक्षिक, चिकित्सा एवं आध्यात्मिक क्षेत्र में तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम संस्थान का कार्य अनुकरणीय – रमेश बैस

Aman Samachar
error: Content is protected !!