Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

कार देखो ने शरद सक्सेना को यूज्‍ड कार बिजनेस का सीईओ बनाया 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत की प्रमुख ऑटो-टेक कंपनी कारदेखो ग्रुप ने श्री शरद सक्सेना को यूज्‍ड कार बिजनेस का सीईओ नियुक्त किया है। श्री सक्सेना पूरे भारत में कंपनी के यूज्‍ड कार बिजनेस को संभालेंगे, टीम के विकास पर काम करेंगे और रिटेल सेक्टर तथा डीलर के बीच के संबंधो के माध्यम से ग्रुप के बिजनेस को मजबूत बनाने का काम करेंगे । वह कारदेखो के गुरुग्राम ऑफिस से अपना कामकाज संभालेंगे और कारदेखो ग्रुप के सीईओ और सह-संस्थापक श्री अमित जैन को रिपोर्ट करेंगे।

       श्री शर्मा को दुनिया भर के अलग-अलग प्रतिष्ठित बिजनेस समूहों में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने का 16 से भी ज्यादा वर्षों का अनुभव हासिल है। श्री सक्सेना ने अपने करियर में बेहतर परफॉर्मेंस देने वाली कई टीमों और कई बिजनेस का नेतृत्व किया है। श्री शरद एक प्रतिष्ठित बिजनेस लीडर है जिन्‍हें रणनीतिक कारोबार प्रबंधन, बड़े पैमाने पर बिजनेस में बदलाव और टीम का नेतृत्व करने में विशेषज्ञता हासिल है।

             कारदेखो में शामिल होने से पहले शरद मैकिन्से एंड कंपनी के इंडिया ऑफिस में  वरिष्ठ सलाहकार थे। उन्होंने कई फार्मा और हेल्थकेयर कंपनियों को कारोबार की रणनीति बनाने, बेहतर ढंग से कारोबार का विकास करने और डिजिटल बदलाव के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दी हैं। मैकिन्से से पहले वह दक्षिण एशिया में ओयो रूम्स के फ्लैगशिप होटल फ्रेंचाइजी बिजनेस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर (सीओओ) थे। उन्हें बड़ी-बड़ी कंपनियों के साथ अलग-अलग रणनीतिक पदों पर काम करने का अनुभव है, जिसमें आईटीसी लिमिटेड, मैक्स हेल्थकेयर और रैनबैक्सी शामिल है। श्री शरद आईआईटी दिल्ली और आईआईएम अहमदाबाद के पूर्व छात्र रहे हैं।

          कार देखो ग्रुप के सीईओ और सह-संस्थापक श्री अमित जैन ने कहा, “मुझे कारदेखो फैमिली में श्री शरद सक्सेना का स्वागत करते हुए बेहद खुशी हो रही है। शरद का विपरीत माहौल में विभिन्‍न व्‍यावसायों को मुनाफे के साथ दायरा बढ़ाने, टीम का विकास करने का ट्रैक रिकॉर्ड और रणनीतिक सोच कंपनी के लिए बेहद लाभदायक साबित होगी क्‍योंकि हम कारदेखों के विकास के अगले चरण में कदम रख रहे हैं। उनके गहन ज्ञान और विशेषज्ञता से हम यूज्‍ड कार बिजनेस को सुपरचार्ज करने में कामयाब रहेंगे। इसके साथ ही हम अपने ग्राहकों को खुश करना जारी रखेंगे।”

           श्री शरद सक्सेना ने कहा, “मैं कारदेखो ग्रुप का हिस्सा बनकर और यूज्‍ड कार बिजनेस की कमान संभालकर बेहद उत्साहित हूं। कारदेखो ने यूज्‍ड कार बिजनेस में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की है। मैं अपने उपभोक्ताओं को असाधारण अनुभव प्रदान करने वाली, संगठन के विस्तार की योजनाओं को क्रियान्वित करने वाली और हितधारकों को लगातार मुनाफा देने वाली टीम के साथ काम करने को लेकर बहुत आशान्वित हूं।“

       कार देखो की मौजूदगी भारत के 100 से ज्यादा मार्केट में है, जहां उपभोक्ता अपनी इस्तेमाल की गई यूज्‍ड कारों को घर बैठे बेच सकते हैं। अगर यूज्‍ड कारों के रिटेल कारोबार की बात करें  तो इस समय कार देखो के पास 5000 से ज्यादा सर्टिफाइड यूज्‍ड कारें है, जिसे उपभोक्ता हमारे प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं। जयपुर में कारदेखो मॉल भारत में कंपनी के सबसे बड़े शोरूम्स में से एक है, जहां कंपनी की सत्यापित और नए ढंग से संवारी गई 500 से ज्यादा सर्टिफाइड यूज्‍ड कारें एक ही जगह से खरीदी जा सकती हैं। कारदेखो की यूज्‍ड कारों को नए सिरे से दोबारा सजाने-संवारने और निखारने की फैक्ट्री एनसीआर में है। इस फैक्ट्री में महीने भर में 2000 से ज्यादा यूज्‍ड कारों को नए सिरे से संवारने की क्षमता है। कारदेखो अब देश के कई बड़े शहरों में अपना फ्लैगशिप कारदेखो मॉल लॉन्च करेगा। इसके साथ ही वह देश के कई शहरों में यूज्‍ड कारों की रिफर्बिशमेंट फैक्ट्रियां खोलने की राह पर है।

संबंधित पोस्ट

दो देशी पिस्टल व छः जीवित कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार 

Aman Samachar

सड़क दुर्घटना में टेंपो चालक व साथी की घटना स्थल पर ही मृत्यु 

Aman Samachar

सनटेक रियल्टी लिमिटेड ने वित्त-वर्ष 22 की दूसरी तिमाही और पहली छमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा की

Aman Samachar

रेनो ने रेनोल्यूशन इंडिया 2024 के साथ भारत में अपनी रणनीति को मजबूत किया

Aman Samachar

पादचारी पुल निर्माण पर करोड़ों खर्च करने के मुद्दे पर भाजपा – शिवसेना आमने सामने 

Aman Samachar

झाड़ियों में खोये शहीद उद्यान को श्रमदान कर विधायक केलकर ने किया स्वच्छ 

Aman Samachar
error: Content is protected !!