Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शहीद स्मारक का निर्माण कराने वाले सामाजिक कार्यकर्ता ओमप्रकाश शर्मा ने 26 / 11 के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

ठाणे [ अमन न्यूज नेटवर्क ] मुंबई के 26 / 11 आतंकी हमले में शहीद पुलिस व सेना के जवानों व नागरिकों को याद करते हुए जय परशुराम सेना संस्थापक व भाजपा राष्ट्रीय परिषद के पूर्व सदस्य ओमप्रकाश शर्मा ने श्रद्धांजलि दी है। साथ ही शहीद जवानों व मारे गए निर्दोष नागरिकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त किया है।

26 / 11/ 2008 के मुंबई आतंकी हमले में 164 लोग मारे गए थे जबकि 308 लोग घायल हुए थे। इस आतंकी हमले को रोकने के लिए तत्काल हरकत में आये पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे , अशोक कामटे , विजय सालसकर , एनएसजी कमांडो संदीप उन्नीकृष्णन समेत एक दर्जन से अधिक पुलिस व सेना के जवान शहीद हुए थे। मुंबई के ताज महल होटल ,सीएसटीएम रेलवे स्टेशन , कामा अस्पताल सहित कई स्थानों में आतंकियों ने अधाधुंध फायरिंग कर लाशों का ढेर लगा दिया था।  इस घटना से पूरी मुंबई दहल गयी थी।  पुलिस को आतंकी हमले जानकारी मिलते ही उनको रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों ने पीछा करते हुए शहादत दी। सभी आतंकी पुलिस और सेना के जवानों की कार्रवाई में मारे गए। तुकाराम ओबले नामक एक पुलिस कांस्टेबल के साहस के चलते एक मात्र आतंकी अजमल कसाब को पुलिस ने जिन्दा गिरफ्तार किया जिसे बाद में फांसी दी गयी।

मुंबई के इस आतंकी हमले में शहीद पुलिस व सेना के जवानों और नागरिकों को श्रधांजलि देने के लिए शर्मा ने वाडा के स्वामी विवेकानंद कालेज में शहीद स्मारक बनाया। जिसका लोकार्पण उक्त घटना के न सिर्फ चश्मदीद गवाह बल्कि अपने जान की बाजी लगाकर नागरिकों को बचाने के लिए ताज होटल में घुसे आयपीएस अधिकारी विश्वास नागरे पाटील के हाथो किया गया।  इस समय वह एकीकृत ठाणे ग्रामीण व पालघर के पुलिस अधीक्षक थे। कालेज में शहीद स्मारक बनाने के बारे में शर्मा ने कहा था कि सुरक्षा की दृष्टि और विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलती रहे यही उदेश्य था।आज सैकड़ों विद्यार्थियों को उक्त घटना में शहीद जवानों से प्रेरणा मिल रही है।

संबंधित पोस्ट

पंजाब नैशनल बैंक ने दिल्ली के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल को दान किए मेडिकल उपकरण 

Aman Samachar

मुंब्रा कौसा में 13 वर्षो से बन रही मनपा अस्पताल शुरू न होने से उपचार सेवा से वंचित नागरिक 

Aman Samachar

चार मंजिली इमारत का हिस्सा गिरा , मनपा आसपास की छः इमारतों में रहने वाले परिवारों किया शिफ्ट

Aman Samachar

 मराठी भाषा के माध्यम से शिक्षा प्रदान करने पर राज्य सरकार ध्यान देगी – दीपक केसरकर

Aman Samachar

भिवंडी मनपा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा खरात का महासभा में सम्मान

Aman Samachar

जलापूर्ति यंत्रणा की मरम्मत के चलते शुक्रवार को जलापूर्ति बंद 

Aman Samachar
error: Content is protected !!