Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सिडको एक्जीबिशन सेंटर में आयसीयु सुविधा का पालकमंत्री शिंदे ने किया निरिक्षण 

नवी मुंबई [ युनिस खान ] कोरोना मरीजों की बढती संख्या व मरीजों के उपचार की उपाय योजनाओं का जायजा लेने के लिए नगर विकास मंत्री व पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने सिडको एक्जीबिशन सेंटर का दौरा किया है। मरीजों की सुविधा के लिए आयसीयु और वेंटिलेटर की आवश्यकता पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है।

                 विस्तारित एक्जीबिशन सेंटर में 75 आयसीयु बेड व 30 वेंटिलेटर की सुविधा विकसित की जा रही है। इसमें पहले चरण में 30 आयसीयु बेड व 10 वेंटिलेटर की सुविधा शुरू हो गयी है। पालकमंत्री शिंदे के दौरे के समय मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ,अतिरिक्त आयुक्त संजय काकडे , सिडको सेंटर के नोडल अधिकारी निलेश नलावडे व अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मनपा सुविधा बढाने पर जोर दे रही है।  मनपा ने अब तक 375 आयसीयु बेड व 3000 आक्सीजन बेड की सुविधा उपलब्ध कराया है। पालकमंत्री ने मनपा की तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए आक्सीजन  की कमी को पूरा करने के लिए आक्सीजन प्लांट लगाने के निर्णय से अगवत कराया है।  आक्सीजन प्लांट लगाने से कोविड सेंटर आक्सीजन के मामले न आत्मनिर्भर हो जायेंगे। सिडको एक्जीबिशन सेंटर में मनपा की ओर से 1200 आक्सीजन बेड क्षमता  डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर शुरू किया है। मौजूदा मरीजों की संख्या को देखते हुए उसके बगल 300 बीएड क्षमता का कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है। यहाँ आक्सीजन बेड पर उपचार की सेवा लेन वाले मरीजों को आयसीयु बेड की जरुरत होने पर उन्हें बगल के आयसीयु सुविधा वाले सेंटर में स्थानांतरित किया जा सकता है।

संबंधित पोस्ट

अपने विस्तार की योजना के तहत ब्लू डार्ट ने भारत भर में लॉन्च किए 25 रिटेल स्टोर्स

Aman Samachar

चार मंजिली इमारत का हिस्सा गिरा , मनपा आसपास की छः इमारतों में रहने वाले परिवारों किया शिफ्ट

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने क्यूआईपी मार्ग से 2,000 करोड़ रुपये इक्विटी पूंजी और 10 वर्षीय बांड जारी करके 500 करोड़ रुपये की टियर-II पूंजी जुटाई

Aman Samachar

केंद्र की सुदर्शन भारत परिक्रमा का स्वागत करने के लिए ठाणे व पनवेल के नागरिकों का सम्मान

Aman Samachar

एसटी वर्कर्स कांग्रेस ठाणे विभाग के अध्यक्ष बने सचिन शिंदे

Aman Samachar

समता फाउंडेशन और रोटरी ने वितरित किया वॉटर व्हील व साइकिल

Aman Samachar
error: Content is protected !!