Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

भारत ने इंडिया ऑनलाइन पोकर चैम्पियनशिप के 11वें संस्करण के लिए कमर कसी

  मुंबई , 2021 इंडिया ऑनलाइन पोकर चैम्पियनशिप (आईओपीसी) 11 जुलाई से ऑनलाइन खेली जानी है। अपने ग्यारहवें संस्करण में आईओपीसी 22 दिनों तक चलने वाली एक लंबी सीरीज होगी, जिसमें यह अपने अभियान #MissionKhazana के साथ भारत में अब तक का सबसे बड़ा 30 करोड़ रुपए का जीटीडी पेश करेगी।

           इस प्रमुख ऑनलाइन पोकर टूर्नामेंट ने इस साल के लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित किए हैं, जिनमें प्रस्तावित जीटीडी और छिपे हुए खजाने, जैसे कि गोल्ड एंड सिल्वर बैज ऑफ ऑनर, डायमंड स्टडेड 18के गोल्ड क्राउन हासिल करने हेतु अपने खिलाड़ियों द्वारा रणनीति बनाए जाने तथा इस गेम के मास्टरमाइंड का सम्मान करने जैसी गतिविधियां शामिल हैं। अपेक्षाओं को आसमान पर चढ़ाते हुए यह हाई-रोलिंग सीरीज अपने अनोखे टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग के साथ हर सेगमेंट के खिलाड़ियों को अपना गेम-प्ले दिखाने हेतु एक मंच प्रदान करने जा रही है।

        यह सीरीज मानती है कि भारत के पोकर परिदृश्य ने एक खास रफ्तार पकड़ ली है, जहां खिलाड़ी ही इसकी प्रेरक शक्ति बने हुए हैं। इस परिदृश्य को और ज्यादा दिलचस्प बनाने हेतु आईओपीसी जुलाई 2021 ने छोटे और बड़े दोनों प्रकार के खिलाड़ियों द्वारा लगाए जाने वाले सभी दांवों के लिए गेम-प्ले के पीएलओ, टेक्सास होल्डम जैसे विभिन्न विकल्प प्रस्तुत किए हैं।

             इस घोषणा के बारे में अपने विचार प्रकट करते हुए क्वाड्रिफिक मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के ग्रुप सीईओ श्री अमीन रोजानी ने कहा, “दिमाग को चुनौती देने वाले पोकर जैसे गेम ने मार्च 2020 के बाद से कई गेमिंग-प्रेमी लोगों को आकर्षित किया है और यह रफ्तार बरकरार रखने के लिए हमें अपने प्रमुख टूर्नामेंट इंडिया ऑनलाइन पोकर चैंपियनशिप के 11वें संस्करण की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही हैजिसने भारत में अब तक की सबसे बड़ी गारंटी पेश की है।“

           उत्साह का तड़का लगाने के लिए सीरीज के दौरान पेशेवर महिला पोकर खिलाड़ी निकिता लूथर और अभिनेता सिद्धांत कपूर रोज के हाईलाइट प्रस्तुत करेंगे तथा इसके साथ-साथ लगभग 42 खिलाड़ी यूट्यूब, टीविच और अन्य स्ट्रीमिंग चैनलों पर अपने आईओपीसी टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग करेंगे। यह चैंपियनशिप देश के उच्चतम आईक्यू वाले सबसे प्रतिभाशाली दिमागों को चुनौती देने का इरादा रखती है, ताकि वे अपने सर्वश्रेष्ठ गेम प्लान आगे बढ़ाएं और महंगे पुरस्कार प्राप्त करने के साथ-साथ ग्रांड क्राउन जीतने का मौका हासिल कर सकें। इस हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट के लिए सीरीज ने अपने कमेंट्री पैनल की भी घोषणा कर दी है। इस पैनल में अन्य लोगों के अलावा जोशीली पोकर खिलाड़ी गुंजन मॉलकंचन शर्मा और जारवन तंबोली शामिल हैं।

        स्पार्टन पोकर प्रो निकिता लूथर ने आईओपीसी 2021 को लेकर अपने विचार साझा करते हुए कहा, ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री में इंडिया ऑनलाइन पोकर चैंपियनशिप ने अपना एक बेंचमार्क स्थापित कर दिया है और यह देश भर के खिलाड़ियों को अपने पोकर कौशल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए लगातार प्रेरित कर रही है। मैं आईओपीसी की एक और सीरीज खेलने को लेकर बेहद उत्सुक हूं।”

           समापन करने के लिए टूर्नामेंट सीरीज ने इस साल ट्रेजर हंट का आयोजन किया हैजिसमें यह अपने विजेताओं को अनेक रणनीतियों के दम पर खजाना हासिल करने की पेशकश करेगा। खिलाड़ियों को शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए अपना रास्ता बनाना और हासिल करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए – कोई खिलाड़ी मेगा सैट्टी या सैटेलाइट के माध्यम से अथवा सीधे ही मुख्य टूर्नामेंट में प्रवेश कर सकता है। आईओपीसी अब तक अपने 10 फूलते-फलते संस्करण पूरे कर चुकी हैजिनमें से हर संस्करण को शानदार सफलता मिली है।

         पिछले छह वर्षों के दौरान भारतीय गेमिंग प्लेटफार्मों ने $450 मिलियन से अधिक की राशि आकर्षित की है। कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चलते इसमें और ज्यादा वृद्धि हुई है क्योंकि इस अवधि के दौरान उपयोगकर्ताओं के पास मनोरंजन के विकल्पों का अभाव था और वे ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्मों से जुड़ गए। ऐसे कई ऑनलाइन गेम हैं जिनको अभिनव प्रारूपों के साथ विकसित किया गया है, लेकिन ऑनलाइन पोकर गेमिंग में हुई असाधारण वृद्धि इसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मिली स्वीकृति का नतीजा है और इसने दुनिया भर के कई पोकर खिलाड़ियों को प्रेरित व आकर्षित किया है।

क्वाडनेट पोकर नेटवर्क के बारे में:

              क्वाडनेट पोकर नेटवर्क (www.quadnet.coक्वाड्रिफिक मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (क्यूएमपीएल) की एक अनूठी पहल है। क्यूएमपीएल एक भारत-केंद्रित वन-स्टॉप गेमिंग गंतव्य है जो पोकररमी तथा अन्य गेमिंग प्रारूपों में बेहद सहज और मल्टी-गेमिंग अनुभव प्रदान करता है। वर्ष 2014 में अमीन रोजानीपीटर अब्राहम और समीर रैटनसी द्वारा स्थापित क्वाड्रिफिक मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने पोकर में प्रवीणता के साथ अपनी शुरुआत की थी। उन्होंने देश भर के खिलाड़ियों को एक-दूसरे के साथ उच्चतम स्तर पर खेलने और प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाने हेतु लाइव (इंडिया पोकर चैंपियनशिप) और ऑनलाइन पोकर स्पेस दोनों में मशहूर आईपी बनाए। माइंड स्पोर्ट्स को एक लाभदायक और ऐसे उपभोक्तानुकूल मनोरंजन स्थल के रूप में प्रोत्साहित करना इस समूह का उद्देश्य हैजहां युवा खिलाड़ी गेमिंग को एक लाभदायक करियर के रूप में अपनाने की सोच सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

बाइटएक्सएल ने अपने कॉलेज ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम को बढ़ाने के लिए वरिष्ठ शिक्षा विशेषज्ञों की नियुक्ति की

Aman Samachar

ठाणे स्टेशन रोड क्षेत्र में सरकारी कार्यालयों का होगा एकीकृत पुनर्विकास

Aman Samachar

राकांपा अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव बने शफ़ाकत खान

Aman Samachar

छठपूजा के बाद शिवशांती प्रतिष्ठान के कार्यकर्ताओं उपवन व जुहू में चलाया स्वच्छता अभियान

Aman Samachar

विधायक निधि से एड डावखरे ने सिविल अस्पताल को उपलब्ध कराया दो वेंटिलेटर 

Aman Samachar

13 वर्षीय बच्ची से अश्लील हरकत करने वाला आरोपी गिरफ्तार 

Aman Samachar
error: Content is protected !!