Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मराठी भाषा दिवस हस्ताक्षर अभियान को नागरिकों का अच्छा समर्थन – कांग्रेस 

ठाणे [ युनिस खान ] भारत में बोली जाने वाली शीर्ष दस भाषाओं में मराठी भाषा को अभी तक केंद्र सरकार की ओर से अभिजात भाषा का दर्जा नहीं मिला है। इसलिए मराठी भाषा का हर स्तर पर जागरण जरूरी है और इसी के तहत मराठी भाषा दिवस के अवसर पर ठाणे जिला कांग्रेस सांस्कृतिक विभाग ने ठाणे पूर्व में अष्टविनायक चौक पर मराठी हस्ताक्षर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसे लोगों का अच्छा समर्थन मिलने का दावा किया गया है।  

मुंबई , ठाणे जैसे शहर में ऐसा लगता है कि मराठी प्रचलन में है।  अक्सर जब दो लोग मराठी कम बोलते हैं और अंग्रेजी और हिंदी बोली जाती है, तो कभी-कभी ऐसा लगता है कि हम महाराष्ट्र में हैं या किसी अन्य राज्य में हैं। अंग्रेजी स्कूलों में वृद्धि और मराठी स्कूलों के पतन के कारण मराठी भाषा कहीं खो रही है। इस आशय का उद्गार शहर कांग्रेस प्रवक्ता सचिन शिंदे ने व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि ठाणे जिला कांग्रेस सांस्कृतिक विभाग द्वारा मराठी भाषा दिवस के अवसर पर मराठी हस्ताक्षर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।
ठाणे पूर्व के अष्टविनायक चौक पर कांग्रेस सांस्कृतिक विभाग के अध्यक्ष स्वप्निल कोली द्वारा आयोजित हस्ताक्षर प्रतियोगिता को लोगों से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। पत्रकार प्रशांत सिनकर को प्रथम व  दूसरा स्थान वरिष्ठ नागरिक विजय नखवा को मिला।  इस प्रतियोगिता में सहयाजीराव सतीश चाफेकर ने परीक्षक की भूमिका निभाई। कार्यक्रम में शहर अध्यक्ष एड विक्रांत चव्हाण ,भालचंद्र महाडिक ,शेखर पाटील ,राहुल पिंगले ,निलेश शेंडकर , निलेश अहिरे ,गिरीश कोली ,मंजूर खत्री, कांग्रेस उपाध्यक्ष सुभाष ठोंबरे, अरुण राजगुरु, प्रभाग कांग्रेस अध्यक्ष योगेश मायेकर, प्रवीण खैरालिया, अविनाश घाग, शिवाजी पिंगले आदि इस अवसर पर उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

कोरोना संकट के बावजूद मनपा ने वसूले 624 करोड़ रूपये संपत्ति कर 

Aman Samachar

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने थैलेसीमिया रोगियों की मदद के लिए रक्तदान शिविर का किया आयोजन

Aman Samachar

हिन्दी फिल्म देवदास व हम दिल दे चुके सनम की गवाह एन डी स्टूडियो का एक हिस्सा आग से जलकर खाक

Aman Samachar

सिंगापुर एयरलाइंस व सिंगापुर पर्यटन बोर्ड ने फैमिलीज़ को इस समर हॉलीडेज के लिए सिंगापुर में किया आमंत्रित 

Aman Samachar

घनसोली विभाग में अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ मनपा ने की तोडू कार्रवाई

Aman Samachar

मनपा के पांचों केंद्रों में आज से दिया जाएगा कोरोना का टीका

Aman Samachar
error: Content is protected !!