Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

राव आईआईटी के खिलाफ कार्रवाई कर अभिभावकों को पैसा लौटाने की भाजपा ने की मांग 

ठाणे [ युनिस खान ] जिले में 110 छात्रों से ठगी करने वाले राव जूनियर कॉलेज ऑफ साइंस एंड राव आईआईटी एकेडमी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग भाजपा विधायक व जिलाध्यक्ष निरंजन डावखरे और विधायक संजय केलकर ने किया है। उन्होंने इस आशय का ज्ञापन पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह व मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा को देकर बच्चों के अविभावकों को पैसे लौटाने की मांग किया है।
        उन्होंने कहा है कि शहर के राममारुती रोड स्थित राव जूनियर कॉलेज ऑफ साइंस एंड राव आईआईटी एकेडमी ने 2019 में 110 बच्चों से ठगी की।  बच्चों से जेईई के लिए 2 लाख 40 हजार रुपये और ग्यारहवीं-बारहवीं कक्षा के लिए 90 हजार रुपये का शुल्क लिया गया था।  उसके बाद बिना पढाये बच्चों से फी लेकर उनके साथ ठगी की गई।  एक अभिभावक ने प्रबंधन से कम अंक के बारे में पूछा तो उच्च अंक की मार्कशीट दी गई। कुछ बच्चों को दो मार्कशीट और कुछ को दो लिविंग सर्टिफिकेट दिए गए।  ऐसे में बच्चों का मनोबल प्रभावित होता है और माता-पिता से आर्थिक धोखाधड़ी की गयी है। इस मामले में संस्था के अध्यक्ष बी.  वी  राव, विनय कुमार पांडे और यामिनी राव के खिलाफ नौपाड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया था।  मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा की पुलिस कर रही है। हालांकि इस मामले में अब तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है, विधायक डावखरे और विधायक केलकर ने पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह का ध्यान आकर्षित किया है।  इसने यह भी मांग की कि दोषी निदेशकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और साथ ही पीड़ित माता-पिता को रिफंड किया जाए। डावखरे व केलकर ने बताया है कि पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह ने जल्द कार्रवाई करने का वादा किया है।
       महाराष्ट्र में राव आईआईटी अकादमी की कई शाखाएं हैं, जिनसे धोखाधड़ी हुई है। विधायक निरंजन डावखरे ने इसमें करोड़ों रुपये की ठगी की आशंका जताई है।  राव अकादमी ने राज्य में सैकड़ों छात्रों का जीवन बर्बाद कर दिया है।  विधायक डावखरे ने चेतावनी दी कि यदि इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो तीव्र आंदोलन किया जायेगा।

संबंधित पोस्ट

मंदिर में तीन बार चोरी की घटना को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस से कार्रवाई मांग की 

Aman Samachar

निकुम्भूपुर में मंदिर निर्मण का अशोक सिंह ने किया भूमि पूजन

Aman Samachar

भोजपुरी गाना कइसे पास हो गईलु प्राइम टाइम एंटरटेनमेंट पर रिलीज

Aman Samachar

थर्टीफर्स्ट , नववर्ष के स्वागत पर कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों से वसूला 4 लाख 70 हजार जुर्माना

Aman Samachar

कफ परेड झुग्गीवासियों के पुनर्वास में मदद के लिए आगे आये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा सन रन 2.0 के जबरदस्त उत्साह व आनंद की भावना में सराबोर हुए मुंबईवासी 

Aman Samachar
error: Content is protected !!