Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

जेईई (मेन) 2024 सेशन 1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस का परचम

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश बायजूस ने अपने स्टूडेंट्स की उपल्बधि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कियाजिन्होंने ज्वाइंट एंट्रेस एग्जाम (जेईई) मेन 2024 के पहले सत्र में प्रभावशाली स्कोर किया है। आकाश बायजूस के 41263 स्टूडेंट्स ने जेईई मेन 2024 के पहले सत्र के एग्जाम को क्लीयर कर लिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पिछले सप्ताह परिणाम घोषित किए थे। कुल 41,263 छात्रों में, 4,198 छात्रों ने 95 और उससे अधिक परसेंटाइल हासिल किए। वहीं 939 छात्रों ने 99 और उससे अधिक का परसेंटाइल स्कोर कियाजो भारत में एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान के रूप में आकाश बायजूस की स्थिति को और मजबूत करता है.

       आकाश बायजूस के छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को कक्षा के कार्यक्रमों में शीर्ष स्कोरर द्वारा अनुकरणीय माना जाता है. हैदराबाद के ऋषि शेखर शुक्ला ने पूर्ण 100 परसेंटाइल हासिल कियाजबकि करनाल के अभिराज सिंहतिरुनेलवेली के श्री राम ए और हैदराबाद के विश्वनाथ के एस ने अन्य लोगों के बीच 99.99 का असाधारण परसेंटाइल हासिल किया. विशेष रूप सेश्री राम ए ने रसायन विज्ञान और भौतिकी दोनों में 100 परसेंटाइल स्कोर कियाजबकि हैदराबाद से विश्वनाथ के एसकोलकाता से सौकार्य भट्टाचार्यपुणे से अक्षय बंजल और दुर्गापुर से अर्चिस्मान धर ने अपनी असाधारण समझ और प्रवीणता दिखाते हुए भौतिकी में परिपूर्ण 100 परसेंटाइल स्कोर किया।

      विश्व स्तर पर सबसे चुनौतीपूर्ण प्रवेश परीक्षा के रूप में प्रसिद्धचुनौतीपूर्ण आईआईटी जेईई को जीतने की आकांक्षा के साथ आकाश के कक्षा कार्यक्रम में दाखिला लेते हुएछात्रों ने मौलिक अवधारणाओं को समझने और एक अनुशासित अध्ययन को बनाए रखने के लिए अपने समर्पण के लिए शीर्ष प्रतिशत के लिए अपनी चढ़ाई का श्रेय दिया। आभार व्यक्त करते हुएउन्होंने टिप्पणी की, “हम दोनों पहलुओं मेंसहायता करने के लिए आकाश के आभारी हैं। कोचिंग संस्थान की व्यापक सामग्री के बिनाथोड़े समय सीमा के भीतर कई विषयों की अवधारणाओं में महारत हासिल करने की संभावना नहीं होगी।”

      आकाश बायजूस के चीफ बिजनेस ऑफिसर (सीबीओश्री अनूप अग्रवाल ने सभी छात्रों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए हार्दिक बधाई दी. उन्होंने कहा, “हम जेईई मेन 2024 सेशन 1 के परिणामों में अपने छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धियों पर बहुत गर्व करते हैं. उनकी उल्लेखनीय सफलता उनके अटूट समर्पणदृढ़ता और उनके परिवारों और हमारे सम्मानित लोगों से प्राप्त अमूल्य समर्थन का प्रमा ण है। आकाश बायजूस मेंहम अपने छात्रों को उनके शैक्षणिक कार्यों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से लैस करते हुए उच्चतम गुणवत्ता परीक्षण तैयारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं. मैं अपने सभी छात्रों को हार्दिक बधाई देता हूं और उनके भविष्य के प्रयासों में निरंतर सफलता की कामना करता हूं।

 

संबंधित पोस्ट

शिवशांति प्रतिष्ठान द्वारा मनाई गई महाशिवरात्रि

Aman Samachar

दोस्ती इम्पीरिया के नागरिकों की समस्या का निराकरण नहीं होने पर लांग मार्च – संजय केलकर 

Aman Samachar

राज्य में 18 से 44 आयवर्ग के नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने का निर्णय – मुख्यमंत्री

Aman Samachar

मुम्बई में स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन की 65 वीं वार्षिक मीटिंग में लेखकों की महत्ता पर हुई चर्चा – राजन कुमार

Aman Samachar

तीन पूर्व नगर सेवकों ने केन्द्रीय राज्य मंत्री की उपस्थिति में भाजपा में किया प्रवेश , शिवसेना को एक और झटका

Aman Samachar

तीन शातिर चोर गिरफ्तार , 5.64 लाख का मॉल बरामद

Aman Samachar
error: Content is protected !!