Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

डॉ. अग्रवाल हेल्थ केयर लिमिटेड ने टीपीजी ग्रोथ और टेमासेक से 1,000 करोड़ रुपए से अधिक की जुटाई फंडिंग 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] चेन्नई में स्थित डॉ अग्रवाल हेल्थ केयर लिमिटेड (डीएएचसीएल) ने वैकल्पिक संपत्ति फर्म टेक्सास पैसिफिक ग्रुप के मध्य बाजार और विकास इक्विटी प्लेटफॉर्म टीपीजी ग्रोथ से 1,050 करोड़ रुपये का एक ऐतिहासिक फंड जुटाना बंद कर दिया है जो अमेरिका से बाहर स्थित प्रमुख निवेश फर्मों में से एक, अमेरिका से बाहर स्थित प्रमुख निवेश फर्मों में से एक, और मौजूदा निवेशक टेमासेक, एक वैश्विक निवेश कंपनी जिसका मुख्यालय सिंगापुर में है। निवेश का दौर, भारत का सबसे बड़ा फंड आंखों की देखभाल के क्षेत्र में है, कंपनी की विस्तार योजनाओं को बढ़ावा देने और मौजूदा निवेशक, एडीवी पार्टनर्स के लिए बाहर निकलने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए महत्वपूर्ण पूंजी भी प्रदान करेगा। कंपनी ने 2019 में टेमासेक से 270 करोड़ का निवेश भी जुटाया था।

       डॉ. अग्रवाल ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल्स के चेयरमैन प्रोफेसर (डॉ.) अमर अग्रवाल ने कहा: “पिछले 6 वर्षों में हमने अपने निवेशक, एडीवी पार्टनर्स के साथ एक शानदार यात्रा की है। हम टीपीजी ग्रोथ और टेमासेक के साथ साझेदारी करने के लिए बहुत उत्साहित हैं और हमारी कंपनी के विकास के अगले चरण के लिए तैयार है। ऐसे विश्व-प्रसिद्ध मार्की निवेशकों का समर्थन लोगों को गुणवत्तापूर्ण आंखो कि देखभाल प्रदान करने और देश के दूर कोनों में उन्नत तकनीक लाने की हमारी विचारधारा को और मजबूत करता है। नए निवेशों का उपयोग हमारे भारतीय और अंतरराष्ट्रीय पदचिह्नों का विस्तार करने और सुपर-स्पेशियलिटी आईकेयर के लिए नवीनतम तकनीकों को फ़ैलाने लिए किया जाएगा।

      डॉ. अग्रवाल ग्रूप ऑफ़ आई हॉस्पिटल देश भर में विकास के संघर्ष में रहा है, अकेले पिछले पांच वर्षों में इसके नेटवर्क में 60 से अधिक इकाइयां जोड़ी गई हैं। यह अगले 3-4 वर्षों में 105 अस्पतालों तक के मौजूदा नेटवर्क को 200 से अधिक अस्पतालों तक विस्तारित करने के लिए पूंजी लगाने की योजना बना रहा है। कंपनी ने वित्त वर्ष 22 में 700 करोड़ रुपए से अधिक का आय प्राप्त किया।

          टीपीजी ग्रोथ के एमडी अंकुर थडानी ने कहा: “हम कंपनी के विकास, विस्तार और सेवा को बढ़ाने के लिए डॉ. अग्रवाल ग्रूप ऑफ़ आई हॉस्पिटल कि विशेष और अनुभवी प्रबंधन टीम के साथ काम करके खुश हैं। भारत में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र टीपीजी के लिए एक मुख्य केंद्र-बिंदु है, और हमें देश में नंबर एक निजी आईकेयर श्रृंखला के साथ साझेदारी करने पर गर्व है, जहां दृष्टि दोष के असमान रूप के ऐसे बाजार में आंखों की देखभाल को जारी रखा जा रहा है।

        एडीवी पार्टनर्स के सह-संस्थापक और प्रबंध भागीदार सुरेश प्रभाला ने कहा: “पिछले छह वर्षों में हमने डॉ. अग्रवाल ग्रूप ऑफ़ आई हॉस्पिटल के साथ एक बड़ी साझेदारी की है। हमें लगता है कि समूह भविष्य में जबरदस्त विकास क्षमता का लाभ उठाने के लिए तैयार है और हम प्रबंधन और समूह की निरंतर सफलता की कामना करते हैं।

        डॉ. आदिल अग्रवाल, सीईओ, डॉ. अग्रवाल ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल्स: “एडीवी पार्टनर्स के साथ मिलकर हमने एक जबरदस्त यात्रा की है और हमारी नजर में उनके प्रति दृढ़ विश्वास के लिए आभारी हैं। हम एक बार फिर टेमासेक के साथ साझेदारी करने के लिए बहुत उत्साहित हैं और टीपीजी ग्रोथ टीम के साथ एक नई यात्रा की उम्मीद कर रहे हैं। ये दोनों समूह स्वास्थ्य सेवा में महत्वपूर्ण अनुभव देते हैं, और अपनी फर्म को बढ़ाने में मदद करने के लिए उनकी निपुणता पर भरोसा करने के लिए उत्साहित हैं। हमें अगले 3 वर्षों में अपने नेटवर्क को दोगुना करने में नया निवेश सक्षम करेगा और हम महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, एपी, तेलंगाना, आदि जैसे प्रमुख बाजारों में अधिग्रहण के साथ-साथ देश भर में हमारे नेटवर्क के तेजी से ग्रीनफील्ड विस्तार का पीछा करे सकते हैं। अफ्रीका हमारे लिए एक और महत्वपूर्ण भूगोल है जहां हमारे पास 15 अस्पतालों की मौजूदा नेटवर्क उपस्थिति है। हम देशों में जैसे केन्या, मोजाम्बिक, तंजानिया और घाना जैसे देशों में अपनी उपस्थिति बढ़ाएंगे।”

       वेदा कॉरपोरेट एडवाइजर्स और एवेंडस कैपिटल इस लेनदेन के लिए कंपनी के वित्तीय सलाहकार थे। डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स के पास अब भारत और अफ्रीका में फैले 105 अस्पतालों की कुल नेटवर्क कि आकृति है। समूह कि आकृति भारत के 11 देशों और 12 से अधिक राज्यों में फैली हुई है। इसकी सुविधाओं में 400 से अधिक नेत्र रोग विशेषज्ञों और 3,000 कर्मचारियों की एक टीम है। उन्होंने अब तक 12 मिलियन से अधिक रोगियों का इलाज किया है और न केवल गुणवत्तापूर्ण आंखों की देखभाल बल्कि नेत्र विज्ञान और संबंधित क्षेत्रों में अकादमिक और अनुसंधान कार्यक्रम भी करते हैं।

संबंधित पोस्ट

एका मोबिलिटी ने अपने ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने के लिए शुझलान एनर्जी के साथ किया गठजोड़ 

Aman Samachar

 रेल राज्यमंत्री ने लोकल ट्रेन के द्वतीय श्रेणी के डिब्बे यात्रा कर यात्रियों से किया संवाद

Aman Samachar

ब्लू डार्ट का ‘दिवाली एक्सप्रेस’ घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय गिफ्ट शिपमेंटेस पर ग्राहकों को देता है  65% तक की छूट

Aman Samachar

शहर स्वच्छता अभियान में सहयोग करने का आवाहन कर मनपा ने शुरू की दंडात्मक कार्रवाई

Aman Samachar

ओमीक्रोन वायरस से निपटने के लिए मनपा प्रशासन पूरी तरह सुसज्ज  – मनपा आयुक्त 

Aman Samachar

लक्स इंडस्ट्रीज ने सर्दियों के मौसम का स्वागत करते हुए लक्स पार्कर के लिए नया टीवीसी रिलीज़

Aman Samachar
error: Content is protected !!